कहा जाता है कि, प्यार अंधा होता है। जब किसी को प्यार होता है तो वे यह नहीं देखते की सामने वाले का बैकग्राउंड क्या है, उनके बिच कितना आगे डिफ्रेंस है या किसी की टोन डल है बस सामने वाले की आँखों में प्यार। वहीं आपके बड़े परदे के तो कई कपल्स के किस्से सुने होंगे लेकिन क्या आप जानते है कि, बड़े परदे के साथ-साथ छोटे परदे के स्टार्स की भी लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। कई ऐसे टीवी सेलेब्स है जिसकी केमिस्ट्री ऑन स्क्रीन बनी लेकिन उन्होंने एक दूसरे का हाथ ऑफ स्क्रीन भी थाम लिया। आज हम आपके साथ ऐसे टीवी सेलेब्स की लव स्टोरी बताएंगे जिन्होंने अपने को-स्टार का हाथ थामा। तो चलिए शुरू करते है :

 

रवि दुबे और सरगुन मेहता                           

 

रवि दुबे और सरगुन मेहता छोटे परदे के सबसे पसंदीदा रियल लाइफ टीवी कपल में से हैं। टीवी एक्टर रवि दुबे और पंजाबी फिल्मों की अदाकारा सरगुन मेहता ने पहली मुलाकात 12/24 करोल बाग टीवी शो (साल 2009) के सेट पर हुई थी। दोनों ने इस सीरियल में पति-पत्नी की रोल निभाया था, किसे पता था ये रील लाइफ जोड़ी रियल लाइफ कपल में बदल जाएगी।

 

सरगुन मेहता ने अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था, ‘रवि दुबे को इस सीरियल में मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति की भूमिका निभानी थी। मुझे उनके लुक टेस्ट की तस्वीरें दिखाई गईं और मेरी रिएक्शन उन्हें देखकर था- छी…। मैंने सोचा था सेट पर इस अजीब तरह के दिखने वाले लड़के से मेरी मुलाकात होगी। लेकिन जब हम पहली बार मिले तब मेरी पहली प्रतिक्रिया थी कि ये यह प्यारा लड़का कौन है?’ जिसके बाद दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री ऑन स्क्रीन तक पहुंच गयी।

 

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी

 

‘ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म का हो बंधन, जब प्यार करे कोई, तो देखे केवल मन’, सिंगर जगजीत सिंह की गजल की यह गजल तो आपने सुनी ही होगी और इन लाइनों को सार्थक किया है गुरदीप और देबीना ने। दोनों प्यार में इतना डूब गए कि, उन्हें ना उम्र का फसला दिखा, ना ही धर्म की दीवार। आपको बता दें कि, देबीना गुरमीत  से उम्र में 4 साल बड़ी हैं, बावजूद इसके दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए। गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने 2006 में भाग कर शादी की थी जिसके बाद दोनों के घर वालों को पता चला और उन्होंने अपने घर वालो को मनाया तो फिर उन्होंने 2011 में एक बार शादी की। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान गुरमीत ने बताया था कि ‘स्ट्रगल के दौरान देबीना ने मुझे काफी सपोर्ट किया. मेरे पास घर, गाड़ी, पैसा कुछ नहीं था, कुछ था वो देबीना का प्यार और उसका सपोर्ट था।’

 

बरखा बिष्‍ट और इंद्रनील सेन गुप्‍ता

 

अगर कभी आदर्श कपल्‍स का जिक्र होता है तो दोनों सितारों का नाम जरूर लिया जाता है। इंद्रनील सेनगुप्ता को आप सभी ने अब तक कई टीवी शोज में देखा होगा। वह एक बेहतरीन एक्टर हैं और हर बार उन्होंने अपनी अदाकारी से सभी को अपना दीवाना बनाया है। वहीं बरखा भी सिनेमा जगत का जाना पहचाना नाम हैं। वहीं टीवी सीरियल ‘प्‍यार के दो नाम: एक राधा एक श्‍याम’ के सेट पर पहली बार बरखा बिष्‍ट और इंद्रनील सेन गुप्‍ता की मुलाकात हुई थी। दोनों का स्‍वभाव एक दूसरे से बिलकुल अलग था। साथ काम करते करते दोनों को एक दूसरे को समझने का मौका मिला और प्‍यार हो गसा। साल 2008 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

 

राम कपूर और गौतमी गाडगिल

 

राम और गौतमी एक दूसरे से बिलकुल अलग स्वभाव के है। जहां राम कपूर खुले स्वभाव के हैं तो वहीं गौतमी रिजर्व रहने वाली लड़की हैं। लेकिन गौतमी से मिलने के बाद राम कपूर ने खुद में बहुत से बदलाव किए। आपको बता दें कि, राम ने बेहद ही साधारण तरीके से एक पार्टी के दौरान गौतमी को पूछा कि क्या वो उनसे शादी करेंगी? गौतमी ने भी तुरंत हां कर दी। फिर दोनों की लव स्टोरी शुरू हो गई और दोनों एक पवित्र बंधन में बंध गए।

 

मानव गोहली और श्वेता कवात्रा

 

मानव-श्वेता की पहली मुलाकात टीवी शो ‘कहानी घर-घर की’ के सेट पर हुई थी। उस वक़्त मानव और श्वेता दोनों ही इस शो में काम किया करते थे। वहीं एक इंटरव्यू में मानव ने कहा था कि “धारावाहिक ‘कहानी घर-घर की’ के सेट पर हम पहली बार मिले थे। इसके बाद दोस्ती हुई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदली। मैने काफी फॉर्मल ढंग से शादी के लिए प्रपोज किया था। श्वेता दिल्ली की आधुनिक लड़की हैं और मैंने पत्नी के रूप में पारंपरिक छवि वाली लड़की की कल्पना की थी, जिसमें श्वेता फिट नहीं बैठती थीं। इसलिए मेरे प्रपोजल पर उन्हें आश्चर्य भी हुआ।” फिर धीरे-धीरे दोनों की लव स्टोरी की शुरुवात हुई और दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

 

 

 

यह भी पढ़े। 

होममेड स्कैल्प कूलिंग पैक सहित इन तरीकों से रखें अपने स्कैल्प को हेल्दी और कूल

 

 

 

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com