अक्सर बहुत सी महिला या लड़कियों को मालूम ही नहीं होता कि कब और किस ड्रेस के नीचे कैसी पैंटी पहननी चाहिए । ऐसे में वे कई सारी गलतियां कर बैठती है और फिर शर्मिंदा महसूस करती हैं । तो हम आपके लिए लाए है इन सभी समस्याओं का समाधान । इन्हे पढ़े और अपनी चिंता दूर करें : 

समस्याएं और उनका समाधान :

विजिबल पैंटी लाइन 

अगर आप अपना बॉडीकॉन ड्रेस , क्लींजी स्कर्ट्स , और फिट पैंट्स पहन कर जलवा दिखाना चाहती है तो ,ऐसी ड्रेस के लिए थोंग्स पैंटी पहनना ही सबसे अच्छा विकल्प है । जब भी आप इस तरह को कोई ड्रेस पहनती हैं तो हो सकता है आपकी पैंटी लाइन आपकी ड्रेस में से विजिबल हो । ऐसी समस्या से बचने के लिए आप थोंग्स पैंटी ही पहने । क्योंकि इसमें कवरेज नहीं होती है और पैंटी लाइन की कोई दिक्कत नहीं होती है इसलिए फिटेड स्कर्ट या ड्रेस या फॉर्मल ट्राउजर और इंडियन वियर के लिए ये परफेक्ट विकल्प है। 

वेस्टकट से परेशान 

अगर आप भी वेस्टकट जैसे समस्या से परेशान है तो आपके लिए एक बढ़िया समाधान है । वेस्ट कट की समस्या तब आती है जब आप टाइट इलास्टिक की पैंटी पहनती हैं । ऐसे में बचने के लिए ऐसी पैंटी पहने जिनका वेस्ट बॉर्डर चौड़ा हो और  कमर के थोड़ा ऊपर तक आता हो। ऐसी में आप हाई-कट पैंटी पहने । इसकी लास्टिक आपकी कमर में डेढ़ इंच तक नीचे होती है । वाइड इलास्टिक के साथ यह अच्छा कवरेज देती है ।  

बंप और बल्ज 

अगर आपकी पैंटी आपके लिए समस्या( उभार) बन रही है,तो अब आपको जरूरत है एक स्मूथ पैंटी की । आप ब्रीफ्स पैंटी पहन सकती हैं । ये क्लासिक और सबसे पुरानी पेंटी टाइप है, ये हिप्स को फुल कवरेज देती है और इसका वेस्टबैंड कमर तक या नाभि के नीचे तक होती है। ये स्टाइल ज़्यादा स्टाइलिश नहीं होती है लेकिन सबसे आरामदायक होती है।  हाइ वेस्ट जीन्स या ट्राउसर, इंडियन वियर, ड्रेस और पीरियड के दिनों के लिए ये पेंटी टाइप पर्फेक्ट है ।

कैमल टो 

जब आपकी पैंटी नीचे की तरफ क्रीप करती है जिसका आपको पता भी नहीं चलता है ,तो उसे ” कैमल टो ” कहा जाता है । सीमलेस पैंटी सबको पसंद होती है , लेकिन अगर वह सही तरह से फिट न हो तो आपके लिए समस्या बन जाती है । जिस वजह से वे एक जगह पर अच्छे से सेट नहीं हो पाती और आप अनकंफर्टेबल महसूस करती हैं । यह आपके वर्कआउट वियर के लिए काफी जरूरी है।  तो ध्यान रखें की आप ऐसी पैंटी पहने जिसके क्रौंच का आकार थोड़ा बड़ा और स्ट्रेची हो ।

पैंटी ऊपर की ओर चढ़ना 

अगर आपकी पैंटी छोटे है तो , आपको परेशान कर सकती है । छोटे होने की वजह से आपके हिप को पूरा कवरेज मिलने की समस्या हो सकती है । अगर पैंटी साइज में बड़ी है तो , पैरों की ओपनिंग काफी ज्यादा हो सकती है जिससे पैंटी एक जगह पर फिट नहीं हो पाती । यह डिजाइन की समस्या भी हो सकती है , जैसे कि पैंटी जिसमें लेस और इलास्टिक नहीं होती , उन्हें सही से पहन पाना मुश्किल होता है । पर चिंता की बात नहीं , समस्या है पर समाधान भी । अगर आपको ऐसी पैंटी की जरूरत है जो अच्छे से फिट हो जाए तो आप किसी भी डिपार्टमेंटल स्टोर पर जाएं और वह तरह तरह की लिंगरी को ट्राई करें । पहने , थोड़ा घूमे , नीचे झुके , बैठे ,खड़े हो बार बार ऐसे करें , इससे आप पता लगा सकती है़ कि कौन सी पैंटी आपको अच्छे से फिट हो रही है ।

नीचे की ओर फिसलना 

अगर आपकी पैंटी नीचे की ओर फिसलती है तो इसका मतलब यह है कि या तो वो आकर में बड़ी है ,या फिर वे बार बार पहनने से वह खिंच गई है । ऐसे में आप अपने साइज से  एक साइज छोटी पैंटी खरीद कर देखें ,हो सकता है बात बन जाए ।

पसीने की समस्या 

पसीने की समस्या, तभी होती है जब आप वर्कआउट करती हैं। अगर आपकी,  आपके पैंटी के आस पास पसीना आता है जिससे आपकी पैंटी भी गीली हो जाती है तो यह बड़ी समस्या बन सकती है । ऐसे में रैशेज , इन्फेक्शन , होना का भी खतरा होता है । तो सबसे बेस्ट ऑप्शन है  कॉटन की पैंटी पहनना , जो पसीने को सोख लेती है ।

पैंटी का  जल्दी से खराब होना 

अगर आपकी पैंटी लंबे समय तक नहीं चलती, तो संभावना है कि आप उन्हें धोने और सुखाने में एक बड़ी गलती कर रही हैं । सबसे बढ़िया तरीका यह है कि आप अपने अंडरगार्मेंट्स की हाथों से ही धुलाई करें बजाय वाशिंग मशीन के । 

सफ़ेद पैंट में से पैंटी का दिखना 

सफ़ेद पैंट के साथ , रंगबिरंगी पैंटी या ब्लैक पैंटी पहनना एक बड़ी समस्या है । तो क्या सफेद रंग की पैंटी पहनना सही है ? बिल्कुल नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि जब आप ब्राइट कलर की पैंटी पहनती है ,तो वे आपके हल्के कपड़ों के नीचे से दिखाई देती है।  ऐसे में आप अपने स्किन के कलर की पैंटी का ही चयन करें। जो आपके रंग के साथ घुलमिल जाए । 

थाई कट 

अगर आप अपने थाई पर टाइट इलास्टिक से तकलीफ  महसूस करती हैं तो आपको ऐसी पैंटी की जरूरत है जिसका साइड कट ज्यादा लंबा हो । ऐसी ही एक पैंटी है जिसे हिप बिकिनी कहा जाता है । इसका साइड सेक्शन बहुत पतला होता है और हाइ कट भी होता है। यह बहुत सॉफ्ट होती है और इसकी इलास्टिक से आपको परेशानी भी नहीं होती। 

यह कुछ आपकी पैंटी समस्याएं थी जिनका आपको समाधान मिल गया । आप बस आपको इन्हें फॉलो करना है और आप बिना किसी चिंता परेशानी के कुछ भी पहन सकती हैं और कही भी टेंशन फ्री घूम सकती हैं।

 

यह भी पढ़ें-

सेक्स करने का सही समय दिन है या रात