googlenews
पफी आईज

सुबह घऱ और रसोई के बीच ऑफिस जाते समय कई बार मेकअप करने के लिए समय नहीं मिल पाता। जबकि, सुबह का मेकअप पूरे दिन के लिए फ्रेश और रौबदार छवि को बनाए रखने के लिए जरूरी होता है। आइए जानें मेकअप एक्सपर्ट कनिका गौरव टंडन से मेकअप टिप्स –

बेस लगाएं : – सबसे पहले चेहरे को अच्छे क्लींजर से साफ करें। बीबी क्रीम की छोटी-छोटी टिप्स पूरे चेहरे पर फैलाएं। बीबी क्रीम में मॉइश्चराइजर, सनब्लॉक, प्राइमर, फाउंडेशन और कंसीलर एक साथ मौजूद होते हैं जिससे आपका मेकअप फटाफट हो जाता है।

आंखों का मेकअप:  आप अपनी आंखों के मेकअप से पहले आंखों के भीतरी कोनों में क्रीमी कंसीलर लगाएं। ये शैडो के बेस को देर तक टिकाए रखेगा। आंखो पर आइलाइनर से पतली लाइन खींचे फिर आईशैडो के साथ ब्लेंड करें। आई लैशेज की खूबसूरती के लिए मस्कारा जरूर लगाएं।

पफी आईज को करे ठीक : अगर आपकी आंखों के आसपास सूजन है तो आप चाहे जितना अच्छा मेकअप करें, आपकी पफी आईज आपके लुक्स को खराब कर देंगी। ऐसे में आप ठंडे टी बैग को अपनी आंखों के आसपास के क्षेत्र पर रखें, ये सूजन कम करने में मदद करेगा।

कैसे करें पाउडर का इस्तेमाल :-  ब्रश पर जरा सा पाउडर ले और फेस पर लगाएं। बाद मे टिशू पेपर फेस पर हल्के से लगाए। अगर किसी वजह से ब्लश ज्यादा लग गया है तो ब्रश से कॉम्पैक्ट पाउडर या हाइलाइटर का उपयोग करें। इससे आपकी त्वचा रफ और पैची नहीं दिखेगी।

पेट्रोलियम जेली और लिपस्टिक : फटाफट फ्रेश लुक के लिए आप अपनी आइब्रो के ऊपर पेट्रोलियम जेली या लिप ग्लॉस का उपयोग करें। इसी तरह लिपस्टिक की एक बिट के साथ पेट्रोलियम जेली का मिश्रण आपके गालों के लिए भी एक प्राकृतिक ब्लश बन सकता है।

शहद से हटाए मेकअप :- शहद एक एंटीइंफ्लेमेट्री है, जो स्किन के लिए बहुत अच्छा है। ये आपके मेकअप को बहुत आसानी से हटाता है। आप इसे पूरे चेहरे पर लगाएं उसके बाद गरम पानी से भीगे कॉटन की सहायता से हटाएं।

ये भी पढ़ें –

करीना कपूर के मेकअप टिप्स

कंटोरिंग टिप्स ऑन डिफरेंट फेस शेप

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं