अगर आपका ब्वायफ्रेंड या गर्लफ्रेंड आपके साथ आपके ही ऑफिस  में काम कर रहा हो या रही हो तो उतनी दिक्कत नहीं होती क्योंकि आप दोनों हमेशा एक-दूसरे की मदद के लिये खड़े होते है लेकिन मुश्किलें तब बढ़ जाती है जब आपका अपने ब्वायफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो जाता है और ना चाहते हुये भी आपको उसके साथ एक ही ऑफिस में काम करना पड़ता है। कभी-कभी तो ऐसा भी होता है कि आप अपने ब्रेकअप हुये रिश्ते से बहुत आगे निकल चुके है लेकिन एक दिन अचानक से आपका एक्स पार्टनर आपका ऑफिस ज्वाइन कर लें तो आपके लिये इस स्थिति को हैंडल करना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन आप ऐसी स्थिति को बड़ी ही समझदारी के साथ आसानी से निपट सकते है। तो आईये जानते है कि अपने एक्स आपका ब्वायफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ ऑफिस में कैसे डील करें-

किसी से ना करे शेयर अपनी प्राइवेट बातें

आप जिस ऑफिस में काम करती हैं या करते हैं और वही आपका एक्स आपका ब्वायफ्रेंड या गर्लफ्रेंड भी काम करते हैं तो इस बात का बेहद ही ख्याल रखें कि अपनी प्राइवेट बातें ऑफिस में किसी से भी शेयर ना करे क्योंकि ऑफिस  में ऐसी बातों का बहुत ही मजाक बनता है और अगर आपने इस बात का ध्यान नहीं रखा तो आप सबकी नजर मे मजाक का पात्र बन जायेंगे या जायेंगी इसलिये ब्रेकअप के बाद अपनी प्राइवेट बातों को अपने तक ही सीमित रखें।

रखें सामान्य व्यवहार

यकीनन एक ही ऑफिस में अपने एक्स के साथ काम करना कोई आसान नहीं होता है, आपको कभी उसके साथ काम भी करवाना पड़ सकता है। ऐसे समय में तो मन तो यही करता है कि ऑफिस ही छोड़ दिया जाये लेकिन ये विकल्प तब तक कारगर नहीं जब तक की आपके पास दूसरी जॉब ना हो इसलिये अगर आपको अपने एक्स के साथ काम करना पड़े तो भागिये मत बल्कि आप अपने एक्स के साथ सामान्य व्यवहार रखें और उसके साथ सामान्य होकर काम भी करे जिससे की आपके एक्स को लगें कि आप इस रिश्ते से बहुत आगे निकल चुके हैं या चुकी हैं और अब आपको उसके साथ काम करने से या उठने-बैठने से कोई फर्कं नहीं पड़ता है।

रहें सीमित दायरे में

ऐसा बहुत बार होता है कि ऑफिस  में अपने एक्स के साथ काम करते हुये आपका एक्स आपको चिड़ाता है, लेकिन आप इसे पर्सनल ना लेते हुये उसकी बातों को मजाक में टाल दें। बेहतर तो यही होगा कि आप अपने सीमित दायरे में रहकर ही अपने एक्स के साथ बर्ताव करे। लेकिन फिर भी कभी-कभी बातों-बातों में आपका एक्स पुरानी बातों को लेकर आपका मजाक बनायें तो आप उन बातों को हंसी में टाल दे या फिर इग्नोर कर दे, नहीं तो आगे चलकर ये वाद-विवाद का कारण भी बन सकता है जो आप दोनों में से किसी के लिये फायदेमंद नहीं होगा उल्टा आपके सहकर्मी आपके पीठ के पीछे आपका मजाक बनायेंगे। अगर आप ऐसी बातों को इग्नोर करते है तो आपको अपने एक्स पार्टनर के साथ काम करने में कोई परेशानी भी नहीं होगी। एक बात का हमेशा ध्यान रखिये कि आप बेशक अपने एक्स पार्टनर के साथ काम कर रहे है या रही है लेकिन कभी भी अपने रिश्ते का औरों के सामने मजाक ना बनायें और ना ही उसे तंज कसकर उसका उपहास उड़ाने की कोशिश करें। ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है इसलिये बेहद जरुरी है कि सीमित दायरे में रहकर अपने एक्स पार्टनर के साथ काम करें।

सर्च करे दूसरी जॉब

बेशक अपने एक्स पार्टनर के साथ एक ही ऑफिस  में काम करना वाकई मुश्किल भरा होता है, लेकिन आप अपने रिश्ते से बहुत आगे निकल चुके हैं या चुकी हैं और वापस किसी भी तरह का रिश्ता अपने एक्स पार्टनर के साथ नहीं रखना चाहते हैं या चाहती हैं तो जल्द ही दूसरी जॉब सर्च करना शुरु कर दें ताकि आपको इस मुश्किल घड़ी से जल्द ही छुटकारा मिल सकें।

 

यह भी पढ़े-

ये 10 टिप्स जो पति को आपका दीवाना बना देंगे

लाइफ में रोमांस बढ़ाने के 10 टिप्स 

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।