अर्चना पुरनसिंह
टीवी के सितारों की दुनिया कितनी प्यारी, सफल और सुंदर नजर आती है। काफी हद तक ये होती भी है। लेकिन इस सुनहरी जिंदगी के पीछे कई बार छुपे हुए दर्द भी होते हैं। प्यार के दर्द, जो उन्हें पहली शादी से मिले थे। जी हां, हम बात कर रहे हैं, उन टीवी सितारों की, जो एक बार नहीं बल्कि दो बार शादी के बंधन में बंधे। कईयों को तो दूसरी शादी में भी प्यार का साथ नहीं मिला। वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें दूसरी शादी ने ही प्यार का सही मतलब समझाया। इन सितारों की जिंदगी के इन किस्सों को आप भी जान लीजिए।
टीवी की दुनिया के सितारे और दो शादियां 6
श्रद्धा निगम-
श्रद्धा ने कम ही सीरियल्स में काम किया है लेकिन जिनमें भी किया, उनमें उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। हालांकि ज्यादातर लोग उन्हें एक्टर कारण सिंह ग्रोवर की पहली पत्नी के तौर पर जानते हैं। उनकी ये शादी सिर्फ 10 महीने ही चली थी। श्रद्धा इस शादी से बहुत शांति के साथ बाहर आ गई थीं। लेकिन उन्हें अपने एक को एक्टर मयंक आनंद में प्यार दोबारा मिला। इस बार प्यार पक्का था, बाद में शादी भी हुई। ये जोड़ा मिलकर फ़ैशन ब्रांड चलाता है। ये लोग जिंदगी के प्रोफेशनल और पर्सनल, दोनों हिस्सों को मिलकर एंजॉय कर रहे हैं। 
टीवी की दुनिया के सितारे और दो शादियां 7
स्नेहा वाघ-
एक वीर की अरदास वीरा…सीरियल लोगों ने खूब पसंद किया था। इस सीरियल में वीरा की मां का किरदार निभाने वाली स्नेहा वाघ जानी-मनी अभिनेत्री हैं। उनकी पहली शादी आविष्कार दरवेकर से हुई थी। कई खबरों की मानें तो स्नेहा घरेलू हिंसा की शिकार हुई थीं। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 19 साल थी। स्नेहा ने सोच लिया था कि अब वो दोबारा शादी नहीं करेंगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 7 साल बाद उन्हें फिर से प्यार हुआ। लेकिन अफसोस उनकी दूसरी शादी भी नहीं चल सकी। सिर्फ 8 महीने में इंटीरियर डिजाइनर अनुराग सोलंकी से भी उनकी शादी टूट गई। 
टीवी की दुनिया के सितारे और दो शादियां 8
अर्चना पुरनसिंह-
श्रीमान श्रीमति सीरियल में अभिनेत्री का किरदार निभाने वाली अर्चना पुरनसिंह को लोग फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ की वजह से मिस ब्रिगेंजा भी कहते हैं। अर्चना ने पहले एक शादी की थी लेकिन अनुभव इतना खराब रहा कि उन्हें आदमियों से ही नफरत हो गई थी। उन्होंने सोच लिया था कि अब शादी ही नहीं करूंगी लेकिन नियति में कुछ और ही लिखा था। उनकी मुलाकात तभी परमीत सेठी से हुई। प्यार हुआ और फिर शादी भी। परमीत का परिवार नहीं चाहता था कि ये शादी हो लेकिन दोनों शादी करके और निभाकर लोगों को गलत साबित कर दिया। दरअसल अर्चना पति से 5 साल बड़ी भी हैं, ऊपर से ये उनकी दूसरी शादी थी। 
रूचा गुजराती-
रूचा को सबसे पहले सोनी टीवी पर आने वाले सीरियल कुसुम में कली के किरदार से पहचान मिली थी। इसके बाद उनके किरदार को गंगा सीरियल में भी खूब सरहाया गया। लेकिन उनकी निजी जिंदगी भी आशा और निराशा का सिलसिला चलता रहा। रूचा ने मुंबई के बिजनेसमैन मितुल सांघवी से पहली शादी अक्टूबर, 2010 में की थी। लेकिन कुछ दिनों बार घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करने के साथ उन्होंने ये रिश्ता तोड़ दिया। लेकिन उनकी जिंदगी में साल 2016 में फिर से प्यार ने दस्तक दी। इस बार रूचा को विशाल से प्यार हुआ। अब दोनों शादीशुदा जिंदगी के मजे ले रहे हैं। 
ये भी पढ़ें-