पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरणपत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण

कई महिलाएं अपने दिल की बात खुलकर नहीं कह पाती हैं। यहां तक कि अपने पार्टनर या पति को भी वे यह खुलकर नहीं बताती हैं कि वे बिस्तर पर उनसे क्या चाहती हैं, जिसके कारण हमेशा ही पुरूषों के मन में यह सवाल रहता है कि स्त्री के मन को कैसे जाने। हालांकि, महिलाओं की भावनाओं के बारे में जानना इतना भी मुश्किल नहीं है।

बस जरूरी है कि आप उनकी बॉडी के बारे में जानें। जब आप यह जान लेंगे कि पत्नी को सेक्स के लिए कैसे मनाएं या स्त्री को जोश कब आता तो आपकी हर उलझन खुद-ब-खुद सुलझ जाएगी। यदि आप ये सेक्स के चरण अपने साथी के साथ अपनाएंगे तो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर होने में काफी मदद मिलेगी ।

सेक्स की शुरुआत हो धीमी

पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण 8

जब महिलाएं पुरूषों के साथ संबंध बनाती हैं तो उनकी यह इच्छा होती है कि वह शुरूआत में उनके साथ थोड़ा प्यार और जेंटल तरीके से पेश आएं। दरअसल, महिलाओं को सेक्स की शुरुआत धीमी पसंद आती है। बालों में हाथ फेरना , गर्दन पर प्यार से चूमना और आंखों में देखते हुए आगे बढ़ना उन्हें अच्छा लगता है। हां, जब वे चाहें तो आप गति तेज कर सकते हैं।

फोरप्ले है बेहद जरूरी

पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण 9

आमतौर पर पुरूषों और महिलाओं की बॉडी व सेक्स के दौरान उनके रिस्पॉन्ड करने का तरीका अलग होता है। अगर आप अक्सर इस सवाल का जवाब खोजते हैं कि महिला कितनी देर में किसी पुरूष से संतुष्ट हो सकती है तो बता दें कि महिलाओं को आर्गेज्म का अहसास करवाने के लिए फोरप्ले करना बेहद आवश्यक है। दरअसल, महिला का शरीर थोड़ी देर बाद सेक्स के लिए तैयार होता है और इसलिए अगर सेक्स करने से पहले फोरप्ले किया जाए तो महिला और पुरूष दोनों एक साथ आर्गेज्म का आनंद ले सकते हैं।

एक सर्वे में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि महिलाओं को फोरप्‍ले के दौरान होने वाली उत्तेजना एकदम अलग तरह की होती है।

लिंग के आकार को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं

पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण 10

आमतौर पर, यही माना जाता रहा है कि पुरूष के लिंग का आकार सेक्स के दौरान मिलने वाली संतुष्टि को काफी हद तक प्रभावित कर सकता है। जबकि एक अडल्ट वीडियो कंटेंट वेबसाइट पर किए गए एक अध्ययन से यह बात सामने आई कि अधिकतर महिलाएं इस विचार से असहमत हैं।

अध्ययन में यह पाया गया कि उनमें से कई महिलाओं के लिए यह अधिक मायने रखता है कि सेक्स के दौरान आप इसका उपयोग कैसे करते हैं। कई बार लिंग का साइज कम होने पर महिला अधिक संतुष्ट महसूस कर सकती है, अगर पुरूष फोरप्ले और सेक्स को एन्जॉय करता है और पार्टनर की इच्छाओं पर फोकस करता है। वहीं, एक शोध में यह भी पता चला कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुष लिंग के आकार को लेकर अधिक चिंतित रहते हैं।

कुछ नया करता है एक्साइटेड

पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण 11

लड़कियों के बारे में एक रोचक जानकारी यह भी है कि वह सेक्स के दौरान अक्सर कुछ नया करना चाहती हैं। उनके मन में फैंटेसी तो कई चीजों को लेकर होती है, लेकिन वे चाहती हैं कि उनका पार्टनर भी कुछ नया करे। यह उन्हें अधिक उत्तेजित करता है। वैसे कुछ नया करने का अर्थ सिर्फ सेक्स पोजिशन से नहीं जुड़ा है, बल्कि फोरप्ले के दौरान क्या-क्या नया कर सकते हैं, यह भी उन्हें उत्तेजित करता है।

एक अध्ययन में महिलाओं ने यह बात स्वीकार की कि वे चाहती हैं कि पुरूष सेक्स के दौरान उनके शरीर के हर अंग के साथ खेलें। इतना ही नहीं, पुरूषों द्वारा मुंह से की गईं शरारतें, आंखों में आंखें डालकर प्‍यार जताना और होठों को उनके विभिन्न अंगों पर फिराना महिलाओं को बहुत अधिक भाता है।

पोजिशन का भी रखें ख्याल

पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण 12

जब महिला की बॉडी की बात हो तो आपको यह भी जान लेना चाहिए कि महिलाओं को अलग-अलग पोजिशन में सेक्स करना काफी अच्छा लगता है। वे हमेशा एक या दो तरह से ही सेक्स करना पसंद नहीं करतीं। यह उन्हें बोरिंग लगता है और फिर वे सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाती हैं। इसलिए, जब आप अपने पार्टनर के साथ हों तो अलग-अलग पोजिशन व स्टाइल में सेक्स करने की कोशिश करें। फिर देखिए, उन्हें कितना आनंद आता है।

प्लॉन करके ना करें सेक्स

पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण 13

कई बार कपल्स के बीच ऐसा होता है कि वह पहले से ही रात का प्लान बना लेते हैं। इस स्थिति में अधिकतर महिलाएं खुद को रेडी नहीं कर पाती हैं। दरअसल, जब महिलाओं को सेक्स करने के दिन और समय के बारे में पहले से ही पता होता है तो उनके मन में इसे लेकर कोई एक्साइटमेंट नहीं होती है। महिलाओं पर किए एक एक सर्वे में यह पता चला कि महिलाएं खुद को तब अधिक उत्तेजित महसूस करती हैं, जब उनके पार्टनर अचानक से उनके करीब आएं।

अब यकीनन इन फैक्ट्स को जानने के बाद आपके लिए बिस्तर पर अपनी पत्नी या पार्टनर को खुश करना बेहद आसान हो जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply