कहते हैं समय के साथ रिश्ते का रंग भी बदलता है। ये रंग कभी गहरे होते हैं, तो हल्के पड़ने लगते हैं। कभी कभी एक रिश्ते की शुरुआत रोमांचक भरी ऐसा जरूरी नहीं है। सोच से लेकर पसंद ना पसंद एक रिश्ते के अंदर काफी कुछ बदलाव लाती है। अपने पार्टनर से कई उम्मीदें होना भी लाजमी हैं। लेकिन जैसे जैसे जैसे समय बढ़ता है, रिश्ता और भी ज्यादा परिपक्व होने लगता है जिससे शादी के बाद रोमांच मानों गायब ही हो जाता है। ऐसे में रोश्ते में रोमांच कैसे बरकरार रखा जाए ये बड़ा सवाल होता है। आज उसी विषय में मदद करेगा हमारा आज का ये पोस्ट। तो फिर चलिए शुरू करते हैं।

मूर्खता करने से बचें– जब भी आप कोई अपने पार्टनर शारीरिक रूप से जुड़ते हैं, तो तुलना करने से बचें। हां मेच्योरिटी अच्छी बात है लेकिन रोमांच भी तो जरूरी है। अगर आपका साथी कुछ अलग करना चाहता है, और आपको उसमें बिलकुल भी इंटरेस्ट नहीं है, फिर भी आप उनका साथ दें। ये आपको कहीं ना कहीं मजेदार और यादगार पल लगेगा। इसलिए आप किसी भी तरह की कोई मूर्खता ना करें।

सीक्रेट बताना जरूरी– अगर रिश्ते की शुरुआत में अंतरंगता और रोमांच से भरी हुई है तो आपका रिश्ता काफी खूबसूरत हो सकता हो। आपका रिश्ता कितना नया या पुराना है इससे फर्क नहीं पड़ता है, उसमें कितनी ताजगी है फर्क इस बात से पड़ता है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर खूमने गये हैं, तो उनके साथ अपने ऐसे सीक्रेट शेयर करें, जो काफी रोमांच भरे हों। जिससे उनके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कुराहट आ जाए। 

शर्त लगाएं– आप ये सोच रहे होंगे कि लाइफ में रोमांच बना रहे उसके लिए किसी शर्त से क्या लेना देना। लेकिन यकीन मानिये शर्त की वजह से आप अपने पार्टनर के साथ रोमांच को बढ़ा सकते हैं। आप किसी भी तरह की बात को लेकर उनसे शर्त लगाइए। जैसे खाना कौन बनाएगा, बच्चों के साथ कौन सोएगा, या कपड़े कौन धोएगा। यकीन मानिये इससे कुछ हद टक रिश्ते से बोरियत खत्म होगी।

साहसी बनने में फायदा– डर के आगे जीत है, आपने ये तो सुना ही होगा। लेकिन ये जीत आपके रिश्ते में रोमांच बरकार रख सकती है, ये शायद ही पहले कभी सुना हो। आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कुछ ऐसा ही करें। आप कुछ बचपना दिखाएं। अगर आप दोनों मूवी देखने गये हैं, तो कहीं छिप जाएं, ये पल आपको ख़ुशी देंगे।

फिर से जिएं बीते लम्हें– कहते हैं कि जी लम्हें गुजर जाते हैं वो लौट कर वापस नहीं आते। लकिन आप चाहें तो अपने बीते हुए लम्हों को एक बार फिर से जी सकते हैं। आप उस समय में लौटकर जाएं जब आप अपने पार्टनर से पहली बार मिले थे और पहली तारीख को यादगार बनाया था। आप किसी भी दिन का चुनाव करके उस शाम को फिर से जिएं। उस दिन की तरह ही कपड़े पहनें, खाना खाएं, मूवी देखें और एक दूसरे की नजरों में डूब जाएं। ऐसा करने से आप दोनों का जीवन एक बार फिर से रोमांच से भर जाएगा।

तो ये हैं, कुछ ऐसी टिप्स जिनकी मदद से आप अपनी लव लाइफ में रोमांच को बरकार रख सकते हैं। आपकी लाइफ कभी बोरिंग नहीं होगी। अगर कभी कभी हुई भी तो उससे कैसे कैसे निपटना है ये भी आपको अच्छे से आ जाएगा।

यह भी पढ़ें-

प्यार भरी शायरी जो दिल छू ले कैसे लिखें