googlenews
Blue Eyeliner

अगर आप आईलाइनर लगाने के सभी रूल्स फॉलो करें तो इससे न सिर्फ आपकी आंखे खूबसूरत लगेंगी बल्कि आईलाइनर से आपकी आंखों को बोल्ड, स्मोकी और ब्यूटीफुल लुक मिलेगा। तो आइए आज आईलाइनर लगाने के कुछ नए और यूनिक तरिके सीखे जाएं।

आईलाइनर लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है लेकिन दोनों आंखों पर पर्फेक्ट आईलाइनर लगाना बहुत मुश्किल है। तब भी आपके हाथ, लाइनर लगाते समय कांपते हो तो घबराइए नहीं, बस कुछ आसान से ट्रिक अपनाकर आप आईलाइनर लगा सकती हैं।

1. हमेशा बैठकर लगाएं आईलाइनर-

सबसे ख़ास बात है कि आईलाइनर कभी भी खड़े होकर न लगाएं बल्कि हमेशा कुर्सी पर बैठकर लगाएं। इससे आईलाइनर लगाते समय आपका हाथ ज़्यादा नहीं कंपेगा और 3 से 4 बार की प्रेक्टिस में अच्छा आईलाइनर लगाने लगेंगी। आईलाइनर लगाते समय शीशे को हाथ में न लें बल्कि उसे टेबल पर रख दें। अब आप अपनी कोहनी को भी टेबल का सपोर्ट दें और अपनी कलाई को स्टेबल करने की कोशिश करें। अपने हाथ को स्थिर रखने के लिए आप हाथ को गाल पर रख सकती हैं। इस तरीके से अगर आप लाइनर लगाएंगी तो आपका लाइनर अच्छी तरीके से लगेगा।

2. चम्मच की मदद से लगायें आई लाइनर

आईलाइनर लगाने के लिए आप चम्मच की मदद भी ले सकती हैं। सबसे पहले तो उसके लंबे वाले हिस्से से आप अपना लाइनर विंग बना लीजिये। सबसे ज्यादा मेहनत आईलाइनर विंग बनाने में ही लगती है। दोनों विंग पर्फेक्ट बनने के बाद आप चम्मच को उल्टा करके उसके घुमावदार हिस्से को आंखों पर रखकर अपना आईलाइनर लगा लें।

3. फ्लेग स्टिकर

सिग्नेचर फ्लेग स्टिकर की मदद से भी आप पर्फेक्ट आईलाइनर लगा सकती हैं। बस स्टिकर निकालिए और उसे अपनी पलकों से थोड़ा ऊपर चिपका ले। अब बची हुई जगह पर आप लाइनर लगाए। इससे अगर आपका हाथ कांप भी रहा है तो आपका लाइनर फैलेगा नहीं। लाइनर सूखने के बाद ही स्टिकर को निकाले पहले निकालने से ये फैल भी सकता है जिससे आपकी पूरी मेहनत और मेकअप खबर हो सकता है।

4. सेलो टेप

आप चाहे तो सेलो टेप की मदद से भी आईलाइनर आसानी से लगा सकती हैं। आंखों के आखिर में विंग बनाने के लिए उसे थोड़ा टेढ़ा चिपका ले। टेप की मदद से आपको विंग के लिए एक सीध मिल जाएगी। अब विंग बनाते हुए आईलाइनर लगाएं। सेलो टेप की मदद से  अपनी आंखों में किसी भी स्टाइल का आईलाइनर लगा सकती हैं।

5. आई लेश कर्लर-

आई लेशेश कर्लर की मदद से भी आप लाइनर लगा सकती हैं। कर्लर के घुमावदार हिस्से पर आप अपना लिक्विड लाइनर लगा लें और जैसे स्टेम्प पर इंक लगाने के बाद उसे पेज़ पर जैस प्रेस करते हैं वैसे ही कर्लर को अपनी आंखों पर प्रेस करें। हालांकि इस ट्रिक का इस्तेमाल आप केवल लिक्विड लाइनर से ही कर सकती हैं अन्य लाइनर लगाने के लिए इस ट्रिक का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। वैसे अगर आप लिक्विड लाइनर ही लगाती हैं तो एक बार पेंसिल लाइनर ज़रूर ट्राय कीजिएगा। वह लिक्विड लाइनर के बजाए ज्यादा जल्दी लग जाता है।

यह भी पढ़ें