आपने भले ही कई आलिशान शादियां देखी हो लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री की शादियां काफी अलग होती है। इंडस्ट्री की शादी की खबर सिर्फ यही तक सिमित नहीं रहती बल्कि कई अन्य देशों में भी बॉलीवुड की शादियों की चर्चाएं होती है। बॉलीवुड में कई कपल ऐसे है जो अपने प्यार को मुकम्मल नहीं कर पाए लेकिन कई ऐसे भी है जिन्होंने हर परिस्थिति का साथ मिल कर सामना किया और आज दोनों एक साथ खड़े हुए है। बॉलीवुड की हर चीज की बात निराली है अब वो लव स्टोरी हो या ब्रेकअप स्टोरी, लव मैरिज हो या फिर अरेंज हर चीज सुर्ख़ियो में शुमार रहती है।

 

वही आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर शादियों के बारे में बताने जा रहे है। बॉलीवुड की इन शादियों ने सबसे ज्यादा सुर्खिया बटोरी है और यह शादी शाही अंदाज में मनाई गई थी। साथ ही आज हम आपको इन शादियों के बजट के बारे में भी बताएंगे जिसे सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे। इस लिस्ट में शिल्पा-राज की शादी से लेकर प्रियंका-निक की शादी तक की लिस्ट है।

 

निक-प्रियंका

निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा दोनों में काफी डिफ्रेंस है। जहां एक ओर बॉलीवुड की देसी गर्ल है वहीं दूसरी ओर हॉलीवुड के टॉप सिंगर और एक्टर है। दोनों के देश से लेकर कल्चर तक सब अलग है लेकिन उनके बाद भी दोनों एक दूसरे के लिए ही बने है। आपको बता दें कि दोनों की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक है। इनकी शादी का कुल खर्चा 100 करोड़ रूपये था दोनों ने शादी अंदाज से शादी की थी। वहीं दोनों ने एक दूसरे के कल्चर को महत्त्व देते हुए शादी की थी।

 

दीपिका-रणवीर

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ी और लोकप्रिय जोड़ी का इस लिस्ट में नाम शामिल न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा दीपिका पादुकोण और मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक है। दीपिका और रणवीर के दीवाने आपको हर जगह मिल जायेंगे दोनों जब एक साथ दीखते है तो ऐसा लगता है जैसे दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हो। साथ ही शादी के खर्चे की बात की जाए तो इनकी शादी में कुल खर्चा 95 करोड़ रूपए था। दोनों की शादी की फोटोज भी काफी वायरल हुई थी।

 

अनुष्का-विराट

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जोड़ी लोकप्रिय जोड़ी है। दोनों के रिलेशन से लेकर शादी तक के चर्चे उफान पर थे मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक दोनों की शादी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। दोनों की जोड़ी को देखर लगता है की रब ने इन्हे एक दूसरे के लिए ही बनाया है। वहीं दोनों की शादी बिलकुल शाही अंदाज में हुई थी शादी की फोटोज और वीडियोस ने पूरा सोशल मीडिया भर दिया था। साथ ही आपको बता दें कि, अनुष्का-विराट की शादी का कुल खर्चा 90 करोड़ रूपए आया था।

 

रितेश-जेनेलिया

रितेश-जेनेलिया दोनों का नाम जब भी एक साथ सामने आता है तो हर किसी के चेहरे खिल जाते है। रितेश-जेनेलिया बॉलीवुड के सबसे क्यूट कपल है और उनके फैन्स को उनकी जोड़ी बहुत पसंद आती है। दोनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है और एक दूसरे के साथ क्यूट और फनी वीडियोस शेयर करते रहते है। रितेश-जेनेलिया की शादी भी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर शादियों में से एक है। शादी के अलावा दोनों के रिलेशन की खबरे भी काफी सुर्खियों में रहती है। आपको बता दें कि रितेश-जेनेलिया की शादी का कुल खर्च 25 करोड़ रूपए था।

 

सैफ-करीना

बॉलीवुड की बेबो और नवाबो के खानदान से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता की शादी की चर्चाएं भी काफी सुर्खियों में शामिल थी। आपको बता दें कि, दोनों ने एक प्राइवेट शादी की थी वही जब मीडिया को इस बात का पता चला तो खलबली मच गई। मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह बीएस इनके ही चर्चे होने शुरू हो गए। दोनों के रिलेशन की खबरों ने भी काफी सुर्खिया बटोरी थी और इसके बाद उनकी शादी की खबर भी काफी चर्चित रहती। शादी के खर्चे की बात की जाए तो इनकी शादी ने कुल 20 करोड़ रूपए का खर्चा हुआ था।

 

शिल्पा-राज

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी भी किसी शाही शादी से कम नहीं थी। दोनों की शादी ने काफी सुर्खिया बटोरी थी और एक शाही अंदाज में शादी रचाई थी। आपको बता दें कि दोनों की लव मैरिज है और राज का कही से कही तक बॉलीवुड से नाता नहीं था लेकिन एक बुसिनेस मीटिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और फिर प्यार हो गया। लेकिन राज पहले से शादीशुदा थे लेकिन फिर उन्होंने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले किया और शिल्पा से शादी कर ली। दोनों की शादी में खर्चा करोड़ो रुपयों का हुआ था और शिल्पा की सिर्फ अंगूठी ही 5 करोड़ की थी।

 

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Home - जाह्नवी कपूर के घर से दिखता है खूबसूरत सनसेट, देखें घर की तस्वीरें 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com