अरिजीत सिंह बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम जिसने आज पूरे विश्व में लोकप्रियता हासिल की है। आज अरिजीत सिंह का कोई भी गाना फ्लॉप नहीं होता उनकी आवाज में वो दर्द है जो शायद ही किसी और सिंगर की आवाज में होगा। वो कहते है न अगर आपके अंदर दर्द का सागर है तो वो गानों के जरिए बाहर निकलेगा। बस कुछ ऐसी ही कहानी हमारे फेवरेट सिंगर अरिजीत सिंह की है। आपको बता दें की, अरिजीत ने 2 शादी की हुई है उनकी पहली पत्नी से उन्होंने तलाक ले लिया था जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की। पहली शादी में उन्होंने कई दौरों का सामना किया जिसके बाद अब वो दूसरी शादी से बेहद खुश है।

 

शादी के पहले हो या बाद, पार्टनर्स से अलग होना किसी के लिए भी आसान नहीं होता, लेकिन जब एक बार ऐसे दर्द से निकलकर बाहर आता है तो वह बहुत मजबूती के साथ खुद को संभालता है। बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही है, जहां उन्होंने अपनी शादी के टूटने की तकलीफ के बाद न सिर्फ खुले दिल से फिर से प्यार का स्वागत किया बल्कि समाज को बड़ा संदेश भी दिया। इस पोस्ट के जरिए हम आपको अरिजीत सिंह की जिंदगी का यह मोड़ बताने जा रहे है।

रूपरेखा बनर्जी है पहली पत्नी

आपको बता दें कि, अरिजीत की पहली शादी उनके पहले रिएलिटी शो फेम गुरुकुल की को-कंटेस्टेंट रूपरेखा बैनर्जी से हुई थी। लेकिन दोनों का यह प्यार का रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और बहुत कम समय में ही दोनों अलग हो गए। पहली पत्नी से अलग होने के दौरान सिंगर पूरी तरह से टूट गए थे, जिसका दर्द उनके गानों में भी नजर आता था।

 

कोयल रॉय से की दूसरी शादी

रूपरेखा बनर्जी के बाद उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से शादी की, लेकिन इस शादी की भनक कई सालों तक एक कान से दूसरे कान को भी नहीं लगी थी। वहीं एक इंटरव्यू में अपनी दूसरी शादी का खुलासा करते हुए अरिजीत ने कहा था कि, ‘हमने बहुत समय पहले शादी की थी। लेकिन इसे एक सेरेमनी के द्वारा ऑफिशियल अब किया है। मेरी लाइफ में बहुत दिक्कतें थीं। मैं जुदाई के दौर से गुजर रहा था (पहली शादी टूटने के बाद)। मैंने बहुत कुछ सहा है। मैं अब फिर से उस दर्द से नहीं नहीं गुजरना चाहता। तो इसके बारे में बात नहीं करते हैं।’

समाज में कायम की मिसाल

बता दें कि अरिजीत के तीन बच्चे हैं, दो बेटे उनकी पहली शादी से और एक बेटी उनकी पत्नी कोयल की पहली शादी से है। दिल टूटने के बाद जिस तरह से अरिजीत ने बेहद कम समय में न केवल खुद को संभाला बल्कि अपनी जिंदगी का एक और अहम फैसला लिया। हालांकि अरिजीत का यह फैसला इंडियन सोसाइटी में लोगों को खटकने लगता है, ऐसा कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। जब आपका एक रिश्ता टूट जाता है तो रिश्ते के साथ-साथ आप भी टूट जाते है। इस दौरान आप खुद पर से भरोसा भी खो देते हैं। तकलीफों का सामना करने के साथ-साथ अरिजीत ने अपनी मर्जी से एक बोल्ड स्टेप उठाने की हिम्मत की। और दुनिया के लिए उदहारण दिया कि, ऐसा जरूरी नहीं कि एक रिलेशन में असफल होने के बाद आप हर बार रिलेशनशिप में फेल ही हों। अरिजीत की ही तरह आप भी एक ऐसे शख्स का हाथ थामने में हिचकिचाना नहीं चाहिए। अगर आपका पार्टनर आपको समझ रहा है तो आपको भी उनका पूरा सहयोग देना चाहिए और जिंदगी में आगे बढ़ना चाहिए।

सही गलत का फर्क

इस बात को हम अच्छी तरह से जानते है कि एक बार दर्द से उबरने के बाद व्यक्ति पहले से ज्यादा बेहतर बन पाता है। साथ ही उसकी सोच में भी बहुत बदलाव आता है वो खुद को और दूसरे लोगों को लेकर सोच बदल लेता है। इसी सब के बीच आप खुद को और अच्छे से जान पाते है। किसी तकलीफदेह परिस्थिति से निकलने के बाद आप सही औऱ गलत में फर्क करना सीख जाते हैं। इसी तरह अरिजीत सिंह ने भी सही गलत का फर्क समझा और आगे बढ़ गए। जिसके बाद आज वो एक खुशहाल जिंदगी जी रहे है।

 

यह भी पढ़े। 
OTT - तूफान से लेकर हसीन दिलरुबा जैसी वेब सीरीज मचाएंगी जुलाई में धमाल, देखें लिस्ट 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com