वैश्विक महमारी कोरोना के चलते ज्यादातर लोग अपने घरों में बैठ गए है। ऐसे में सभी सोचते है कि अपने आप को थोड़ा समय दे दे, क्युकि बाहर के डर्ट और पोल्लुशन से सबसे ज्यादा हमारी स्किन पर असर पड़ता है। अगर आप भी अपनी कुछ स्किन प्रोब्लेम्स से जुंझ रही है तो हमारी यह पोस्ट आपके लिए ही है। हम सब से कभी न कभी ये जरूर सोचा होगा कि, एक्ट्रेसेस भी तो बाहर घूमती है, वे भी दिनभर मेकअप लगाती है लेकिन इन सब के बावजूद उनकी स्किन इतनी क्लियर क्यों रहती है? आज हम आपके इसी प्रश्न से पर्दा उठाने वाले है। आज हम आपको आपकी फवरते एक्ट्रेसेस के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे जो वे अपने फेस पर ग्लो और क्लियर स्किन के लिए इस्तेमाल करती है।

 

बहुत ज्यादा मेकअप और केमिकल वॉले प्रॉडक्ट्स यूज करने से स्किन खराब हो जाती है। शायद यही वजह है कि बॉलिवुड एक्ट्रेसेस अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए नैचरल और होममेड नुस्खों पर ही ज्यादा भरोसा करती हैं। अगर आप सोच रही हैं कि मेकअप प्रॉडक्ट्स यूज कर इनकी स्किन इतनी खूबसूरत है तो आप गलत हैं। क्योंकि बहुत ज्यादा मेकअप और केमिकल से स्किन खराब हो जाती है। शायद यही वजह है कि बॉलिवुड की ये डीवास भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए नैचरल और होममेड नुस्खों भी ज्यादा भरोसा करती हैं।

 

अनन्या पांडे

चंकी पांडे की लाड़ली अनन्या पांडे आजकल युथ की सबसे फेवरेट एक्ट्रेसेस में से एक है। हर लड़की उनकी ब्यूटी टिप्स और फिटनेस टिप्स को जानना चाहती है। वहीं अगर अनन्या के ब्यूटी सीक्रेट की बात की जाए तो अनन्या हर वक्त अपने साथ गुलाब जल की एक बॉटल कैरी करती हैं और रेग्युलर इंटरवल पर वह इसे अपने फेस पर स्प्रे करती रहती हैं ताकि उन्हें तरोताजा महसूस हो। इसके अलावा अनन्या हल्दी, दही और शहद को मिलाकर तैयार किया गया फेस मास्क यूज करती हैं। ये मास्क स्किन से धूल और गंदगी को निकालकर स्किन को एक्सफोलिएट करने का काम करता है।

 

 

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की सबसे चुलबुली और क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बात की जाए तो इसमें कोई दोमत नहीं है कि, आलिया बिना मेकअप के भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं जितनी मेकअप में। आलिया की इतनी क्लियर स्किन का राज है मुल्तानी मिटटी। जी हां आलिया  कमेटिक्स से ज्यादा घरेलु नुस्खों पर विश्वास रखती है। आलिया अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक लगाती हैं। ये फेस पैक स्किन में ऑइल के प्रॉडक्शन को कंट्रोल करता है जिससे फेस पर ऐक्ने, पिंपल्स और दाग-धब्बे नहीं होते।

 

​करीना कपूर खान

जब बात फ्लॉलेस स्किन की आती है तो बेबो का नाम भी जरूर लिया जाता है। करीना अक्सर अपनी खूबसूरत त्वचा और अनोखी अदाओं की वजह से चर्चाओं में बनी रहती है। आपको बता दें कि करीना की सॉफ्ट और स्मूथ स्किन का राज है शहद। शहद स्किन में नैचरल मॉइश्चर और नमी को बनाए रखने में मदद करता है जिससे स्किन ड्राई नहीं होती। साथ ही शहद, स्किन में मौजूद धूल और गंदगी को बाहर निकालकर स्किन को ग्लोइंग और रेडिएंट बनाने में मदद करता है।

 

कटरीना कैफ

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कटरीना कैफ भी अपनी नैचरल ब्यूटी के लिए काफी मशहूर है। आपको शायद यह पता नहीं होगा कि, कटरीना बेहद कम मेकअप करना पसंद करती हैं और यही वजह उनकी नैचरल ब्यूटी की। आपको बता दें कि, कटरीना क्ले मास्क यूज़ करती है। इससे स्किन में sebum का प्रॉडक्शन कंट्रोल में रहता है और स्किन को जरूरी मिनरल्स भी मिल जाते हैं। साथ ही स्किन का मसाज करने के लिए कटरीना ब्यूटी ऑइल का भी इस्तेमाल करती हैं।

 

अनुष्का शर्मा

आपको बता दें कि, अनुष्का शर्मा भी अनन्या पांडे की तरह गुलाब जल की बॉटल हमेशा अपने साथ रखती हैं। इसके अलावा अनुष्का घर पर बने नीम के फेस पैक का भी इस्तेमाल करती हैं। अनुष्का  नीम के पत्तों को पीसकर उसमें दो चुटकी हल्दी और पानी की कुछ बूंदें डालकर पेस्ट बनाती हैं और इसे ही चेहरे पर लगाती हैं। नीम और हल्दी के इस फेसपैक से स्किन डिटॉक्स हो जाती है और रेडिएंट ग्लो भी मिलता है।

 

मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस मलाइका ज्यादातर अपने रिलेशनशिप और ब्यूटीफुल स्किन के लिए चर्चाओं में बनी रहती है। मलाइका-अर्जुन का रिलेशन तो जग जाहिर है लेकिन क्या आप जानती है कि, मलाइका की ब्यूटीफुल स्किन का राज एलोवेरा है। जी हां मलाइका रात में एलोवेरा जेल लगा कर सोती है। इसके अलावा मलाइका बहुत सारा पानी पीती है।

 

 

यह भी पढ़े। 
आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com