googlenews
Natural Beauty Tips
Natural Beauty Tips

Natural Beauty Tips: मेकअप कई कमियों को छुपाने में मदद करता है, लेकिन लॉकडाउन और सेल्फ-क्वॉरेंटीन पीरियड में नैचुरल, ग्लोइंग स्किन के महत्व को महसूस कराने में मदद की है। अगर आप लंबे समय के लिए मेकअप प्रोडक्ट्स से ब्रेक लेना चाहते हैं, तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। बिना मेकअप के घर से बाहर निकलना, यहां तक कि आंखों में बिना काजल या लिपस्टिक लगाए, सुनने में जरूर बुरा प्लान लगता है लेकिन यह समय है कि नैचुरल ब्यूटी को अपनाएं और बिना मेकअप प्रोडक्ट्स की मदद के अच्छा दिखें।   इसलिए यह कतई जरूरी नहीं कि  खूबसूरत या निखरी त्वचा दिखाने के लिए आप भारी-भरकम और महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करें। ओवरऑल लुक को बेहतर बनाने के लिए कुछ छोटी-बड़ी बातों का ध्यान रखना होगा और ये बातें केवल फेस से जुड़ी हुई नहीं है। आपके कपड़े, एक्सेसरीज़ से लेकर बालों का स्टाइल भी उतना ही मायने रखता है। यहां कुछ ऐसे टिप्स दिए हैं तो कि केवल एक क्लिन फेस से आपको अच्छा दिखाने में मदद करेंगे और इसके लिए आपको किसी भी तरह से मेकअप प्रोडक्ट की जरूरत नहीं होगी।

हेयरस्टाइल चुनें

अगर आपने जानबूझकर मेकअप से दूर रहने का सोचा है, तो आप हमेशा कुछ न कुछ ट्रिक्स अपना सकते हैं। उनमें से एक हेयरस्टाइल भी शानदार तरीका है। इसमें भी नैचुरल रहना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि चोटी बनाएं या पोनीटेस रखें और अगर आप नैचुरल टैक्सचर के फैन हैं, तो केवल कंघी कर लें। अगर मैसी हेयर है तो आप इस हैट या बेसबॉल कैप से कवर करें।

एक्सेसरीज़ भी काम के  

हैट एक शानदार एक्सेसरी तो है ही, लेकिन आउटफिट के हिसाब से ईयररिंग पहनना या शो-स्टॉपिंग नेकलेस लोगों का ध्यान खींचेगा। यह आपको अटेंटिव भी दिखाने में मदद करेगा क्योंकि इससे लगेगा कि आप सीधे बिस्तर से उठकर नहीं आए हैं।

भौंहों और पलकों पर भी ध्यान दें

अपनी भौंहें व्यवस्थित रहती हैं, तो अपने आप लुक में कंट्रीब्यूट करती है। इसे सही शेप में ब्रश करना न भूलें। यह आपके चेहरे को फ्रेम करेगा और एक जैसा लुक देगा। पलकों यानी अपनी आईलैशेज़ की कर्लिंग एक महत्वपूर्ण स्टेप है जो कि आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ाएगी।

फेस मसाज भी करें

जैसे शरीर के लिए वर्कआउट जरूरी है, वैसे ही चेहरे के लिए भी थोड़ा मसाज जरूरी है। यह आपके चेहरे को गढ़ता है और ब्लड फ्लो बनाए रखता है। हेल्दी ग्लो के लिए मसाज को इग्नोर न करें।

पेट्रोलियम जैसी का हाइलाइटर के रूप में इस्तेमाल

आपने अपने चेहरे का खोया ग्लो पा लिया है तो अब समय है फेस के हाई पॉइंट्स को हाइलाइट करने का। अब जब मेकअप से दूरी बनाई है, तो उसे इस्तेमाल नहीं करना है, लेकिन पेट्रोलियम जैली ट्रिक का काम करेगी। यह आपको एक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है और आपके मेकअप प्रोडक्ट्स को छूएं बिना हाई-लाइटेड फेस का इल्यूज़न भी देता है।

ड्रेसिंग हो ऐसा

ब्राइट कलर के कपड़े पहनें, इससे पूरा लुक कम्प्लीट हो जाएगा। ड्रेसिंग पैटर्न कोई भी हो लेकिन ब्राइट कलर से रंग निखरेगा।

सर्दियां आ रही हैं, जानिए क्यों बदलना चाहिए आपको अपने स्किन और हेयर प्रोडक्ट

फ्रेश दिखने के लिए शादी से पहले जान लें ये 5 सीक्रेट टिप्स