अक्सर ऐसा होता है कि जिस इंसान से पहले न कभी बात की, न ही हाय- हैलो हुई, पर वह व्यक्ति कब और कैसे आपकी तरफ आकर्षित हो गया, आपको पता ही नहीं चला। चलिए, आज आपको बताते हैं ऐसे ही ह्यूमन बॉडी के कुछ छिपे हुए सिग्नल्स, जिन्हें जान कर आप समझ जाएंगे कि किन वजहों से कोई, किसी के प्रति आकर्षित होता है।
 
हॉर्मोन्स का लोचा 
हमारी बॉडी में फेरोमोन्स (Pheromones)  ऐसे हॉर्मोन्स होते हैं, जिनका काम ही आपकी पसंद को ध्यान में रख कर ऐसे इंसान की तलाश करना है, जो आपको एक सेकंड में पसंद आ जाए। एंड्रोस्टेडिएनोने( Androstadienone)  हॉर्मोन्स लड़कियों को उनकी तरफ और आकर्षित करता है।
 
नैनों का टकराना 
आंखों की गुस्ताखियां  जी हां, ऐसा होता है कि कभी किसी एक इंसान पर आकर आंखें अटक जाती हैं। फिर लगता है, जैसे बस आंखों ही आंखों में प्यार हो जाएगा। इस पर कई बार स्टडी हो चुकी है कि अगर लोग ज्यादा देर तक आंखों में देखते हैं तो बात आगे बढ़ जाती है।
 
प्यार भरा स्पर्श
आपको पता है सेक्स करने से ज्यादा अच्छा होता है हग करना। किसी को बांहों में भरने की जो फीलिंग होती है, वह किसी को भी ज्यादा समय तक याद रहती है। स्पर्श आपकी यादों का हिस्सा बन जाते हैं।
 
उठने-बैठने का तरीका
आपके उठने-बैठने के तौर-तरीकों से भी लोग आपकी तरफ़ आकर्षित होते हैं। इससे बहुत कॉन्फिडेंस मिलता है, जो कि आपको किसी की भी पहली पसंद बनवा सकता है।
 
आवाज़ का जादू 
कितने ही लोग किसी को इसलिए भी पसंद करने लगते हैं, क्योंकि उन्हें सबसे पहले उस इंसान की आवाज़ से प्यार हो जाता है, जबकि ऊंची आवाज़ वाली लड़कियां ज़्यादा लड़कों को अक्सर बहुत पसंद आती है। इससे उनके एस्ट्रोजन लेवल का भी पता चलता है।
 
परफेक्ट फिगर 
मानें या न मानें, लेकिन एक अच्छी फिगर, यानी कर्व्स वाली लड़की लड़कों को बहुत पसंद आती है। वैसे तो शरीर से ज्यादा स्वभाव मायने रखता है, लेकिन सेक्स के मामले में लड़के फिगर पर ही ज्यादा ध्यान देते हैं।