चाहते हैं आपका इंवॉल्वमेंट

वो कहना चाहते हैं कि आपको घर में ज्यादा कन्ट्रिब्यूट करना चाहिए, फिर ये बात पैसों के लिहाज से भी हो सकती है और घर के काम काज को लेकर भी।

वो आपसे थैंक्यू सुनना चाहते हैं

मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि औरतें हमेशा काम करना है इसलिए करती हैं, जबकि पुरुष इसलिए करते हैं क्योंकि उनकी वाइफ ने उनसे उस काम को करने कहा होता है। इसलिए जब वो कुछ ऐसा करते हैं तो उन्हें थैंक्यू सुनने की उम्मीद रहती है। तो अगली बार अगर वो आपके कहने पर बर्तन धोने किचन में गए हों, तो उन्हें थैंक्यू जरूर कहें।

 

सुनना चाहते हैं आई लव यू

विशेषज्ञ मानते हैं कि पुरुष हमेशा ये सुनना चाहते हैं कि आपकी लाइफ में वो कितने महत्वपूर्ण हैं और उनकी क्या जगह है। उन्हें हमेशा ये बताएं कि वो आपकी लाइफ में क्या हैं और आप उनसे कितना प्यार करती हैं।

जितना आप सोच रही हैं, उससे ज्यादा संवेदनशील वो हैं

पुरुषों की इमेज ऐसी है कि महिलाएं सोचती हैं वो हमेशा सेक्स के लिए रेडी रहते हैं। जबकि सच ये है कि अगर पुरुष ये महसूस करते हैं कि उनका पार्टनर उनके लुक्स को पसंद नहीं करता या उन्हें कम प्यार करता है तो उन्हें सेक्स की इच्छा महसूस नहीं होती।

कुछ समय उन्हें अपने लिए चाहिए

औरतों की ही तरह पुरुष भी कुछ समय अकेले अपने साथ रहना पसंद करते हैं। वो भी अकेले वॉक पर जाना, कमरे में शांति से बैठना या बिना डिस्टर्बन्स के कुछ पढ़ना पसंद करते हैं। उन्हें भी थोड़ा स्पेस चाहिए, लेकिन औरतों की तरह ये बात वो खुलकर कह नहीं पाते हैं।