#virat

क्रिकेट तो आप सभी देखते ही होंगे और इंडियन क्रिकेट टीम के कपल्स के बारे में भी बहुत कुछ पता होगा। आज हम आपको इंडियन क्रिकेट टीम के उन कपल्स के बारे में बताएंगे जिनकी चर्चाएं मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह होती है। सोशल मीडिया इस समय सबसे ज्यादा चलन में है। इसमे सेलिब्रिटीज की हर छोटी से छोटी खबर सोशल मीडिया के जरिए हम तक पहुंच ही जाती है। तो चलिए बात करते है भारतीय क्रिकेट टीम के 10 सबसे चर्चित कपल के बारे में।

 

एमएस धोनी और साक्षी रावत

अंतर्राष्‍ट्रीय दिग्‍गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्‍नी साक्षी सिंह रावत एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। देश में कोरोनाकाल के दौरान उनके घर में खास मेहमान “चेतक” आया है, जिसका वीडियो सोशल साइट इंस्‍टाग्राम पर डालने के बाद धोनी और साक्षी फिर से सुर्खियों का विषय बन गए है। झारखंड के दुलारे, रांची के राजकुमार और नामचीन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी अब घोड़े की सवारी करेंगे। हाल ही में उन्‍होंने चेतक नाम का घोड़ा खरीदा है। धोनी की पत्‍नी साक्षी सिंह रावत ने चेतक का वीडियो इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया है।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक बार फिर चर्चाओं में शुमार हुए है। इस बार दोनों कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लोगों की मदद से आगे आए हैं। विराट-अनुष्का जरूरतमंद लोगों के मदद के लिए धन जुटाने का अभियान शुरू किया है। इस बात की जानकारी विराट कोहली ने ट्विटर पर दी। उन्होंने लिखा, ‘अनुष्का और मैंने कोविड-19 राहत के लिए @ketto पर फंड जुटाने एक अभियान शुरू किया है. और हम आपके समर्थन के लिए आभारी रहेंगे। आइए हम सब साथ आएं और जरूरतमंद लोगों की मदद करें। मैं आप सभी से हमारे अभियान में शामिल होने का आग्रह करता हूं।’ दोनों के इस कदम को उनके फैंस बहुत सराह रहे है और सोशल मीडिया पर जमकर उनकी तारीफ हो रही है।

युवराज सिंह और हेज़ल कीच

युवराज सिंह ने क्रिकेट से तो सन्यास ले लिया है लेकिन वो और उनकी वाइफ हेज़ल कीच सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहते है। वहीं बीते महीने युवराज की वाइफ हेज़ल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी जिसके बाद से ही वे दोनों एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए है। दरअसल, ऐक्ट्रेस हेजल कीच ने अपनी पोस्ट में मजाकिया अंदाज में बताया है कि वह सोशल मीडिया से ब्रेक ले रही हैं।

इसके बाद लोगों के मन में सवाल उठा क‍ि कहीं उनके पति और क्रिकेटर युवराज सिंह भी तो सोशल मीडिया से व‍िदा नहीं हो रहे हैं। हालांकि, बाद में यह स्‍पष्‍ट हुआ कि हेजल कीच ने यह फैसला सिर्फ अपने ल‍िए ल‍िया है। युवराज स‍िंह सोशल मीडिया पर बने रहेंगे। ऐक्ट्रेस ने अपने फैंस से कहा है कि वह वापसी करेंगी लेकिन ऐसा जल्द नहीं होगा।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकर

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट-कीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक उन क्रिकेटर्स की लिस्ट गिने जाते है। जिनकी प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ हमेशा चर्चा में रहती है। दिनेश कार्तिक की प्रोफेशनल लाइफ में जितने उतार-चढ़ाव आए है उससे कहीं ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ तनाव भरी रही है। लेकिन जब उनकी जिंदगी में उनकी लेडीलव दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई, तो उनकी जिंदगी खुशियों से भर गई। इन दोनों की लव लाइफ की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की लवस्टोरी बिल्कुल फिल्मी है और दोनों की लव स्टोरी कभी भी आउट डेटेड नहीं होती है। जिसके चलते एक बार दिर दोनों की लव स्टोरी सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बनी हुई है। आपको बता दे कि, रितिका पहले उनकी मैनेजर थी और अब उनकी जीवन संगिनी है। रोहित ने मुंबई के बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब में अपने घुटनों पर बैठकर और हाथ में एक अंगूठी लेकर रितिका को प्रपोज़ किया था। जिस मैदान से रोहित ने अपने करियर की शुरुआत की थी उसी मैदान से रोहित ने अपनी लव लाइफ की भी शुरुआत की।

जहीर खान और सागरिका घाटगे

धर्म की बेड़ियों को तोड़ जहीर खान और सागरिका घाटगे ने 2017 में शादी की थी। दोनों की लव  स्टोरी को फैंस ने बहुत पसंद किया था और दोनों के निर्णय की भी सराहना की थी। वैसे दोनों की शादी की तारीख का कुछ खास ही लोगों को पता था। खबरें यह थीं कि ये दोनों 27 नवंबर को शादी करेंगे। जिसके बाद दोनों ने 27 को यह मुंबई के होटल ताज महल पैलेस में अपनी शादी का रिसेप्शन दिया।

 

हरभजन सिंह और गीता बसरा

हर लव स्टोरी की तरह हरभजन सिंह और गीता बसरा की लव स्टोरी में एक कॉमन फ्रेंड है, जिसने दोनों की मुलाकात कराई। 2007 में भज्जी पाजी और इंग्लैंड के पोर्ट्समाउथ से आई गीता की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड ने कराई। इस मुलाकात में सिर्फ हाय-हैलो ही हुआ। गीता बॉलीवुड स्टार बनने के अपने ड्रीम को पूरा करने में लग गईं और हरभजन सिंह क्रिकेट में। जिसके बाद मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता गया और यह दोस्ती फिर प्यार और शादी तक पहुंच गई।

 

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की स्टोरी सोशल मीडिया से ही शुरू हुई थी। एक बार हरभजन अपना फेसबुक चला रहे थे, उसी दौरान धवन को उनके वाल पर एक लड़की की तस्वीर मिली थी। उसी तस्वीर को देखकर आयशा को धवन अपना दिल बैठे थे। धवन ने इसके बाद आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी और आयशा ने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। इसके बाद दोनों में बातचीत बढ़ गई। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। बातचीत के दौरान ही धवन को आयशा ने पहले ही बता दिया था कि उनकी शादी एक बार हो चुकी है और वे तलाकशुदा हैं। उनके दो बच्चे भी हैं। धवन को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा। आयशा उनसे 10 साल बड़ी हैं, फिर भी उन्होंने शादी के लिए प्रोपोज कर दिया।

 

ईशान शर्मा और प्रतिमा सिंह शर्मा

इशांत शर्मा की लव स्टोरी काफी फ़िल्मी है। दरअसल बास्केटबॉल इवेंट में प्रतिमा को देखते ही हो गया था। इशांत शर्मा ने अपनी लव स्टोरी बताते हुए कहा, ”2011 में बास्केटबॉल ईवेंट में प्रतिमा को देखते ही मैं उनसे प्यार करने लगा था।” जिसके बाद दोनों की दोस्ती हुई फिर प्यार और फिर शादी।

 

स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर

भारत में बहुत कम ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनकी जीवनसाथी भी क्रिकेट से संबंध रखती हैं। इन्हीं में से एक कपल है क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर। आपको बता दें कि, स्टुअर्ट ने 2012 में मयंती से विवाह किया था। तब वे इंडियन टीम का हिस्सा नहीं थे। इन दोनों की लव स्टोरी काफी रोमांचक है। मयंती ने अपने क्रिकेट करियर में सबसे पहला लाइव इंटरव्यू आईसीएल के दौरान बिन्नी का ही किया था। तभी से दोनों की दोस्ती हुई थी फिर यह दोस्ती शादी के मुकाम तक पहुंच गई।

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com