पिछले साल से मास्क लगाने का जो सिलसिला जारी है, वह पता नहीं कब बंद होगा। बिना काम के लोगों ने बाहर जाना बंद कर दिया है लेकिन जिनके लिए घर से बाहर निकलना जरूरी है, वे क्या करें! ऐसे में जब आप मास्क पहनकर घर से बाहर निकलती हैं तो आपका मेकअप मास्क के अंदर मिलकर कुछ और ही बन जाता है। यह हर उस महिला की कहानी है, जिसे मेकअप करना अच्छा लगता है। यहां तक कि लाइट लिपस्टिक भी मास्क की भेंट चढ़ जाती है। मास्क के अंदर आपका मेकअप खराब ना होम इसके लिए आपको चाहिए कुछ टिप्स! हम वही टिप्स आपके लिए खास तौर पर लेकर आए हैं।

1. चूंकि आपको हमेशा मास्क पहनना पड़ रहा है, तो सबसे पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आप नैचुरल मेकअप करें। इसके लिए आपको अपने डार्क सर्कल्स और चेहरे पर दाग वाले हिस्सों को मैटीफाइंग कंसीलर से कवर कर लें।

2. इस समय आपके मेकअप का फोकस आंखों पर होना चाहिए। तो, इसके लिए आंखों पर ड्रामैटिक इफेक्ट बहुत अच्छा लगेगा। इसके लिए आप शिमर का प्रयोग कीजिए। साथ ही, वॉटर प्रूफ मस्कारा भी लगाएं।

3. होंठों पर लिपस्टिक या अन्य कोई लिप प्रोडक्ट लगाने से पहले लिप केयर प्रोडक्ट जरूर लगाएं ताकि ये हमेशा हाइड्रेटेड रहें, इनकी नमी बरकरार रहे।

4. एक बार आपका लिप केयर प्रोडक्ट लग जाए तो आप लिपस्टिक की शेड से मैच करता लिप लाइनर लगाएं। लिप लाइनर क्रैक्स को भर देते हैं और आपके लिप्स को खूबसूरत लुक भी देते हैं। साथ ही, ये स्मजिंग और फीद्रिंग को भी कम करते हैं।

5. इस समय कोई क्रीमी या ग्लॉसी लिपस्टिक लगाने की बजाय लाइट वेट, मैट और स्मज प्रूफ लिपस्टिक लगाना सही रहेगा।

6. यदि आप क्रीमी लिपस्टिक ही लगा रही हैं तो उसे सेट करना न भूलें। इसके ऊपर थोड़ा सा ट्रांसलूसेंट पाउडर जरूर लगाएं ताकि आपके होंठों को तुरंत मैट और स्मज प्रूफ फिनिश मिल सके।

7. यह याद रखें कि फेस मास्क पहनते समय आपके लिए अपना मेकअप सेट करना बहुत जरूरी है। आप चाहें तो अपने मेकअप स्पंज को सेटिंग स्प्रे से गीला करके भी बेस अप्लाई कर सकती हैं। इससे यह घंटो तक सही रहेगा। मास्क लगाने से पहले इस गीलेपन को पूरी तरह से सूख जाने दें।

 

ये भी पढ़ें – 

इस तरह करें अंडे का इस्तेमाल और पाएं दमकती त्वचा 

इन फलों से बनाएं फेस स्क्रब, पाएं चमकती स्किन 

 

ब्यूटी संबंधी टिप्स कैसे लगे?अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com