googlenews
barkha-singh-self-sufficient

आप अपने आप को किस तरह की गृहलक्ष्मी मानती हैं?

मैं आत्मनिर्भर गृह लक्ष्मी हूं क्योंकि मेरे लिए आत्मनिर्भरता बहुत इंपॉर्टेंट है। मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मैं आत्मनिर्भर रहूं।

कैसा फील होता है जब आप एक सेलिब्रिटी बन जाते हैं?

यह सब बहुत अमेजिंग होता है। कई बार ऐसा होता है मैं फ्लाइट में जा रही हूं या फैमिली के साथ कहीं हूं या फिर मैं पानी पुरी खा रही हूं तो वहां फैंस मिल जाते हैं। यह सब बहुत एक्साइटेड होता है। 20 साल पहले की बरखा को अगर अभी की बरखा से कंपेयर करें तो वह खुश होगी।

आपके आने वाले शो ग्रेट वेडिंग ऑफ मुन्नीस में आप किस तरह का किरदार निभा रही हैं?

मेरे किरदार का नाम माही है। ये एक ऐसी कहानी है जिसमें लड़की खुद अपने होने वाले पति के लिए दुल्हन ढूंढती है। इसमें कई सारे ट्विस्ट एंड टर्न है। किरदार की बात करूं तो मुझे माही का किरदार निभाने में बहुत मजा आया। पहली बार ऑडियंस मुझे देसी अवतार में देखेगी।

इस शो में आप किस तरह की गृह लक्ष्मी है?

मैं माही को भी आत्मनिर्भर ग्रहलक्ष्मी बोलूंगी क्योंकि वह खुद के लिए और परिवार के लिए निर्णय लेना जानती है। वह अपनी फैमिली को अपने तरीके से समझाना जानती है इसलिए वह एक कॉन्फिडेंट और आत्मनिर्भर गृह लक्ष्मी है।

आपके को स्टार अभिषेक से आपको क्या सीखने को मिला और कितना मजा आया?

अभिषेक में जो लास्ट मिनिट इंप्रोवाइज करने की आदत है वह मेरी सबसे फेवरेट चीज है। काम करते हुए बहुत मजा आया। लोकेशन भी बहुत अच्छी थी और सब कुछ बहुत अच्छा रहा।

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ कैसे मैनेज करती हैं?

मेरी टीम का इसमें बहुत सपोर्ट होता है। सारा क्रेडिट सभी को जाता है. इसी के साथ मेरा फोकस काम करने और दर्शकों का इंटरटेनमेंट करने में रहता है। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को मैं थोड़ा सेपरेट रखती हूं। मेरे बारे में सब कुछ इंटरनेट पर मौजूद नही है। इसी तरह से सब कुछ बैलेंस हो जाता है।

अपने पेरेंट्स के लिए आप किस तरह की गृह लक्ष्मी है?

उनके लिए मैं अभी भी एक बेबी गृह लक्ष्मी हूं। अभी भी मैं उनके लिए बच्ची ही हूं। पेरेंट्स हमेशा से ही सपोर्टिव रहे हैं और उन्होंने मुझे हर वह चीज करने दी जो मैं करना चाहती थी।

आपके पेरेंट्स के साथ कैसी बॉन्डिंग हैं?

पापा के साथ मेरी ज्यादा बॉन्डिंग है। हमारी राशि भी एक ही है शायद यही वजह है और हमारी आदतें भी एक जैसी हैं। मम्मी के साथ मेरा रिश्ता बहुत प्यारा है। मैं उनसे सब कुछ शेयर करती हूं। 

दोस्तो के साथ क्या करना पसंद करती हैं?

मुझे दोस्तों के साथ चिल करना बहुत पसंद है। गर्ल्स आउट मुझे पसंद है और हम सब लड़कियां किसी अच्छे से रिसोर्ट में जाकर खूब मौज मस्ती करती हैं। इसके साथ में कभी भी अपने दोस्तों का बर्थडे नही भूलती और उनके लिए समय समय पर टाइम भी निकालती हूं।

आपका मी टाइम कैसा होता है?

लॉकडाउन के टाइम से मैंने रेगुलर वर्कआउट करना शुरू किया है। मुझे लगता है कि खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए 1 घंटे का वर्कआउट मेरी बहुत मदद करता है। यही मेरा मी टाइम होता है। इसी के साथ टफ डिसीजन लेने में मेडिटेशन मेरी बहुत मदद करता है।

आपका फैशन और ब्यूटी फंडा क्या है?

मुझे फैशन वह अच्छा लगता है जो आप पर सूट करता हो और कंफर्टेबल हो फैशन वह है जो ग्रेसफुल लगना चाहिए। ब्यूटी के लिए मैं बहुत सी होम रेमेडी यूज करती हूं। मुझे नेचुरल रहना पसंद है।

आपका फिटनेस फंडा क्या है?

वर्कआउट, अगर आपको फिट रहना है तो आपको वर्कआउट करना होगा। डाइट करके आप पतले हो सकते हो लेकिन फिट नहीं हो सकते।

वूमेन एंपावरमेंट को किस तरह बढ़ावा देंगी?

मुझे लगता है इसमें हम सभी का सपोर्ट है। सबसे अच्छा तरीका है कि हम दूसरी महिला को सपोर्ट करें. ये हमारे घर से ही शुरू होता है। किसी की अगर कोई हॉबी है तो उसे आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

दर्शकों को क्या मैसेज देना चाहेंगी?

जिन्होंने भी अब तक मेरे काम को प्यार दिया है उन्हें दिल से धन्यवाद। ग्रेट वेडिंग ऑफ मुन्नीस के लिए मैं कहना चाहूंगी कि ये बहुत एंटरटेनिंग शो है तो इसे जरूर देखें। इसे देखने में आपको मजा आएगा।

Leave a comment