आमतौर पर सेक्स में कमी आने के कई कारण हो सकते हैं जैसे स्ट्रेस , वर्क लोड , नशे की लत , एक दुसरे के प्रति काम होता आकर्षण और मोटापा।  वजह चाहे जो भी हो परिणाम कपल के बीच की बढ़ती हुई दूरी ही होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ और भी वजहें हैं जिसकी वजह से सेक्स के प्रति रुझान कम होने लगता है। आइए जानें 

पसीने की बदबू 

पसीने या शरीर के किसी अन्य भाग से आने वाली बदबू एक दूसरे के बीच दूरियों की मुख्य वजह हो सकती है। खासतौर पर लड़कियां स्मेल के लिए ज्यादा सेंसटिव होती हैं इसलिए किसी भी तरह की बदबू की वजह से वो सेक्स से इंकार कर देती हैं। हो सके तो सेक्स से पहले नाहा लें और किसी अच्छी फ्रेगरेंस वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करें। 

हाइजीन की कमी 

सेक्स के लिए भी हाइजीन ज़रूरी होती है। कई बार लड़कियां सेक्स से इसलिए भी इंकार कर देती हैं क्योंकि उन्हें अनहाइजेनिक तरीके से सेक्स करने की वजह से इन्फेक्शन होने का खतरा होता है। 

नशे की लत 

पार्टनर जब नशे की हालत में सेक्स करता है तब कई बार लड़कियों को ये पसंद नहीं आता है और वो सेक्स से दूरी बनाने लगती हैं। खासतौर पर जब शराब के नशे में सेक्स किया जाता है तब लड़कियां सेक्स से इंकार कर देती हैं। 

खुलकर बात न करना 

लड़कियां संकोच की वजह से अपने पार्टनर की कमी सामने नहीं लाती हैं और बिना कुछ बोले ही उनसे दूरियां बनाने लगती हैं जिससे सेक्स में कमी आने लगती है।