Anushka Sharma

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की इस जंग में ज्यादातर लोग अपने घरों में बैठ गए है। जिसके चलते सभी बोर हो रहे है ऐसे में कुछ लोग अपनी स्किल्स डेवेलप कर रहे है तो कोई अपनी त्वचा और बॉडी पर फोकस कर रहे है। वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड इंडस्ट्री के भी कुछ यही हाल है कोई कोरोना की जंग में अपना सहयोग दे रहा है तो कई बॉलीवुड स्टार्स अपने फैंस को उनके स्किन और बॉडी पर टिप्स दे रहे है। सोशल मीडिया आज बॉलीवुड के सितारों और आम इंसानों को मिलाने का काम कर रहा है।

आपको बता दें कि, बॉलीवुड की कई ऐसी मशहूर अदाकाराएं है जो सोशल मीडिया के जरिये त्वचा और बालों की देखभाल के समाधान और मेकअप ट्यूटोरियल के साथ ब्यूटी एक्सपर्ट बन गई है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ अपने ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर कर रही है और उनसे कनेक्ट कर रही है।

1. भूमि पेडनेकर

भूमि पेडनेकर बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस में शुमार है जो अपने ट्रांसफॉर्मेशन के लॉकर काफी चर्चाओं में रही है। भूमि की डेब्यू फिल्म “दम लगा के हईशा” में ही भूमि ने अपनी एक्टिंग और फिर मूवी की शूटिंग पूरी होने के बाद उनके वेट ट्रांसफॉर्मेशन से सबको चौका दिया था। अब वही भूमि सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ वीडियो शेयर कर रही है। भूमि ने इंस्टाग्राम पर एक मेकअप ट्यूटोरियल शेयर किया। इस पोस्ट में भूमि ने बताया कि वो मेकअप किस तरह करती है और उन्होंने इस ट्यूटोरियल में उन्होंने मेकअप को स्टेप बय स्टेप बताया। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, “सिर्फ मनोरंजन के लिए!”

2. मलाइका अरोड़ा

मलाइका हमेशा ही अपने परफेक्ट लुक्स, परफेक्ट बॉडी और उनके और अर्जुन कपूर के अफेयर को लेकर काफी चर्चाओं में बनी रहती है। वहीं मलाइका अभी भी चर्चाओं में शुमार है लेकिन इस बार उनकी चर्चाएं किसी और वजह से हो रही है। आपको बता दे कि, मलाइका सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ एलोवेरा के फायदों के बारे में बता रही है। मलाइका ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमे उन्होंने बताया कि, वे खुद एलोवेरा यूज़ करती है क्युकी उनकी बहुत सेंसिटिव स्किन है।

वीडियो के साथ, मलाइका ने लिखा कि, “साथ ही मलाइका ने कहा कि, एलोवेरा एक नेचुरल इंग्रेडिएंट है जिसे में फ्रेश अपने घर के गार्डन में से लगाती हु। उन्होंने कहा कि, “बस एक टुकड़ा काट लें, उसे काट कर खोल दें और अंदर से चिपचिपापन निकाल लें और इसे अपने चेहरे पर एक कूलिंग मास्क की तरह समान रूप से लगाएं। कुछ देर बाद इसे ठंडे पानी से धो लें और वोइला करें! आपकी त्वचा दिन भर तरोताजा और चिकनी महसूस करेगी।”

3. कीर्ति कुलकर्णी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कीर्ति कुलकर्णी भी इस कोरोनाकाल के दौरान ब्यूटी एक्सपर्ट बन गई। कीर्ति ने भी अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया के जरिए कई महत्वपूर्ण बातें बताई। कीर्ति ने बताया कि प्राकृतिक रस लेना उनकी एनर्जी का रहस्य है। इसके साथ ही कीर्ति ने एक गिलास सब्जी का जूस पीते हुए एक तस्वीर पोस्ट की।

पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि, ” जूस मेरी एनर्जी का सीक्रेट है, मुझे ये बहुत पसंद है। यह एक मिक्स वेजी जूस है। इसमें लौकी, चुकंदर, पालक, पुदीना, अद्रक, टमाटर, ककड़ी, नींबू और कुछ सेंधा नमक शामिल हैं। इस जूस में काफी हद तक मेरी पूरी फ्रिज का सामान समाया हुआ है।”

4. रवीना टंडन

रवीना टंडन बॉलीवुड का ऐसा नाम है जिसे शायद ही कोई नहीं जनता होगा, हर एक इंसान रवीना टंडन को जनता है। वहीं इस लॉकडाउन ने रवीना को भी ब्यूटी एक्सपर्ट बना दिया है। रवीना ने सोशल मीडिया के जरिए बालों के झड़ने को रोकने का उपाय बताया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए “आंवला” या आंवले के लाभों के बारे में बताया है। वीडियो में उन्होंने कहा कि, “स्ट्रीट और केमिकल बालों के झड़ने का एक कारण है। बालों के झड़ने के लिए आंवला से बेहतर कोई उपाय नहीं है। पतले या झड़ते बालों के लिए मैं रोजाना एक दो आंवला खाने की सलाह देती हु।”

5. अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर दांत को क्लीन रखने के महत्त्व बताया। उसने इंस्टाग्राम पर तस्वीरों की एक स्ट्रिंग साझा की, जिसमें वह “मॉर्निंग रूटीन” करती नजर आ रही है। उन्होंने बताया कि, “ऑयल पुलिंग एक प्राचीन आयुर्वेदिक अभ्यास है जिसे ‘कवला’ या ‘गुंडुशा’ के नाम से जाना जाता है। एक दंत तकनीक जिसमें कुछ मिनटों के लिए खाली पेट आपके मुंह में थोड़ा सा तेल घुमाकर और फिर उसे थूकना है।”

यह भी पढ़े। 
बीरबल की खिचड़ी : अकबर बीरबल की कहानियाँ
आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com