1- मानसून में वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें। आप चाहे तो ‘ट्रू-वेÓ काम्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे आप हल्के गीले स्पॉन्ज या सूखे पाउडर के तौर पर भी लगा सकती हैं।

2- मानसून सीज़न में लिपस्टिक लगाने से पहले वॉटरप्रूफ लाइनर का दो कोट ज़रूर लगाएं, इसके बाद वॉटरप्रूफ लिप कलर लगाएं ताकि बारिश पड़ने पर लिप शेड छूटे नहीं।

3- आई लाइनर के कलर का चुनाव आप मौसम के हिसाब से कर सकती हैं जैसे- सी-ग्रीन, ब्लू, पिंक और वायलेट कलर आदि। आई शैडो में क्रीम बेस्ड शैडो की जगह पाउडर बेस्ड आई शैडो का इस्तेमाल करें। आप कुछ हल्के कलर्स जैसे- क्रीम, पीच, सिल्वर या गोल्डन कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। मस्कारा लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यह बहुत ही लाइटवेट हो और नैचुरल कलर का ही इस्तेमाल करें।

4- बरसात में पाउडर ब्लश के बजाय क्रीम ब्लश इस्तेमाल करें। अगर कलर में थोड़ा और उभार चाहती हैं तो क्रीम ब्लश के ऊपर से पाउडर ब्लश लगाएं, ताकि यह गालों पर ज़्यादा देर तक टिके।

5- इस मौसम बालों को बहुत जल्दी और समय पर धोएं। घर पर हेयर स्पा जरूर करें। इसके लिए नारियल तेल को गुनगुना करके इससे स्कैल्प की मालिश करें। इससे सिर का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और बालों को काफी फायदा मिलेगा। इस मौसम में बालों को कलर ना करें, क्योंकि कलर बालों को नुकसान पहुंचाता है और मौसम में नमी होने के कारण कलर अच्छी तरह से नहीं हो पाता।

यह भी पढ़ें –साड़ी इंडो वैस्टर्न स्टाइल के साथ

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com