कोरोना वायरस से बचने के लिए अगर आपने खुद को आइसोलेट कर लिया है, तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है , क्योंकि मेकअप एक्सपर्ट मेहरीन कौसर बता रहीं हैं कि किस तरह से घर पर फेशियल करके आप अपनी सुंदरता को निखार सकती हैं।

स्टेप 1ः क्लींजिंग

फेशियल करने का सबसे पहला स्टेप है क्लींजिंग। इससे फेस पर जमी धूल-मिट्टी, साफ हो जाती है। इसलिए अपनी स्किन के हिसाब से फेस क्लींजर का इस्तेमाल करें। चेहरे पर इसे लगाकर गोलाई में रब करें और 2 मिनट बाद पानी से साफ कर लें।

स्टेप 2ः एक्सफोलिएट

फेशियल का यह दूसरा स्टेप होता है। इससे डेड स्किन साफ होकर पोर्स पूरी तरह से क्लीन हो जाती है। आप इसका इस्तेमाल अपनी स्किन टाइप के अनुसार कर सकते हैं। पर इस बात का ध्यान रखें कि जरूरत से ज्यादा चेहरे को एक्सफोलिएट न करें।

स्टेप 3ः स्टीम

स्टीम, फेशियल का सबसे खास स्टेप होता है। इसके लिए पानी को गर्म करें और चेहरे को टॉवल से ढक कर इससे निकलने वाली स्टिम चेहरे को दें। सिर्फ 10 से 15 मिनट तक स्टीम लें। इससे त्वचा रिलेक्स हो जाती है और पोर्स भी ओपन हो जाते हैं।

स्टेप 4 : मसाज

इसके बाद बारी आती है चेहरे पर मसाज करने की। इस दौरान आप जिस प्रॉडक्ट का इस्तेमाल कर रही होती हैं, वह आपकी त्वचा के अंदर तक जाता है और अपना असर दिखाता है। इसके अलावा मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और चेहरे में चमक आती है।

स्टेप 5 : फेस मास्क या जैल

स्टीम लेने के बाद आप फेस मास्क या जैल लगा सकती  हैं। इससे नैचुरल निखार आता है साथ ही साथ डलनेस पूरी तरह से खत्म हो जाती है और स्किन टाइट हो जाती है। 

ये भी पढ़ें-

गाजर से बने इन फेस पैक्स से बढ़ेगी खूबसूरती

पार्लर नहीं जा पा रही हैं तो घर पर ऐसे बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती

स्किन से जुड़ी हर समस्या का समाधान है किचन के इन मसालों में

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।