fashion hacks

Fashion Hacks: कितने भी कपड़े ले आओ कुछ समय तक पहनने के बाद वो पुराने पड़ ही जाते हैं। ऐसे में उनको बाद में वापस पहनने का मन नहीं करता है। अगर आपके पास भी ऐसे कुछ कपड़े रखे हुए है, जिन्हे आप नहीं पहनना पसंद करती हैं या फिर उसे किसी और को भी नहीं देते है तो आज हम आपको कुछ ऐसे सिंपल हैक्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपने वॉडरोब को बदल सकती हैं। अच्छी बात ये है कि कोरोना के चलते अभी महिलाओं के पास काफी टाइम है। ऐसे में वो सभी इन सिंपल टिप्स से अपने पुराने कपड़ों को बदल सकती हैं और एक बार फिर इन्हे पहनने लायक बना सकती हैं। तो चलिए जानते है उन सिंपल ग्लैमरस लुक के बारे में जिन्हें इन हैक्स की मदद से बनाया गया है।

ये हैं कुछ Fashion Hacks –

ऐसे बढ़ाए टीशर्ट की सुंदरता

Fashion Hacks - पुराने ऑउटफिट भी लगेंगे बिलकुल नए जैसे, जरूर ट्राई करें ये DIY हैक्स 8

अगर आप भी अपने पुराने कपड़े पहन कर बोर हो गए हैं या फिर उन्हें अब पहनना पसंद नहीं करते है तो एक बार उन कपड़ों को ऐसे लुक्स देने का ट्राई करें। आप पुरानी टीशर्ट में फ्लोरल प्रिंट वाला कपड़ा ऊपर से स्टिच कर सकती हैं। दरअसल, दूसरी ड्रेसेस के फ्लोरल प्रिंट काटकर आप अपनी टी-शर्ट पर सिल सकती हैं। इससे टीशर्ट में नया लुक आ जाएगा। अगर फ्लोरल प्रिंट छोटे हैं तो आप उसमें और ज्यादा फ्लोरल पैटर्न लगा सकती हैं। इसके अलावा अगर आपके वहां फ्लोरल प्रिंट वाला फैब्रिक घर पर ना हो तो आप टी-शर्ट पर किसी पुराने फैब्रिक का स्टाइलिश लोगो भी जोड़ सकती हैं। ये लुक अभी काफी ज्यादा ट्रेंड में चल रहा है।

फ्रिंज्ड लुक

Fashion Hacks - पुराने ऑउटफिट भी लगेंगे बिलकुल नए जैसे, जरूर ट्राई करें ये DIY हैक्स 9

इन दिनों ड्रेसेस में फ्रिंज्ड लुक काफी पसंद किया जा रहा है। फिर चाहे ये शर्ट की बात हो या फिर जींस की। इस लुक का एक अलग ही क्रेज चल रहा है। दरअसल, इस फ्रिंज्ड लुक से ग्लैमर कई गुना बढ़ जाता है। अगर आप भी अपने पुराने कपड़े को नया लुक देना चाहते है तो बस टी-शर्ट के चेस्ट से नीचे के हिस्से को लंबी स्ट्राइप्स में काटें और अपनी इच्छा के अनुसार लंबी या छोटी फ्रिंजेस रख सकते हैं। लेकिन बस इस बात का ध्यान रखें कि फ्रिंजेस की लेंथ एक बराबर रहे।

टाई-अप से बनेगी बात

Fashion Hacks - पुराने ऑउटफिट भी लगेंगे बिलकुल नए जैसे, जरूर ट्राई करें ये DIY हैक्स 10

बता दें, कैजु्अल ड्रेसेस में टाई-अप पैटर्न काफी पसंद किया जाता है। फिर चाहें वो कुर्ते हों या फिर टी-शर्ट , फॉर्मल शर्ट, टाई-अप से रेगुलर ड्रेसेस को नया लुक मिल जाता है। ऐसे में अगर आप भी पुराने कपड़े है जो आप नहीं पहन रही है तो उसमें टाई-अप पैटर्न क्रिएट करके उसे नए जैसा बना सकती हैं। बता दें, फ्रंट, बैक या स्लीव्स, कहीं पर भी टाई-अप पैटर्न क्रिएट कर रेगुलर टी-शर्ट के लुक को बदला जा सकता है। 

शॉर्ट्स में लगाएं लेस

Fashion Hacks - पुराने ऑउटफिट भी लगेंगे बिलकुल नए जैसे, जरूर ट्राई करें ये DIY हैक्स 11

गर्मियों में अक्सर लड़कियां और महिलाऐं शॉर्ट्स पहनना पसंद करती है। ऐसे में अगर आपके पास भी पुराने शॉर्ट्स हैं और आप उनके लुक्स से परेशान हो चुकी हैं तो उस पर लेस लगाकर उन्हें न्यू लुक दे सकती हैं। इसके अलावा अगर उसमें आप कुछ और एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो फिर इसमें आप लेस की दो-तीन लेयर्स अपने शॉर्ट्स पर स्टिच कर सकती हैं।

कट ऑफ नेक पैटर्न

Fashion Hacks - पुराने ऑउटफिट भी लगेंगे बिलकुल नए जैसे, जरूर ट्राई करें ये DIY हैक्स 12

आपको बता दें, आप अपनी रेगुलर टी-शर्ट में Cut-Out Neck Pattern क्रिएट कर सकती हैं। दरअसल, इस लुक को बनाने के लिए आपको टीशर्ट में फ्रंट और बैक में गले के पास के हिस्से पर कटिंग करने की जरूरत होगी। इतना ही नहीं आपको इसमें स्लीव्स को भी कोल्ड शोल्डर की तर्ज पर कट करने की जरूरत होगी। इसको बनाने के लिए इस बात का जरूर ध्यान रखें की पीछे बॉक्सेस का साइज बराबर होना चाहिए।

टी-शर्ट से तैयार करें मिडी स्कर्ट

Fashion Hacks - पुराने ऑउटफिट भी लगेंगे बिलकुल नए जैसे, जरूर ट्राई करें ये DIY हैक्स 13

बता दें, गर्मियों में कंफर्टेबल रहने के लिए आप मिडी पहनना चाहती हैं तो आप अपनी पुरानी टीशर्ट से इससे घर पर ही बना कर तैयार कर सकती हैं। दरअसल, इसके लिए टी-शर्ट की स्लीव्स को काटकर अलग कर लें। फिर आप इसमें गले के हिस्से को भी काट लें। बता दें, टी-शर्ट को मिडी बनाने के लिए आप साइड से इस तरह कटिंग करें कि ऊपर से नीचे की तरफ की चौड़ाई बढ़ती जाए। साथ ही आप इसके काटने के बाद किनारे के हिस्सों को सिल लें उसके बाद ऊपर से इसमें लास्टिक स्टिच कर लें। यह मिडी आप अपनी टी-शर्ट्स और फॉर्मल शर्ट्स पर आराम से पेयर कर सकती हैं।

Leave a comment

Cancel reply