रेड लुक

रेड लुक हर ओकेज़न पर कूल लगते हैं। इस लुक को पाने के लिए फेस पर प्राइमर और फाउंडेशन लगाने के बाद ब्लश ऑन लगाएं। इस लुक में आई मेकअप सिंपल रखें। अपर आईलिड पर ब्लैक आईलाइनर अप्लाई करें आप चाहें तो विंग्ड लाइनर इस्तेमाल कर सकती हैं। लिप्स पर हॉट चिली रेड लिप कलर अप्लाई करें।

स्मोकी लुक

स्मोकी लुक कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता इसलिए फेस्टिवल पर आप इस लुक को भी ट्राई कर सकती हैं। मेकअप करने के बाद आईलिड पर डार्क ग्रे आईशैडो लगाएं। ज़्यादा स्मोकी लुक के लिए ग्रे के ऊपर ब्लैक आईशैडो लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड कर लें, फिर ग्लिटरी आईशैडो लगाकर ब्लेंड करें। इसके बाद काजल लगाएं। फिर लाइट पिंक कलर का ब्लश अप्लाई करें और सॉफ्ट पिंक कलर की लिपस्टिक लगाएं।

सिल्वर लुक

अगर आप फेस्टिव में फ्रेश लुक पाना चाहती हैं तो सिल्वर लुक ट्राई कर सकती हैं। सबसे पहले चेहरे  पर बेस अप्लाई करें। स्मोकी लुक के लिए शिमरी ग्रे ब्लैक आईशैडो अप्लाई करें और अच्छी तरह ब्लेंड कर लें। अपर आईलिड पर अंदर की तरफ डार्क ब्लैक रखें, बाहर की तरफ शेड लाइट करती जाएं, ताकि स्मोकी इफेक्ट क्रिएट हो। फिर आंखों में काजल लगाकर मस्कारा अप्लाई करें। लिप्स पर लाइट पिंक कलर की लिपिस्टक लगाएं।

एक्वा लुक

आप मेकअप में कुछ नया करने का मन है तो आप एक्वा लुक अपना सकती हैं। इसके लिए फेस मेकअप कम्प्लीट होने के बाद अपर आईलिड्स पर एक्वा ब्लू आईशैडो की थिक लाइन अप्लाई करें। ड्रैमेटिक लुक के लिए इसे आगे तक एक्सटेंड करें फिर मस्कारा लगाएं। गालों पर पिंक शेड का ब्लशऑन लगाकर होंठों पर कोरल रेड कलर की लिपस्टिक अप्लाई करें।

पिंक लुक

त्योहारों की रौशनी में अगर आप पिंक लुक चाहती हैं तो फेस पर बेस लगाने के बाद अपर और लोवर लैशलाइन्स पर थिक आई लाइनर लगाएं। फिर काजल और मस्कारा लगाएं। इसके बाद सॉफ्ट पिंक कलर का ब्लश अप्लाई करें। फिर कैंडी पिंक लिप कलर की लिपस्टिक लगाकर मेकअप को हाईलाइट करें।

शिमरी गोल्ड लुक 

फेस्टिवल के समय शिमरी लुक को अवॉइड नहीं किया जा सकता इसलिए इस लुक को पाने के लिए फेस पर मेकअप करें और ब्रॉन्ज़र लगाएं। फिर शिमरी गोल्ड आईशैडो अप्लाई करें। आप चाहें तो गोल्डन ग्लिटर अप्लाई कर सकती हैं या ग्लिटरी शैडो भी लगा सकती हैं। अपर आईलिड पर ब्लैक आईलाइनर लगाएं। आंखों में काजल लगाने के बाद मस्कारा अप्लाई करें। लिप्स को गोल्डन टच देने के लिए मेटालिक लिपस्टिक लगाएं।

यह भी पढ़ें –फॉर्मल लुक को बनाएं स्टाइलिश

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com