ऑरेंज

काली-काली आंखों का जादू.. ये बोल अधिकतर हिंदुस्तानी आंखों की खूबसूरती के लिए ही बोले जाते हैं। क्योंकि भारतीय आंखें ज्यादातर काले रंग की ही देखने को मिलती हैं। लेकिन इन दिनों फैशन और ग्लमैर की इस दुनिया में अधिकतर युवतियां अपनी आंखों को डिफरेंट लुक देने के लिए कलर लेंसेस का प्रयोग करती नजर आ रही हैं इसलिए यदि आईशैडो का चुनाव आंखों के रंगों को ध्यान मे रखकर किया जाए तो आई-मेकअप और भी ज्यादा आकर्षक दिखता है। 

ब्लू आईज यानी नीली आंखें :- यदि आपकी आंखें हल्की गहरी या किसी भी तरह के शेड्स से नीली हैं तो आपके लिए बेस्ट शेड्स सिल्वर, टरकाॅयज या फ्रयूशिया हैं। ये तीनों ही शेड्स ब्लू आईज के किसी भी शेड्स को निखारते हैं।

हेजल आईज :- इन आंखों पर ब्राउन, डार्क ग्रीन और प्लम शेड बखूबी चलते हैं। वैसे गोल्ड, लाइट ग्रीन, हल्का हरा, ब्राइट, पर्पल शेड्स इन आंखों के लिए परफेक्ट माने जाते हैं। 

ब्राउन आईज :- ऐसी आंखों पर गुलाबी, पर्पल, प्लम ब्राउन, ऑरेंज, पीच व गहरे, नीले रंगों के आईशैडो अच्छे लगते हैं। 

ग्रीन आईज :- हरे रंग की आंखों वाली महिलाओं पर ब्राउन कलर के सभी शेड्स खिलते हैं, जिनमें हल्के बेज़ से लेकर डीप चाॅकलेट ब्राउन तक शामिल हैं। पर्पल, पिंक व रेड भी हरी आंखों को सुन्दर बनाते हैं।

ब्लैक आईज :- कजरारी आंखें का एकमात्रा जिक्र भी गीतों व ग़ज़लों को ख़ूबसूरत बना देता है। ऐसी आंखों पर आप किसी भी रगं का आईशैडो ट्राई कर सकती हैं।