बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से पहचान कायम करने वाले अभिनेता फिलहाल काफी सुर्खियों में शुमार है। जी हां, हम बात कर रहे है आमिर खान की। जिन्होंने अपनी मेहनत और कलाकारी के दम पर आज कामयाबी का मुकाम हासिल किया है। आमिर जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रहते है उतना ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में शुमार रहते है। जिसके चलते आमिर अभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा का विषय बने हुए है उनकी जिंदगी के बारे में किसी से कुछ नहीं छुपा है। आमिर बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक है।

वहीं अभिनेता ने जो मुकाम आज हासिल किया है उसकी वजह से वो आज उतना ही ज्यादा चार्ज करते है। आमिर खान एक शानदार लाइफस्टाइल जीते है और उनके फैन्स उनके बारे में हर चीज जानना चाहते है। सभी यह जानना चाहते है की वो किस तरह से अपनी जिंदगी को जीते है वो कैसे रहते है और वो कितना कमाते है। अगर आप भी आमिर खान के बारे में यह सब जानना चाहते है तो आज की हमारी यह पोस्ट आपके लिए ही है। आज हम आपको आमिर खान की नेट वर्थ से लेकर उनकी गाड़ियों की कीमत तक हर चीज बताएंगे।

 

एक फिल्म से इतना कमाते है

गौरतलब है कि आमिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सालो से है अपने अभी तक के करियर में उन्होंने 61 मूवीज में अभिनय निभाया है। वहीं अब बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ इन दिनों अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में व्यस्त है। आमिर खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो साल में एक फिल्म करते हैं, लेकिन ये फिल्म जबर्दस्त कमाई करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर एक फिल्म के लिए 50-60 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते है। यही नहीं कई बार वो खुद ही फिल्म के डॉयरेक्टर और प्रोड्यूसर होते हैं और इसी वजह से उनका मुनाफा और बढ़ जाता है।

कुल संपत्ति

आमिर खान इस इंडस्ट्री में कई सालों से है और उन्होंने अपने कुछ ही सालों के करियर के दौरान इंडस्ट्री में कदम जमा लिया था। जिसके बाद आज उन्हें हर एक इंसान जनता है उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी स्ट्रांग है। वहीं एक अनुमान के मुताबिक आमिर खान की कुल संपत्ति 1562 करोड़ रुपए है। वहीं इसका एक राज यह भी है कि आमिर को जब लगता है कि कोई फिल्म हिट होगी तो वो उसमें पार्टनरशिप कर लेते हैं। आपको बता दें कि, हिट फिल्म ‘दंगल’ से आमिर ने 150 करोड़ रुपए कमाए थे।

फिल्मों के अलावा भी आमिर कई जगह से कमाई  ऐड और स्पोंसरशिप के जरिये। आपको हजानकर आश्चर्य होगा कि आमिर एक एड के लिए 10-12 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। जिसके चलते पिछले कुछ सालों में आमिर ने हर साल 130 करोड़ से ज्यादा तक कमाई की है। उनके आप एक्टिंग के हुनर के साथ साथ बढ़िया बिज़नेस माइंड भी है जिसका वो बहुत अच्छे से इस्तेमाल करना जानते है।

आमिर खान की प्रॉपर्टी

आपको बता दें कि आमिर खान का अमेरिका के बेवर्ली हिल्स में 75 करोड़ का बंगला है। इसके अलावा उनका मुंबई के फ्रीडा अपार्टमेंट में 65 करोड़ का घर है और पंचगनी में 15 करोड़ का बंगला है। इसके अलावा आमिर का यूपी के हरदोई से 40 किलोमीटर दूर शाहाबाद कस्बे में पुश्तैनी गांव अख्तियारपुर है। यहां खेत और बाग-बगीचे की बात की जाए तो सब मिलाकर उनकी कुल 125 बीघा जमीन है। कहा जाता है कि यहां आमिर खान के 22 मकान हैं, जिनकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। वहीं साल 2018 में आमिर खान ने मोबाइल कंपनी से एक डील की थी, जिसके मुताबिक एक साल के लिए उन्होंने 15 करोड़ रुपए कमाए थे।

 

लग्ज़री कार के है शौकीन

आमिर के कार कलेक्शन की बात की जाए तो आमिर के पास BMW 7 सीरिज है जिसकी कीमत1.2 करोड़ है इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर जिसकी कीमत1.74 करोड़ और बेंटले कांटिनेंटल फ्लाइंग स्पर जिसकी कीमत3.10 करोड़ है। इन सब के अलावा आमिर रॉल्स रॉयस कूपे (बुलेटप्रूफ) 4.6 करोड़ , मर्सिडीज बेंज एस600 Guard 10.50 करोड़ के मालिक है। आमिर का कार कलेक्शन बहुत ही शानदार है और इनसे उनके रुतबा भी मालूम पड़ता है। आमिर कारों के बहुत शौकीन है।

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Lifestyle - दिलीप-मधुबाला की कहानी है सबसे अलग, 9 साल साथ के बाद भी नहीं मुक्कम्मल हुआ प्यार
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com