couple sex

आज के समय में अधिकतर जोड़ों को यह शिकायत होती है कि वह अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय नहीं कर पाते हैं। जहां एक ओर वह अपनी सेक्स लाइफ से परेशान रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ वह अपनी निजी जिन्दगी की इस प्रॉब्लम को किसी के साथ डिस्कस भी नहीं कर पाते हैं। जिससे वह टाइमिंग बढ़ाने की कोई भी देसी दवा बिना सोचे समझे ले लेते हैं, जो कभी-कभी विपरीत असर भी दिखाती है।

अगर आप भी बिस्तर पर लंबे समय तक परफॉर्म (increase sex power)करना चाहते हैं तो ऐसे में किसी दवा का सेवन करने की जगह नेचुरल चीजों का सेवन करना चाहिए। हो सकता है कि आपके मन में यह सवाल घूमता हो कि टाइमिंग बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए? तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको जोश बढ़ाने की दवा का नाम बता रहे हैं, जिन्हें आपको बाजार से खरीदने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह आपकी किचन में बेहद आसानी से मिल जाएंगे। तो चलिए जानते हैं देसी नुस्खे फॉर मेन पावर-

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए खाएं सेब

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि पौरुष शक्ति कैसे बढ़ाएं तो इसका सबसे आसान तरीका है सेब का सेवन करना। एक सेब ना केवल डॉक्टर को आपसे दूर रखता है, बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि सेब में क्वेरसेटिन का उच्च स्तर पाया जाता है, जो एक एंटीऑक्सिडेंट फ्लेवोनोइड है और इससे आपको बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहने में मदद मिलती है। चूंकि आपका शरीर सेक्स के दौरान कई शारीरिक परिवर्तनों से गुजरता है, जैसा कि व्यायाम के दौरान होता है- मसलन, हृदय गति में वृद्धि, मेटाबॉलिज्म में वृद्धि, कैलोरी बर्न और मांसपेशियों में संकुचन आदि। ऐसे में अगर सेब का नियमित रूप से सेवन किया जाता है तो यह इन सभी स्थितियों को हैंडल करते हुए बिस्तर पर आपकी टाइमिंग को बेहतर बनाता है।

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए खाएं तरबूज

सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन अगर आप पौरुष शक्ति को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट में तरबूज को अवश्य शामिल करना चाहिए। दरअसल, तरबूज एल-सिट्रूलाइन के सबसे समृद्ध प्राकृतिक स्रोतों में से एक है। यह एक नॉन-एसेंशियल अमीनो एसिड है, जिसे आपका शरीर आपके शरीर में एल-आर्जिनिन में परिवर्तित करता है। और यह एल-आर्जिनिन है जो आपके इरेक्शन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। एल-आर्जिनिन नाइट्रिक ऑक्साइड के उत्पादन को उत्तेजित करता है, जो पुरूष के लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, इरेक्शन को मजबूत करता है। तो अब अगर आप लिंग में इरेक्शन की कमी के कारण बिस्तर में लंबा समय नहीं बिता पाते हैं तो आपको तरबूज का सेवन अवश्य करना चाहिए।

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए खाएं केला

केला एक ऐसा फल है, जो पोटेशियम का एक समृद्ध स्त्रोत है और आपको ऊर्जा प्रदान करता है। इतना ही नहीं, इस फल को डाइट में शामिल किया जाए तो यह आपकी सेक्स टाइमिंग और सेक्स के दौरान परफार्मेंस को भी बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के अनुसार, पोटेशियम निम्न रक्तचाप में मदद कर सकता है, जो जननांगों सहित शरीर के कुछ हिस्सों में उचित रक्त प्रवाह सुनिश्चित करके यौन प्रदर्शन को बढ़ावा दे सकता है। तो फिर आज ही अपनी डाइट में केला शामिल करें।

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए खाएं अदरक

अदरक एक ऐसा फूड इंग्रीडिएंट है, जो कई मायनों में आपकी सेहत के लिए लाभकारी माना गया है। यह ना केवल आपको ठंड से बचाता है, बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बना सकता है। दरअसल, अदरक के सेवन से ब्लड फ्लो और आर्टरी हेल्थ पर सकारात्मक असर पडता है, जो आपकी सेक्स लाइफ को भी इंप्रूव करता है। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कार्डियोलॉजी में एक अध्ययन के अनुसार, सप्ताह में कुछ बार केवल एक चम्मच अदरक का सेवन करने से आपको हृदय-स्वस्थ लाभ प्राप्त होता है। इस तरह, यह बिस्तर पर लिंग के खड़ा ना होने या फिर जल्दी थक जाने जैसी समस्याओं को काफी हद तक दूर करने में मदद करेगी।

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए खाएं लहसुन

इतिहासकारों के अनुसार, प्राचीन मिस्रवासी अपने स्टेमिना को बढ़ाने के लिए लहसुन का उपयोग करते थे। वहीं, जर्नल ऑफ न्यूट्रिशन स्टडी ने पुष्टि की है कि लहसुन के अर्क का सेवन धमनियों की दीवारों के अंदर नए फैटी जमा, जिसे प्लाक कहा जाता है, के निर्माण को रोकने में मदद कर सकता है। ध्यान दें कि इसमें आपके लिंग तक जाने वाली धमनियां भी शामिल हैं। इसलिए, अगर आप लहसुन को अपनी डाइट का हिस्सा बनाते हैं तो यह पुरूषों में इरेक्शन को मजबूत बनाएगा। इससे वह बिस्तर पर लंबे समय तक परफॉर्म कर पाएंगे। हालांकि ध्यान रखें कि लहसुन से आपकी सांसों से गंध आ सकती है, इसलिए इसे अपने डेट नाइट डाइट से दूर रखें या फिर सीधे सेक्स से पहले इसका सेवन करने से बचें।

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए खाएं मेवा

मेवा सेहत के लिए बेहद ही लाभकारी होते हैं। खासतौर से, अगर आप अपने साथी की इच्छा के अनुसार बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहना चाहते हैं तो ऐसे में अपने आहार में कुछ नट्स शामिल करें। पिस्ता, मूंगफली, और अखरोट सभी में एमिनो एसिड एल-आर्जिनिन होता है, जो नाइट्रिक ऑक्साइड के बिल्डिंग ब्लॉक्स में से एक है। यह पुरूषों में इरेक्शन को बनाए रखने में मदद करते हैं। साथ ही, इन नट्स में मैग्नीशियम भी अधिक होता है, जो आपकी पावर को बढ़ाता है और देर तक बिस्तर पर टिके रहने में मदद करता है।

Leave a comment