karwa chauth
किसी भी महिला की ब्यूटी को निखारने में मेकअप की अपनी अलग भूमिका है। ऐसे में यदि आपके पास पार्लर जाने का टाइम नहीं है तो घर पर ही इन मेकअप टिप्स से आप अपने आपको संवार कर पार्लर जैसा ग्लो पा  सकती हैं-

फाउंडेशन
सबसे  पहले बेस लगाएं, इससे स्किन स्मूथ और इवन टोन दिखेगी। बेस लगाने के बाद फाउंडेशन लगाएं । ध्यान रहे कि फाउंडेशन हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही लें । फांउडेंशन का उचित चुनाव करें ,अगर आपकी त्वचा काफी साफ है तो गुलाबी टोन वाले  रंगों का चयन करें।

आईलाइनर
आईलाइनर हमेशा बहुत सावधानी से लगाना चाहिए क्योंकि इसे लगाने में बहुत समय लगता है और थोड़ा सा भी  हाथ हिलने से ये खराब हो जाता है।  इसे आसानी से लगाने के लिए पलकों  के ठीक ऊपर डॉट्स बना लें, जिससे सीधी लाइन बनाने में आसानी होने के साथ समय भी कम लगेगा।

आईशैडो
आईशैडो लगाने के लिए सबसे बेहतर तरीका है कि आप जो भी लिपस्टिक लगाने जा रही हैं उससे छोटा सा  सर्कल आईलिड्स पर बनाएं और उसे भरें। इसके बाद इसे  अपनी फिंगर से धीरे से स्प्रेड करें।

लिपस्टिक
लिपस्टिक लगाने का परफेक्ट और आसान तरीका ये है कि  लिप लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें। लिप कॉर्नर्स को पेंसिल से हाइलाइट करें और फिर बाकी हिस्से को मैचिंग लिपस्टिक से भरें। ध्यान रखें कि लिपस्टिक आपकी ड्रेस से मैच करनी चाहिए।