अगर आप भी ऐसे कपल्स में से एक हैं, जो दिनभर की थकावट के बाद सीधे अपने बिस्तर में सोने के लिए जाते हैं और सेक्स के बारे में आप हमेशा कल करने के लिए टाल देते हैं तो यहां आपको थोड़ा रूककर विचार करने की जरूरत है। आपको ये सोचना जरूरी है कि कल कभी नहीं आता। ऐसा करने से आपके पार्टनर के साथ आपकी सेक्स लाइफ पूरी तरह से बर्बाद हो जाती है। ऐसे में फिर शेड्यूलिंग सेक्स ही आपके काम आता है। इससे आपका रिश्ता अच्छा हो सकता है। हालांकि कई लोग ऐसे हैं जिन्हें इस तरह के सेक्स के बारे में बिलकुल भी जानकारी नहीं होती व इसे कैसे करना है इस बारे में भी नहीं जानते। आज इस लेख के जरिये हम आपको इसी से जुड़ी सारी जानकारी देंगे, जो आपके काफी काम आएंगी। तो चलिए फिर शुरू करते हैं।

अपने सेक्स टाइम को शेड्यूल कर इंजॉय करें

1. क्या है शेड्यूलिंग सेक्स– कई लोगों को इस तरह के सेक्स के बारे में नहीं पता होता कि ये क्या है और किस तरह से किया जाता है तो आपको बता दें कि कई लोगों की ऐसी धारणा होती है कि वो सेक्स करके अपना रिश्ता नहीं बचा पाएंगे। लेकिन आपको ये जानने की जरूरत है कि किस तरह आप रोज अगली सुबह जागने के लिए अलार्म लगाते हैं ठीक उसी तरह आप अपने रिश्ते को बचाने के लिए भी अलार्म लगाइए। ये एक ऐसा बज़र है जो आपको सेक्स करने की याद दिलाता है।

2. सेक्स को शेड्यूल करना क्यों जरूरी?- हर किसी के जीवन में संघर्ष होता है। हर किसी के लिए समय निकालना आज के समय में बेहद मुश्किल है। इसी तरह सेक्स के लिए भी समय निकालना आज कल मुश्किल होता जा रहा है। सेक्स से आपके पार्टनर की कई भावनाएं और रोमांच जुड़ा होता है। जो कपल लंबे समय से एक साथ हैं और थकने के बाद भी सेक्स तो करते हैं लेकिन जल्दबाजी में और  एक दूसरे को खुश करने के लिए, साथ ही खानापूर्ति कर जल्दी खत्म कर देते हैं। जिससे दोनों में से किसी को भी ख़ुशी नहीं मिलती। ऐसे में अगर सेक्स को शेड्यूल कर देंगे तो इससे आपकी काफी हद तक मदद होगी।

3. हेल्दी सेक्स भी जरूरी– रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए एक हेल्थी सेक्स लाइफ की जरूरत होती है। इससे सिर्फ भावात्मक रूप से एक दूसरे पर भरोसा जताना काफी नहीं है। दो लोगों के बीच के आकर्षण, खिंचाव और प्यार बनाए रखने के लिए सेक्स एक खास भूमिका निभाता है। इसलिए आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर सेक्स की तारीखों को शेड्यूल करें और तय शेड्यूल में सेक्स करें। ताकि आप अपनी इमानदारी भी दिखा सकें। पहले से शेड्यूल किये हुए सेक्स में जो संतुष्टि मिलती है, वास्तव में उससे आपकी सेक्स लाइफ और भी बढ़ जाती है। ये अजीब जरुर लग सकता है लेकिन खराब भी नहीं लगेगा।

अपने सेक्स टाइम को शेड्यूल कर इंजॉय करें

4. अपॉइंटमेंट की तरह करें ट्रीट– आप जिस तरह अपने कई कामों को लेकर अलार्म लगाते हैं ताकि आप उस काम को सही समय पर कर सकें। ठीक उसी तरह आप सेक्स के लिए भी रिमाइंडर लगाएं। आप इसे एक इसे अपॉइंटमेंट की तरह ट्रीट करें। इससे आपकी सेक्स समस्या का समाधान हो सकता है। अगर आप स्वाभाविक रूप से समय नहीं निकाल सकते हैं, तो शेड्यूल बुक करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

शेड्यूलिंग सेक्स को लेकर ये कुछ ऐसे फायदे हैं जिससे, आपके आप अपना टूटता हुआ रिश्ता बचा पाएंगे। इसके साथ ही आप इससे एक हेल्थी सेक्स लाइफ भी जी पाएंगे।

यह भी पढ़ें-

कामसूत्र यानी सेक्स में रोमांच

ये आपका ‘मी टाइम’ है

आपका पार्टनर आपको चाहता है बतायेंगे ये 7 संकेत