वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के इस दौर में ज्यादातर लोग घर पर ही बैठे है। हालांकि अब कई प्रदेशों में प्रदेश सरकार द्वारा पाबंदियों पर छूट दी जाने लगी है लेकिन अभी भी कई लोग घर में ही बैठे है। ऐसे में OTT प्लेटफॉर्म्स पर आई वेब सीरीज बोरियत दूर करने का सबसे अच्छा तरीका है। वेब सीरीज से जहां हम कुछ सीख मिलती है तो कहीं वो हमारी रियल लाइफ से भी मैच करती है और शायद यहीं कारण होता है कि हम उसके मैसेज को रिलेट भी कर लेते है। वहीं आज हम आपको कुछ ऐसी ही वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे है जिसे देख कर आपका नजरियां भी बदलेगा और ये वेब सीरीज आपको सचाई भी बताएगी। इन सीरीज को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है अगर अपने अभी तक नहीं देखी तो बिलकुल देर न करे और उन सीरीज को अपनी वॉचलिस्ट में ऐड करे।

 

स्कैम 1992 (द हर्षद मेहता स्टोरी)

साल 1992 में हर्षद मेहता के SCAM के ऊपर और हर्षद मेहता की लाइफ के ऊपर पूरी वेब सीरीज बनाई गई है। वेब सीरीज को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। वेब सीरीज का 50-50 मिनट के 9 एपिसोड है। सीरीज को सोनी लिव एप पर रिलीज किया गया है। इसमें प्रतीक गांधी, श्रेया धनवंतरी, शारिब हाशमी, निखिल द्विवेदी, रजत कपूर, जैसे कई अन्य कलाकारों ने अभिनय निभाया है। सभी के अभिनय को जनता ने बहुत सराहा था सीरीज की भी जमकर तारीफ हुई। इस सीरीज का नाम है: “स्कैम 1992 (द हर्षद मेहता स्टोरी)” जिसका निर्देशन हंसल मेहता ने किया है।

 

फ्लेम्स

फ्लेम्स के पहले सीज़न की कहानी दो कोचिंग करने वाले स्टूडेंट्स की है। इस वेब सीरीज़ में पहले प्यार के बारे में डिटेल से बताया गया है। इसमें मोमोज़ वाला प्यार और स्कूटी के पीछे की सवारी के आनंद को भी बखूबी दिखाया गया है। इसमें उस प्यार के लफड़े भी हैं। फ्लेम्स के पहले सीजन के हिट होने के बाद TVF ने सेकंड सीजन भी रिलीज़ किया है। बता दें कि इससे पहले भी टीवीएफ पर आने वाली सीरीज़ों को MX Player पर भी साथ में रिलीज़ किया चुका है।

 

कोटा फैक्ट्री

कोटा फैक्ट्री एक ब्लैक एंड व्हाइट वेब सीरीज है। इस सीरीज में कोटा में पढ़ाई करने आने वाले बच्चों की जिंदगी को दिखाया गया है। आपको बता दे कि, कोटा फैक्ट्री का अभी हाल ही में सीजन 2 आया है, सीजन 1 की स्टोरी में दोस्तों की दोस्ती के बारे में बताया था। जो की योंग्सटर्स को बहुत पसंद आई थी। जिसके बाद अब TVF ने इसका सीजन 2 भी रिलीज़ कर दिया है। हालांकि सीजन 1 आप यूट्यूब पर फ्री में देख सकते है लेकिन सीजन 2 देखने के लिए आपको नेटफ्लिक्स का सुब्स्क्रिब्शन लेना पड़ेगा।

 

एस्पिरेट्स

अगर आप पढाई कर रहे है और थोड़ा फ्रस्टेट हो गए है तो TVF की यह सीरीज आपके लिए ही है। TVF ने हाल ही में यूट्यूब पर “एस्पिरेंट्स” वेब सीरीज रिलीज़ की है। इस सीरीज में 3 दोस्तों की कहानी बताई गई है और साथ ही पढाई के लिए मोटीवेट भी किया गया है। इस सीरीज में वो सब है जो आज के योंग्सटर्स फेस कर रहे है, या यु कहा जाए की यह सीरीज एक सच का आईना है और ये भटकने हुए योंग्सटर्स को एक सीधा राह दिखा रही है। वही बात की जाए रिव्यु की तो यह सीरीज अभी सबसे ज्यादा चलन में है और ऑडियंस के द्वारा भी काफी पसंद की जा रही है।

 

पंचायत

TVF की पंचायत सीरीज में एक शहरी लड़के के बारे में बताया गया है, जिसकी एक ग्राम पंचायत में सचिव के तौर पर नौकरी लग जाती है। जिसके बाद उसकी जिंदगी में जो भी घटित होता है उस सभी चीज को बड़े ही मज़ाकिया तरीके से बताया गया है। अगर आपके परिवार वाले कॉमेडी पसंद करते है तो यह वेब सीरीज बिल्कुल परफेक्ट है। इस सीरीज को आप यूट्यूब पर फ्री में देख सकते है।

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com