बालों का स्टाइल ऐसा बनाया जाए, जो आपके चेहरे की खूबसूरती को और निखार दे. अच्छी हेयर स्टाइल के साथ मेकअप अगर हल्का किया जाएगा तो भी काम चल जाएगा. लेकिन हेयर स्टाइल बनाना आसान काम बिलकुल नहीं है. इसके लिए खुद को समय देना पड़ता है. फिर मेहनत के बाद बना स्टाइल हर ड्रेस और लुक की शान बढाता रहता है. हेयर स्टाइल बनाने में वैसे तो यू ट्यूब ही बड़ी मदद करता है. लेकिन कौन से चेहरे पर कौन सा स्टाइल अच्छा लगेगा ये जानने के लिए हम ले आए हैं 12 बेहतरीन हेयर स्टाइल जिनके साथ आपका लुक अच्छा लगेगा और आप भी-

अनोखा ब्रेड स्टाइल-

इस हेयर स्टाइल में ब्रेड इस्तेमाल की गई है कि इसका लुक बहुत अच्छा आ रहा है. इसमें फोरहेड पर भी बालों को प्लेन नहीं बांधा गया है. भारी एथनिक ड्रेस के साथ ये हेयर स्टाइल अच्छा लगेगा. 

 

हेड ज्वेलरी और सिंपल हेयर स्टाइल-  हेड ज्वेलरी भी हर हेयर स्टाइल पर अच्छी नहीं लगती है. लेकिन इस सिंपल हेयर स्टाइल पर ये ज्वेलरी गजब ढा रही है. ये लुक सच में बिलकुल सिंपल है. 

 

 

पफ के साथ कर्ल-  इस स्टाइल में बालों को कर्ल किया गया है और इन्हें आगे की ओर सेट किया गया है. लेकिन इसमें पफ स्टाइल भी बनाया गया है. अगर आपकी ड्रेस बिलकुल सिंपल है तो ये स्टाइल उसमें रंग भर देगा.  

हेयर स्टाइलिंग की खूबसूरती- इस हेयर स्टाइल में स्टाइलिंग की खूब्सूस्ती देखने को मिल रही है. बालों को पीछे से आधे बांध कर घुमावदार तरीके से बांधा गया है. साथ में फूलों से इसे सजाया भी गया है. 

 

गजरे वाली बेस्ट स्टाइल- ये हेयर स्टाइल गजरे के लिए बेस्ट है. इसमें बेंदा भी लगाया गया है. जिसका लुक बिलकुल एथनिक आ रहा है. घर के बड़े फंक्शन में ये हेयर स्टाइल अच्छा लगेगा. 

फैमिली फंक्शन वाला स्टाइल-सच में ये फैमिली फंक्शन वाला स्टाइल ही है. पूरी तरह से एथनिक ड्रेस के लिए ही बना है. इसमें हल्के से बाल ऊपर की ओर से बांध लेना है. बाकी बालों का लुक खुला वाला ही आएगा. 

 

बैक कर्ल दिखेंगे कमाल- इस हेयर स्टाइल में बैक से बालों को कर्ल किया गया है. जबकि आगे से बालों को प्लेन रखा गया है. इस हेयर स्टाइल को साड़ी के साथ अच्छे से मैच किया जा सकता है. 

 

फिशटेल ब्रेड आप पर लगेगी बेस्ट- इस लुक में फिशटेल ब्रेड बनाई गई है जो बिलकुल सेफ है. मतलब ये हेयर स्टाइल खुला हुआ नहीं है तो आपको बालों को लेकर फिक्र नहीं करनी होती है. 

 

 

क्वीन स्टाइल हेयर स्टाइल-  इसको क्वीन स्टाइल हेयर स्टाइल कहना गलत नहीं है क्योंकि इसमें आपका लुक क्विन वाला ही आएगा. इसमें टियारा लगाया गया है. इसमें आगे लाए बालों को कर्ल किया गया है. 

 

 

जुड़े का बेस्ट लुक-  ये जुड़े का बेस्ट लुक हो सकता है. लेकिन भारी चेहरे पर हो सकता है ये स्टाइल उतना अच्छा न लगे. इसको भारी साड़ी या लहंगे साथ ही स्टाइल करें. 

 

 

पूरी तरह से स्टाइलिश-  ये हेयर स्टाइल पूरी तरह से ट्रेंडी है. इसमें आगे भी स्टाइल है और पीछे भी. ये सिंपल ड्रेस पर अच्छी नहीं लगेगी. इसलिए भारी ड्रेस के साथ ही इसे चुनें. 

 

 

कर्ल का कमाल-  इस हेयर स्टाइल में कर्ल का बेस्ट इस्तेमाल किया गया है. इसमें पीछे की तरफ हेयर पिन भी लगाया गया है. 

 

 

आपको हमारेब्यूटीटिप्स कैसे लगे?अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com

 

ये भी पढ़ें-  जानें कैसे लेते हैं ऑक्सीमीटर से रीडिंग