googlenews
Kajal Pencil
Different Use of Kajal Pencil

Kajal Pencil: एक ऐसी चीज़ है जो हर भारतीय लड़की पसंद करती है और उसका इस्तेमाल करती है और वह है काजल। किसी से भी पूछे लो कि वह मेकअप प्रोडक्ट में सबसे ज़रूरी किस चीज को मानती हैं तो उनका जवाब होगा काजल। लेकिन लड़कियां काजल को जितनी ज्यादा तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं, उतना कर नहीं पाती है। उन्हें पता नहीं है कि एक काजल को वह कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक काजल पेंसिल कितने मेकअप प्रोडक्ट्स को रिप्लेस कर सकती है। यहां जानिए आप 5 तरीके से एक काजल पेंसिल का बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह ‘नो मेकअप लुक’ से लेकर स्मोकी आईज़ तक पाने में मदद कर सकता है।

आईलाइनर के रूप में इस्तेमाल करें


अगर आप पतली काजल स्टिक इस्तेमाल कर रही हैं, तो केवल आंखों के नीचे लाइन में यूज़ करने से खुद को न रोकें। हाइपरशार्प लाइनर्स अप्लाई करना बहुत आसान है और उन लोगों के लिए अच्छा है जो कि लिक्विड आईलाइन ब्रश को इस्तेमाल करने में परेशानी महसूस करते हैं।
जेल लाइनर की तरह मोटी और डार्क लाइन के लिए काजल स्टिक को कुछ सेकंड के लिए आग के ऊपर गर्म करें। इसे थोड़ा ठंडा होने दें और इसकी लिड्स को पोंछें। कलर सुपर डार्क होगा और पिग्मेंट दिखेंगे।

स्मोकी आइज़ बनाने के लिए


अपनी काजल पेंसिल से दोनों आंखों के ऊपर के कॉर्नर पर एक स्लैंटेड हैशटैग बनाएं। अपने अंगुली से धीरे-धीरे उसे फैलाएं और ब्लेंड करें। काजल से नीचे की लिड पर लाइन खींचे और मस्कारा का मोटा कोट लगाएं। ऐसे काजल पेंसिल से बन जाएगी सेंसुअस स्मोकी आइज़।

मिनिमल मेकअप लुक


अगर आप ज़्यादा मेकअप पसंद नहीं करती हैं और आपकी फ़िलोसॉफी है कि कम में ही ज़्यादा नज़र आता है, तो काजल आपका बेस्ट फ्रेंड हो सकता है। काजल का इस्तेमाल करते हुए अपर लैशलाइन के साथ एक पतली लाइन बनाएं और ट्रांसपरेंट मस्कारा का केवल एक टच दें। मिनिमल मेकअप बस एक काजल पेंसिल से।

कैट आई लुक के लिए


अगर आपको 60 के दशक का आई मेकअप पसंद है तो आप अपनी आईलिड्स पर पीच आईशैडो की एक सिंगल लेयर अप्लाई करें और काजल से एक स्ट्रेट लाइन बनाएं। यह आपकी आंखों के इनर कॉर्नर से शुरू होती है और आउटर कॉर्नर से होकर गुजरती है। काजल पर एक जैसा प्रेशर रखें जब तक कि आउटर कॉर्नर तक न पहुंच जाएं और उसके बार धीरे-घीरे अप्लाई करें ताकि आखिर तक पहुंचने पर यह फैड होता चला जाए। अब मस्कारा अप्लाई करें। अगर आप और ड्रामैटिक दिखाना चाहती हैं तो लाइन को एक्सटेंड करें। बिलकुल शर्मिला टैगोर की तरह बस एक काजल पेंसिल से बनेगा आंखों का लुक।

टाइटलाइनिंग ट्राय करें


टाइटलाइनिंग उन लोगों के लिए है जो कम एफर्ट में मेकअप चाहते हैं। इनर लैशलाइन पर लाइन करने के लिए केवल अपने काजल का यूज़ करें जो कि आपके लैशेज़ को मोटा और भरा हुआ दिखाएगा। टाइटलाइनिंग को सेलिब्रिटीज़ खूब यूज़ करती हैं और नो मेकअप लुक के लिए परफेक्ट है।

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

अपना पहला टैटू बनवाने जा रही हैं, तो ये बातें जरूर जान लें

आपकी त्वचा के लिए खतरनाक है ये 10 ब्यूटी हैक्स