googlenews
beauty products

मेकअप लाइट होना चाहिए। अगर आप ने आंखों पर डार्क टोन दिया है तो लिप्स पर लाइट शेड और लिप्स पर डार्क है तो आंखों पर लाइट मेकअप करें। जिससे आप दिखे कुछ हट कर।

बाजार में स्किन टोन को ध्यान रखकर लाखों प्रोडक्ट मौजूद हैं ,जिनको आप स्किन टोन को ध्यान में रखकर यूज़ कर सकती हैं। आप अपनी सर्किट से मैच करता हुआ फाउंडेशन भी लगा सकती हैं। अगर आप के मेकअप का बेस ठीक होगा तो, मेकअप नेचुरल दिखाई देगा। केक, लिक्विड और पाउडर फाउंडेशन मिलते हैं। अगर आप धूप में ज्यादा रहती हैं तो एस पी एफ फाउंडेशन इस्तेमाल करें। धूप से स्किन प्रभावित नहीं होगी।

लिक्विड फाउंडेशन

पाउडर फाउंडेशन का यूज़ करें। इस में हाइडेटिंग या स्टेन फिनिश लिक्विड फाउंडेशन अजमा कर देखें।

आई पेंसिल

कम उमर की युवतियां अगर आई लाइनर नहीं लगाना चाहती हैं तो, कलरफुल पेंसिल लगा सकती है। आजकल दो कलर की आई पेंसिल लगाने का भी चलन है।

पाउडर टच

पाउडर की तुलना में क्रीम आइ शेडो और क्रीम ब्लश ऑन से आंखों व गालों की स्किन ज्यादा ड्राई दिखाई देती है। कुछ वक्त के बाद आंखों की स्किन पर ड्राइ पैच दिखाई देता है और गालों पर झुर्रियां ज्यादा साफ दिखाई देती हैं। लाइट पाउडर आई शैडो और पाउडरब्लश ऑनयूज़ करें।

स्पेशल लिप कलर

फेस पर तुरंत ताजगी लाने के लिए अपनी लिपस्टिक का रंग बदले। अगर नेचुरल रंग की लिपस्टिक लगा रही हैं तो लिप कलर रुल भूल कर डिफरेंट शेड्स अपनायें। आसानी से बनाए जाने वाला कुछ नया हेयर स्टाइल आजमाने और लाल लिपस्टिक लगाने पर हॉट लुक आयेगा।

प्योर ब्राउन शेड

अगर आप अपनी आंखों पर ब्राउन आईशैडो ही लगाना पसंद करती हैं तो, अपने दिल को मनाए और यह शेड ना लगाएं। इस शेड में पीले या लाल रंग के कुछ अंश होते हैं, इससे आंखें थकी हुई दिखाई देने लगती हैं। कत्थई रंग का प्योर ब्राउन शेड लगाएं। इससे नेचुरल लुक आएगा।

ब्यूटी एक्सपर्ट, प्रीति जैन

ये भी पढ़ें

इस विंटर बोल्ड लुक के लिए ट्राई बरगंडी मेकअप

आप भी ट्राई करें इस तरह का पार्टी मेकअप

55+ लेडीज यंग लुक के लिए फॉलो करें ऐसे स्टाइल और मेकअप

जानें ऑरेंज मैटेलिक आई मेकअप करने के स्टेप्स