Best Hair Oil
आयल फॉर नेचुरल हेयर

Best Hair Oil: घने, लम्बे और खूबसूरत बालों का सपना हर किसी का होता है। हेल्दी बालों के लिए हम क्या कुछ नहीं करते। दादी नानी के समय से ही बालों को हेल्दी रखने के लिए तेल की चम्पी सबसे ज्यादा जरूरी मानी जाती रही है। हालांकि विशेषज्ञ भी बालों में तेल लगाने की सलाह देते हैं। क्योंकि एक हेयर ऑयल ही है जिसकी मदद से बालों को सीधा पोषण मिलता है और उनमें मजबूती आती है।

देखा जाए तो आज कल बाजार में Hair Oil की वैरायटी भी काफी उपलब्ध है। ऐसे में कन्फ्यूजन होना भी लाजमी है, कि आखिर कौन सा हेयर ऑयल हमें चुनना चाहिए जो हमारे लिए बेस्ट हों। वैसे कई कम्पनियां हैं जो अपने-अपने हेयर ऑयल को भारत का सबसे अच्छा हेयर ऑयल होने का दावा करती हैं।

फिलहाल आप इन सबके बीच कौन सा हेयर ऑयल चुनें, आपके इस कन्फ्यूजन को हमारा ये लेख दूर करेगा। हम आपको बताएंगे किसका चुनाव आपको करना चाहिए, और कौन सा आपके लिए बेस्ट है।

डाबर आलमंड हेयर ऑयल

Best Hair Oil-सबसे अच्छा हेयर ऑयल कौन सा है? 9

डाबर ब्रांड बरसों से भरोसेमंद ब्रांड रहा है। ये ऑयल बालों को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है। अगर आप हफ्ते में दो बार इससे अपने बालों में मसाज करते हैं, तो बाल सॉफ्ट, चमकदार और पोषण से भरपूर हो जाते हैं। इसके गुणों की बात करें तो ये ऑयल शैंपू से आसानी से निकल जाता है।

पैराशूट एडवांस जैस्मिन

Best Hair Oil

अगर आपको चिपचिपा हेयर ऑयल नहीं चाहिए तो आप पैराशूट एडवांस जैस्मिन अपना सकते हैं। ये नॉन ग्रीसी ऑयल होता है। इसकी चम्पी से बालों को अंदर तक पोषण मिलता है और वो जल्दी बढ़ते हैं। इस ऑयल की एक सबसे अच्छी खूबी यही है कि, ये लगाने के बाद भी हल्का रहता है, और बाल आसानी से सुलझ जाते हैं।

वाओ अनियन ब्लैक सीड

Best Hair Oil

आजकल वाओ के प्रोडक्ट बाजार में काफी नजर आ रहे हैं। ये कोल्ड-प्रेस्ड बेस्ड ऑयल है। इसे कई तेलों से मिलाकर तैयार किया जाता है। इसमें प्याज के काले बीज का तेल भी डाला जाता है। जो बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। इससे बालों की हर तरह की समस्या से भी निपटा जा सकता है। नियमित सिर की मालिश करते हैं तो बाल मजबूत हो जाते हैं।

बायोटेक भृंगराज

Best Hair Oil

आयुर्वेद पर यकीन करते हैं तो आप बायोटेक भृंगराज हेयर ऑयल का चुनाव कर सकते हैं। इसे आंवला और भृंगराज से मिलाकर तैयार किया जाता है। अगर बाल झड़ रहे हैं, तो इस समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा। साथ ही समय से बाल सफेद होने की शिकायत भी दूर होती है। इसका सबसे अच्छा गुण यही है कि बाल इसे जल्द अवशोषित कर लेते हैं।

पैराशूट एलोवेरा कोकोनट

पैराशूट एलोवेरा कोकोनट

बालों के लिए कोकोनट और एलोवेरा काफी फायदेमंद होता है। ये दोनों ही बालों को डैमेज होने से बचाते हैं। ऐसा दावा किया गया है कि, इस हेयर ऑयल से बाल दो गुना तेजी से बढ़ते हैं। बालों को सीधा पोषण मिलता है और उनमें मजबूती आती है

सेंट बॉटनिका मोरक्कन आर्गन

Best Hair Oil

इस 9 से ज्यादा नेचुरल ऑयल से मिलाकर तैयार किया जाता है। इस ऑयल से बाल हेल्दी, चमकदार और सॉफ्ट रहते हैं। इसकी नियमित मालिश से बालों का रूखापन दूर होता है। इसका सबसे अच्छा गुण यही है कि, इसमें इस्तेमाल किये गये उत्पाद टॉक्सिन फ्री होते हैं।

इंदुलेखा भृंगराज

Best Hair Oil

आयुर्वेद की ओर से इंदुलेखा हेयर ऑयल बालों का झड़ना रोककर, नये बालों की ग्रोथ करने में मदद करता है। ये बालों को संक्रमण से बचाकर रखता है। इस हेयर ऑयल की सबसे अच्छी खासियत यही है कि, इसकी कैप पर छोटा सा कंघा लगा होता है, जिसकी मदद से बालों की जड़ों तक तेल आसानी से पहुंच जाता है।

तो ये कुछ ऐसे हेयर ऑयल्स के बारे में जानकारी है जिससे आपको सही ऑयल चुनने में अच्छी मदद मिलेगी। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि, सब के बालों की क्वालिटी एक जैसी नहीं होती और यही वजह होती है, कि तेल हर तरह के बाल में अपना काम नहीं कर पाते। आप जब भी हेयर ऑयल का चुनाव करें तो अपने बालों के बारे में पहले जान लें। साथ ही मसाज करने का सही तरीका अपनाएंगे तो बालों से सम्बंधित कोई समस्या कभी होगी ही नहीं।

Leave a comment

Cancel reply