बॉलीवुड इंडस्ट्री बाहर से देखने में जितनी ग्लैमरस और खूबसूरत है वहीं अंदर से यह इंडस्ट्री उतनी ही उल्टी है। बॉलीवुड में जहां कई लव स्टोरी को शादी तक पहुंचाया है तो दूसरी तरफ कई लव स्टोरी बनते बनते बिगड़ गई। आज हम आपके साथ कुछ ऐसी ही स्टोरी शेयर करने जा रहे है जो एक परफेक्ट कपल थे और आज भी माने जाते है लेकिन उनकी कहानी अधूरी ही रह गई। बॉलीवुड में कई ऐसे कपल थे जिन्हे आज भी उनके फैंस के द्वारा काफी पसंद किया जाता है। तो चलिए जानते कुछ ऐसे ही कपल्स के बारे में:

 

1. सलमान खान और ऐश्वर्या राय

सलमान-ऐश्वर्या की जोड़ी बॉलीवुड में सबसे खूबसूरत जोड़ी मानी जाती है। दोनों को एक साथ देखने की तमन्ना हर उस एक शख्स की भी थी जो इनकी मोहब्बत का गवाह था। लेकिन दोनों की किस्मत में साथ होना नहीं लिखा था। शायद दोनों मिले ही थे जुदा होने के लिए और जुदा भी ऐसे हुए कि उम्र भर की टीस मिल गई। दोनों के मिलने से लेकर बिछड़ने तक का किस्सा जग जाहिर है। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत संजय लीला बंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से हुई थी। दरअसल, उस वक्त इस मूवी में सलमान के लिए एक्ट्रेस की तलाश हो रही थीं। सलमान ने ऐश्वर्या का नाम सजेस्ट किया और उन्हें फिल्म मिल गई। फिल्म में वह सलमान की हिरोइन बन गईं और असल जिंदगी में उनकी गर्लफ्रेंड। लेकिन 2001 में दोनों का ब्रेकअप हो गया जिसका असर सबसे ज्यादा सलमान पर हुआ और वो उसके घर पहुंचे और 17 मंजिल से कूदने की धमकी की। यह पूरा मामला पुलिस तक पहुंच गया था।

 

2. राज कपूर और नरगिस 

90 के दशक की सबसे पॉपुलर और लोकप्रिय जोड़ी राज कपूर और नरगिस की मानी जाती है। दोनों की जोड़ी की चर्चाएं ऑनस्क्रीन ही नहीं, बल्कि ऑफस्क्रीन भी काफी होती थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों का रिश्ता 9 साल तक चला लेकिन नरगिस को लगा कि इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है तब उन्होंने अलग होने का फैसला लिए। दरअसल उन्हें ऐसा इसीलिए लगा क्योंकि राज कपूर उस वक्त शादीशुदा थे। जिसके बाद दोनों की राहें जुदा हो गई और ये जोड़ी सिर्फ किस्सों में ही रह गई।

 

3. अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

खिलाडी अक्षय कुमार के अफेयर के चर्चे भी काफी उफान पर थे। अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ जोड़ा गया है यहाँ तक की उनका अफेयर शादी के बाद भी काफी चर्चाओं में शुमार था। खिलाड़ी ने कई दिल तोड़े है। पहले रवीना तो फिर शिल्पा। आपको बता दें कि, मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन को अक्षय ने शिल्पा के लिए ही छोड़ा था। दोनों एक दूसरे के प्यार में दीवाने थे, यहां तक की शिल्पा तो शादी के सपने भी संजोने लगी थीं लेकिन जब उन्हें पता चला कि अक्षय ट्विंकल को डेट कर रहे हैं तो वो टूट गई। जिसके बाद दोनों के बीच दरार पड़ने लगी। इस रिश्ते के टूटने का असर अक्षय पर तो कोई खास नहीं पड़ा लेकिन शिल्पा को जिंदगी भर की टीस मिली।

 

4. दिलीप कुमार और मधुबाला

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे लाजवाब और परवानी जोड़ी दिलीप कुमार और मधुबाला की मानी जाती है। दिलीप कुमार और मधुबाला ने वाकई मोहब्बत क्या है वो दुनिया को बताया लेकिन यह जोड़ी भी हमेशा के लिए नहीं जुड़ पाई। दरअसल दोनों के बीच किसी बात से अन-बन शुरू हो गई थी और नाराज मधुबाला ने दिलीप कुमार से रिश्ता तोड़ दिया। जिसके बाद दोनों की राहें जुदा हो गई।

 

5. रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ के चर्चे भी जग जाहिर है। दोनों का प्यार परवान पर था लेकिन दोनों की किस्मत में एक होना नहीं था। आपको बता दें कि, रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की कहानी की शुरुआत “अजब प्रेम की गजब कहानी” से शुरू हुई थी। दोनों ने अपने प्यार को छिपाने की कोशिश तो बहुत की थी लेकिन “प्यार छुपता नहीं छुपाने से।” कैटरीना को इस रिश्ते से काफी उम्मीदें थीं लेकिन रणबीर थोड़े कंफ्यूज थे जिसके चलते दोनों की जोड़ी टूट गई। इसका असर कैटरीना पर ज्यादा पड़ा और उन्हें संभलने में समय लगा।

 

6. अमिताभ बच्चन और रेखा

अब बारी आती है बॉलीवुड की सबसे फेमस जोड़ी की जिसके चर्चे आज भी सोशल मीडिया पर काफी शुमार रहते है। अमिताभ-रेखा की जोड़ी को आज भी लोग काफी पसंद करते है लेकिन दोनों कभी एक दूसरे के न हो सके। अमिताभ तो आगे बढ़ गए लेकिन रेखा ने आज तक शादी नहीं की हालांकि वे अपनी मांग में सिंदूर हमेशा संजो कर रखती है।

 

 

यह भी पढ़े। 

OTT – परिवार के साथ करना चाहते है एंजॉय तो आज ही देखें ये 5 शानदार वेब सीरीज

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com