बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर चीज भरपूर है अब वो चाहें फैशन हो या बॉलीवुड सेलेब्स के नखरें। इंडस्ट्री में अपना नाम बड़ा करने वाले को नखरें भी बहुत बड़े-बड़े है लेकिन उनके बाद भी हर कोई उनके इन नखरों को सराखों पर रखते है। वहीं अगर आप भी जानना चाहते है की आपके फेवरेट सेलिब्रिटी के क्या और कितने बड़े नखरे है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है। बॉलीवुड में हर सेलेब के नखरे अलग-अलग है किसी को खाने से दिक्कत है तो किसी को कपडे पसंद नहीं। सभी के अलग-अलग नखरे है और वो सिर्फ इसीलिए क्युकि वो एक सेलिब्रिटी है।

 

वहीं आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज के नखरों के बारे में बताएंगे। किसी किसी सेलिब्रिटीज के नखरें आपको अजीब भी लगेंगे तो किसी के नखरे आपको हंसी के ठहाके देंगे। वहीं कुछ सेलिब्रिटीज को उनके नखरो की वजह से सेट से बाहर भी किए गए है। तो चलिए जानते है आपके फेवरेट सेलिब्रिटीज के बड़े-बड़े और मसालेदार नखरों के बारे में:

 

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की मशहूर और लोकप्रिय एक्ट्रेसेस में से एक है कैटरीना कैफ। जिनसे आज न सिर्फ भारत में बल्कि कई देशों में अपनी पहचान बनाई है। कैटरीना को भलेही हिंदी ज्यादा अच्छी न आती हो लेकिन उनके नखरें बहुत है। आपको बता दें कि यूं तो हमारी कैट के नखरों की लिस्ट काफी लम्बी है लेकिन उनका सबसे पॉपुलर टेंट्रम हम आपको बताएंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, कैटरीना ने एक बार एक एयरक्राफ्ट में हंगामा खड़ा कर दिया था। दरअसल, एयरक्राफ्ट में जब एक एयरहोस्टेस ने थप-थपाकर उन्हें नींद से जगाते हुए सीट बेल्ट बांधने की सलाह दी। उस समय उनको इतना गुस्सा आ गया कि वो एयरहोस्टेस पर गुस्से से बरस पड़ीं और उनका गुस्सा तब तक शांत नहीं हुआ जब तक एयरहोस्टेस ने उनसे माफ़ी नहीं मांगी।

 

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान यानी की हमारे सलमान खान को आज हर एक इंसान जनता है। वहीं भाईजान यूं तो अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते है लेकिन इनके भी नखरें कुछ कम नहीं है। आपको बता दें कि, फिल्म ‘एक था टाइगर’ की शूटिंग के दौरान जब एक स्पॉट बॉय सलमान को शूटिंग के लिए बुलाने गया तो वो अपनी वैनिटी वैन में छिप गए। साथ ही सलमान ने उसको बोल दिया कि जब उनकी मर्जी होगी वो तब बाहर आएंगे। उनके इस नखरे की वजह से नतीजन डायरेक्टर से लेकर सभी को-स्टार्स को काफी इंतजार करना पड़ा और कई लोग वहां से चले भी गए। सलमान के इस नख़रे की वजह से पूरी टीम का समय बर्बाद होने के साथ ही काफी पैसे का नुकसान भी हुआ।

 

ऐश्वर्या राय बच्चन

साल 1994 की मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है ऐश्वर्या राय बच्चन। वहीं ऐश्वर्या के नखरें भी उनकी कामयाबी के जैसे बड़े है। आपको बता दें कि, ऐश्वर्या राय बच्चन जब ट्रेवल करती है तो उनको ट्रैवेलिंग के दौरान बहुत टेस्टी और हैवी खाना पसंद है। तो वो क्या करती है कि वो एयरहोस्टेस से बोलती है की उनके पास जो भी है खाने वो उसके सामने रख दे और उनको जो पसंद आएगा वो वही खाएंगी। ऐश के इस नखरे से एयरहोस्टेस काफी परेशां हो जाती है लेकिन उनसे बाद भी उनके आदेश को सरांखो में रखना पड़ता है।

 

रणवीर सिंह

बॉलीवुड के मशहूर और लोकप्रिय अभिनेता रणवीर सिंह वैसे तो अपने यूनिक ड्रेसिंग सेन्स को लेकर सुर्खियों में बने रहते है। वहीं रणवीर अपने मज़ाकिया अंदाज के लिए भी जाने जाते है लेकिन रणवीर के नखरों की बात की जाए तो उनके भी खाने को लेकर काफी नखरे है।  दरअसल, रणवीर सिंह जब उनकी फिल्म “लुटेरा” कर रहे थे और शूटिंग के लिए उनके कोलकाता जाना था उस समय रणवीर ने अपना नखरा दिखाया था। फ्लाइट के दौरान जब उनसे पूछा गया की वो खाने में क्या लेना पसंद करेंगे तो उन्होंने सोचने में ही इतना समय लगा दिया की उनका डेस्टिनेशन आ ही गया था। इसके बाद जब उनसे यह कहा गया की अब कुछ आर्डर नहीं कर सकते तो रणवीर ने बहुत गुस्सा दिखाया था और साथ ही यह भी कहा की अब में यहाँ से एक पानी की बोतल भी नहीं लूंगा।

 

कंगना रनौत

बॉलीवुड में सबसे पंगा लेने वाली और सबके कान खींचने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत के टैंट्रम्स भी कुछ कम नहीं है। कंगना हमेशा ही अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है वहीं वे अपने नखरों की वजह से भी काफी चर्चाओं में रहती है। आपको बता दें कि, कंगाना जहा भी जाती है अपने साथ अपनी असिस्टेंट को साथ में लेकर जाती है। जहां एक ओर वो फर्स्ट क्लास में ट्रेवेल करती है तो उनकी अस्सिस्टेंट इकॉनमी में ट्रेवल करती है। वहीं जब भी उनसे खाने के बारे में पुछा जाता है तो वो एयरहोस्टेस से कहती है की वो उनकी अस्सिस्टेंट से पूछे की मैं क्या खाऊंगी। तो कंगना का यह नखरा एयरहोस्टेस को काफी परेशान कर देता है।

 

करीना कपूर खान

बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्री के साथ-साथ हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में से एक है। वहीं करीना के हमेशा यही नखरे रहते है कि उनकी मूवी में उन्हें A लिस्टेड एक्टर्स ही होने चाहिए इसके अलावा वो मूवी में कोई भी लव मेकिंग सीन नहीं करेंगी। वहीं उनकी मूवी “हीरोइन” के समय भी उन्होंने डायरेक्टर के सामने यही टेंट्रम्स दिखाए थे की उन्हें सिर्फ A लिस्टेड एक्टर्स के साथ ही काम करना है। वहीं इस मूवी के प्रमोशन के दौरान भी उन्होंने होने नखरे दिखाना नहीं छोड़े थे। दरअसल प्रमोशन के दौरान जब उनका एक फैन ने जब उनके साथ सेल्फी क्लिक करनी चाही तो उन्होंने अपने नखरे दिखाते हुए उसे साइड कर दिया था।

 

विद्या बालन

वहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन इस इंडस्ट्री में कई सालों से है। साथ ही उनके नखरे की बात की जाए तो विद्या के इतने नखरे नहीं है लेकिन उनका जो सबसे बड़ा नखरा है वो कपड़ो को लेकर है। हम सब  जानते है कि, विद्या को इंडियन ड्रेसेस बहुत पसंद है वहीं जब वो “किस्मत कनेक्शन” मूवी की शूटिंग कर रही थी तब उन्होंने कपड़ों के ऊपर नखरे दिखाए थे। इस मूवी में उन्होंने कई वेस्टर्न ड्रेस पहनी है लेकिन ड्रेस पहनने से पहले उन्होंने डिज़ाइनर को काफी सुनाया था। क्युकि विद्या वेस्टर्न ड्रेस में ज्यादा कम्फर्टेबल फील नहीं करती है।

 

हिना खान

छोटे पर्दे से बड़ा नाम कमाने वाली हिना खान भी अपने नखरों को लेकर काफी चर्चा में बनी रहती है। गौरतलब है कि, हिना खान ने टीवी सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” से डेब्यू किया था और इसी सीरियल से उन्हें पहचान मिल गई थी। वहीं कुछ सालों बाद हिना के शो छोड़ने की खबरें आने लगी थी। इसी बीच उनके और प्रोड्यूसर राजन शाही के बीच विवाद शुरू हो गया था। साथ ही कहा जा रहा था कि यह विवाद उनके नखरों की वजह से ही शुरू हुआ था।

 

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Fashion - तमन्ना और दीपिका के साड़ी लुक्स देख उड़े सबके होश, ले इंस्पिरेशन 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com