googlenews
Makeup Product
7 such makeup products that do not forget to keep in the fridge during the summer season

Makeup Product: आजकल मेकअप लगाना हर किसी को पसन्द होता है। ज्यादातर महिलाएं अपने मेकअप को बॉक्‍स में रखना पसंद करती हैं या फिर ड्रेसिंग टेबल पर सजा कर रखती हैं। जिससे गर्मी की वजह से मैकअप प्रोडक्ट खराब हो जातें हैं इसीलिए उन्हें फ्रिज में रखना बहुत जरूरी है। आइए जानते हैं कौन कौन से प्रोडक्ट फ्रिज में रखना चाहिए:

1.लिपस्टिक:

आजकल लिपस्टिक लगाना भला किसे पसन्द नहीं है आपके ड्रेसिंग टेबल पर तरह तरह की लिपस्टिक ज़रूर रखी होंगी। आपको बता दें कि लिपस्टिक को ड्रेसिंग टेबल की जगह फ्रीज में रखना सेफ है। लिपस्टिक को फ्रिज में स्टोर करने से वे लंबे समय तक खराब नहीं होते।

2.परफ्यूम:

सज संवर के कहीं जानें से पहले आप परफ्यूम लगाना तो नहीं भूलती होंगी। लेकिन, क्या आपको पता आपका परफ्यूम भी अधिक तापमान में खराब हो जाते हैं और कपड़े पर दाग छोड़ने लगते हैं। इतना ही नहीं इनकी खुशबू भी उड़ जाती है। परफ्यूम को खराब होने से बचाने के लिए आपको इसे भी फ्रीज में ज़रूर रखना चाहिए।

3.सनस्क्रीन लोशन:

गर्मियों में आपकी त्वचा के लिए सनस्क्रिन बहुत ही जरूरी है। बिना सनस्क्रीन लगाए तो आप घर से बाहर भी नहीं निकलती होंगी। ऐसे में क्या आप जानती है यूवी रेज से स्किन को प्रोटेक्‍ट करने के लिए जिस सनस्‍क्रीन लोशन या क्रीम का प्रयोग हम करते हैं उसे अगर हम नॉर्मल टेंपरेचर में अधिक दिनों तक रखें तो उनका प्रोटेक्‍शन लेवल धीरे धीरे कम होने लगता है। अपनी सनस्क्रिन को हमेशा कामगार बनाय रखने के लिए उसे फ्रिज में स्टोर करके रखें।

4.आई क्रीम:

महिलाओं की खूबसूरती उनकी आंखों से झलकती है। आखों की खूबसूरती को हमेशा बरकरार रखने के लिए आई क्रीम का उपयोग किया जाता है। आई क्रीम आंखों के आस पास की सेंसेटिव स्किन पर होने वाले इनफ्लामेशन को कम करने के लिए प्रयोग में लाया जाता है। ऐसे में इन्‍हें अगर आप फ्रिज में रखें तो ये अधिक प्रभावपूर्ण होती हैं।

5.टोनर :

टोनर को भी फ्रिज में रखना जरुरी है। ऐसा करने से ये स्किन पर जलन पैदा नहीं करते और अधिक बेहतर तरीके से स्किन की देखभाल करते हैं।

6.एलोवेरा जेल :

आप तो जानती ही होंगी की एलोवेरा जेल कितना गुणकारी होता है। त्वचा की तमाम समस्याओं के लिए ये बहुत असरकारी होता है लेकिन अगर ये अधिक तापमान में रहे तो इसका असर कम हो सकता है। ऐसे में इसे भी फ्रिज कें अंदर स्‍टोर करें।

7.विटामीन सी सीरम:

आप इस बात से इंकार नहीं कर सकतीं हैं की ये ब्यूटी प्रोडक्ट जितने लाभकारी होते हैं उतने ही मंहगे भी। गर्मी और सूर्य के प्रकाश के संपर्क में आने से ये खराब हो जातें हैं। अपने विटामिन सी युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स को फ्रिज में स्टोर करें, ताकि उनके गुण बरक़रार रहें।

अब आप समझ ही गए होगे की अपने महंगे मेकअप प्रोडक्ट को किस तरह संभाल कर रखना चाहिए। उम्मीद है आपको ये आर्टिकल जानकारीपूर्ण लगा होगा।

Leave a comment