मधु गोयल

Lifestyle 

सफेद जूतों को बिना पानी के ऐसे करें 5 मिनट में साफ: White Shoes Cleaning

व्हाइट शूज काफी क्लासी लगते हैं, लेकिन थोड़ी ही देर में ये बहुत ज्यादा गंदे भी हो जाते हैं। ऐसे में इसे आप बिना पानी के केवल 5 मिनट में ही आसानी से साफ कर सकते हैं। 

अगर पानी से जूते साफ करने का वक्त नहीं है, तो किसी ड्राई ब्रश की मदद से आप अपने जूतों को नई चमक दे सकते हैं। इससे ये अच्छे से साफ हो जाएंगे। 

ड्राई ब्रश से सफाई

लिक्विड डिटर्जेंट डालकर सॉफ्ट ब्रश की मदद से इन्हें घिसें। इस तरीके से भी बिना ज्यादा मेहनत के जूते नए जैसा चमकने लगेंगे। आप भी इसे जरूर ट्राई करें। 

लिक्विड डिटर्जेंट 

आप सफेद जूतों की सफाई के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं। सफेद जूतों को पुराने ब्रश में टूथपेस्ट लगाकर साफ करें। इससे इनकी चमक वापस आ जाएगी। 

टूथपेस्ट से सफाई

सफेद जूतों पर कॉर्नस्टार्च लगाएं और इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद एक ब्रश की मदद से इसे रगड़कर साफ करें। इससे बिना धोए भी जूते चमकेंगे। 

कॉर्नस्टार्च से सफाई

इसे आप अपने जूतों पर कुछ देर के लिए डालकर छोड़ दें। बाद में थोड़ा सा और बेबी पाउडर डालकर जूतों को ब्रश की मदद से रगड़कर अच्छे से साफ कर लें। 

बेबी पाउडर

विनेगर से भी जूतों का अच्छी सफाई की जा सकती हैं। इसके लिए किसी ब्रश पर विनेगर डालें और इससे सफेद जूतों को रगड़ें। ऐसे 5 मिनट के अंदर जूते चमकने लगेंगे। 

विनेगर से सफा

मधु  गोयल

ऑयली एग्जॉस्ट फैन को कैसे साफ करें? जानें 5 हैक्स: Oily Exhaust Fan