बात अगर सेक्स की हो रही हो और उसमें कामसूत्र का नाम ना आये, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। पीढ़ी दर पीढ़ी कामसूत्र के बारे में आपने सुना और समझा होगा। हमारे देश में इसका महत्व और प्रचलन राजा-महाराजाओं के जमाने से चलता चला आ रहा है। सेक्स से जुड़ी सही शिक्षा कामसूत्र से ही ली और दी जा सकती है। इतना ही नहीं विदेशों में भी कामसूत्र की मदद से ही सेक्स करने की शिक्षा ली जाती है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कामसूत्र में सेक्स लाइफ और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए अलग-अलग तरह की सेक्स पोजीशन के बारे और उससे जुड़े तरीकों के बारे में पूरी जानकारी मिलती है। किसी के भी जीवन में सेक्स लाइफ अगर बेरंग और नीरस है तो वो भी कामसूत्र की मदद से सेक्स पोजीशन के बारे में सीखता है और उसे अपनाता है। ये काफी मददगार भी है। आज हम आपको अपने इस लेख के जरिये बताएंगे कामसूत्र की सबसे ज्यादा ऐसी पोजीशन के बारे में, जिसे सेक्स करते समय इस्तेमाल करने भर से ही आपके पल यादगार और रोमांच भरे बन सकते हैं। तो चलिए फिर, इन्जार किस बात का? आइये शुरू करते हैं।

1. प्रेटज़ेल डीप– कामसूत्र में इस पोजीशन के बारे में देखने और पढ़ने को मिलेगा। डॉगी स्टाइल से कुछ हद मिलता जुलता लेकिन उससे काफी अलग ये पोजीशन काफी मजेदार है। इस पोजीशन के जरिये आप कुछ अलग सा अनुभव करेंगे। आप अपनी पार्टनर की पीठ को सहलाते रहें, उसके स्तनों को सहलाकर उसे उत्तेजित करें और फिर सेक्स का मजा लें। आप इस पोजीशन में सेक्स कर उसे खुश कर सकते हैं।

कैसे करें-आप अपनी पार्टनर को सीधा लिटाएं। अब अपने घटनों को उनके दाईं ओर टेक लगाएं। अपनी पार्टनर का दाहिना पैर फैलाकर उसे अपने बाएं पैर के बिच में फंसा लें और इस पोजीशन का मजा लें।

2. डॉगी स्टाइल– आप जब भी डॉगी स्टाइल की पोजीशन में अक्सर सेक्स करते हैं तो आपको ये भी पता होगा कि सेक्स करने में ये काफी लोकप्रिय भी है। कामसूत्र से जुड़े इस पोजीशन में सेक्स करने से कामुकता और ख़ुशी दोनों ही बढ़ती है। ये बहुत ही आम पोजीशन है, जो हर कोई पसंद करता है। आप अपनी पार्टनर पर हावी होकर आक्रामक या कोमलता के साथ इस सेक्स कर सकते हैं।

कैसे करे– आप अपनी पार्टनर को दोनों घुटनों और हाथ के बल झुका दीजिये। ये पोजीशन डॉग की तरह हों चाहिए। अब आप उसके पीछे घुटनों के बल खड़े हो जाइए। फिर इस पोजीशन के साथ सेक्स का आनंद लीजिए।

3. काउगर्ल हेल्पर– कामसूत्र में सेक्स की इस पोजीशन को काफी पसंद किया जाता है। जब भी आप सेक्स कर रहे हों तो, आप अपनी पार्टनर के साथ अच्छे से अपने आप को प्रदर्शित कर सकते हैं। आप इस पोजीशन में अपनी पार्टनर के स्तन, आंखो, होठ के साथ खेल सकते हैं। जिससे इस पोजीशन में सेक्स करना मजेदार बना देता है।

कैसे करें– इस पोजीशन में आप सीधे लेटिये और अपनी पार्टनर को खुद पर बैठाइए। और अपने साथी की छाती को धक्का देते हुए उनकी जांघों पर उपर नीचे होते हुए झुकें। आपका पार्टनर आपका कुछ वजह आपके कूल्हों और जांघों की मदद से ऊपर उठाते हैं। ये पोजीशन सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली पोजीशन में से एक है।

4. वैलेंटाइन-डे सेक्स पोजीशन– कामसूत्र में इस पोजीशन को काफी भावुक स्थिति का माना जाता है। इस पोजीशन में आप अपने साथी को प्यार से सीने से लगाकर उपर-नीचे कर सकते हैं। इस पोजीशन में आप आक्रामक या बहुत ज्यादा उत्तेजक नहीं बन सकते। ये काफी इमोशन को व्यक्त करने वाला है। 

कैसे करें– इसमें आप अपने साथ के गोद में क्रॉस पैर की पोजीशन में बैठें। उनकी गोद में  आप अपना पूरा प्यार न्योछावर करते हुए उनके चारों ओर लिपटकर और एक दूसरे को गले लगाकर सेक्स का आनन्द उठा सकते हैं।

5. जी-व्हिज़- कामसूत्र में इस पोजीशन का काफी जिक्र मिलता है। सेक्स में इस पोजीशन का काफी अच्छा महत्व मिलता है। इस पोजीशन में ज्यादा लचीलेपन की जररूत नहीं होती। आप अपनी कमर के बल अपनी पार्टनर के उपर झुककर सेक्स करते हैं। अगर आप दोनों के बीच लम्बाई का फर्क है तो, आप अपनी पार्टनर की कमर के नीचे रख सकते हैं। आप इसे एंगल पोजीशन भी कह सकते हैं।

कैसे करें-इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए अपने घुटनों में बैठे और अपनी पार्टनर को लिटाकर  उनके कंधों को पकड़कर सेक्स कर सकते हैं। ये काफी उत्तेजित करने वाली पोजीशन होती है।

6. मैजिक माउंटेन– कामसूत्र में मैजिक माउंटेन का जिक्र काफी पहले से देखने को मिल रहा है।  ये पोजीशन ज्यादातर लोग सेक्स और भी ज्यादा उत्तेजक बनाने के लिए अपनाते हैं। एक दूसरे के बेहद करीब पैरों को एक दूसरे के पैर में फंसाकर और बैठकर सेक्स किया जाता है।

कैसे करें– इस पोजीशन के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ बैठना होगा। फिर अपने हाथों और पीठ को एक दूसरे की तरफ झुकाकर करी होते हैं। इस पोजीशन आप एक दूसरे के बहा करीब होते हैं, और एक इंच की भी दूरी नहीं होती। आप इस पोजीशन में काफी रोमांस महसूस कर सकते हैं।

7. द-चेयरमैन– ये एक ऐसी सेक्स पोजीशन है, जहां आपको सोचने का पूरा मौका मिलता है कि आपको अगला कदम कौन सा उठाना है। एस एंगल में आप दोनों ही सहज रह सकते हैं। आप इस पोजीशन में अपनी पार्टनर के कंधे और गर्दन को पीछे से स्मूच कर सकते हैं। साथ स्तनों के साथ उनकी पीठ को सहलाकर सेक्स की बेहतरीन शुरुवात कर सकते हैं।

कैसे करें– इस पोजीशन के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है। इसे सेक्स की शुरुआत करने के लिए आजमाया जा सकता है। आप अपने बिस्तर की किनारे पर पैरों को लटकाकर बैठे और अपनी पार्टनर को अपने उपर बिठाएं। उनकी पीठ आपकी तरफ होनी चाहिए। इसमें कई तरह की भिन्नताएं कामसूत्र में देखने को मिलती है। आप इस पोजीशन में सातवें आसमान की अनुभूति करेंगे।

8. मिशनरी– ये पोजीशन काफी आसान है। इसे बुनियादी पोजीशन कहें तो भी कुछ गलत नहीं है। आप इस पोजीशन के जरिये अपने साथ के बेहद करीब महसूस करेंगे। ये कामसूत्र का एक हिस्सा है। आप आपने साथी के ऊपर सीधा लेटकर सेक्स का मजा ले सकते हैं।

कैसे करें– इस पोजीशन के लिए आप अपनी पार्टनर के उपर सीधा लेट जाएं। और अपनी छाती के जरिये उनपर दबाव डालते हुए इस पोजीशन का पूरा फायदा उठाएं।

9. पिनबॉल- ये पोजीशन अपने पार्टनर के साथ एक अलग तरह के सेक्स का आनंद ले सकते हैं।  अपने साथी के शरीर के निचले हिस्से को अपनी बाहों में जकड़ते हुए सेक्स कर सकते हैं। कामसूत्र में इस पोजीशन की मदद से आप काफी रोमांटिक महसूस कर सकते हैं।

कैसे करें– इस पोजीशन के लिए पहले आप अपने पार्टनर के साथ खड़े हो जाएं। फिर अपने पार्टनर के बेहद करीब जाकर उनको कमर को उपर की ओर करते हुए जकड़ लें। फिर इसी पोजीशन में रुकर सेक्स की मजेदार शुरुआत करें।

ये कामसूत्र के कुछ ऐसी पोजीशन हैं, इनकी मदद से आप भी अपने सेक्स को यादगार बना सकते हैं। बता दें ये पोजीशन कामसूत्र की ही पोजीशन हैं, जो सेक्स करने में मदद करते हैं। आप भी इन पोजीशन के मदद से अपने सेक्स और भी ज्यादा कामयाब बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

महिलाओं और पुरुषों में सेक्स और वर्जिनिटी की धारणा को बदलने की जरूरत है

क्या आप सही साइज़ का कंडोम इस्तेमाल कर रहे हैं