फोरप्ले के लिए जरूर निकालें टाइम-
शादी शुदा कपल्स अक्सर रोज़मर्रा के काम औऱ ऑफिस के प्रेशर से इतने थक जाते हैं कि वो फोरप्ले करना ही नहीं चाहते। ज्यादातर लोग ये नहीं जानते कि फोरप्ले से सेक्स का सेशन लंबा चलता है और ऑरगैज़्म भी अच्छा होता है। इतना ही नहीं ये कपल को भावानात्मक रूप से भी एक दूसरे के करीब लाता है। 
 
अक्सर कहें आई लव यू-
मीयां बीवी का रिश्ता ऐसा है कि अगर आपने शुरू में ही अपने दिल की बातें बेलना बंद कर दी तो ये सिलसिला लंबा चलेगा। दोनों ये जानेंगे कि वो एक दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन कभी इस एहसास को सही मायनों में महसूस नहीं कर पाएंगे। इसलिए रिलेशनशिप में स्पार्क बनाए रखने के लिए जरूरी है कि दोनों अपने प्यार का इज़हृार करते रहे औऱ जब मौका मिले एक दूसरे को आई लव यू कहें।
 
आंखों से आंखें मिलाइए-
सेक्स के दौरान एक दूसरे की आंखों में देखिेए। ऐसा कर के आप दोनों एक दूसरे को अफना प्यार महसूस करा सकते हैं।
डिस्कस करें अपनी फैंटसी- अपने पार्टनर से पूछें कि वो किस तरह का सेक्स पसंद करते हैं। फिज़िकल रिलेशन में हमेशा सिर्फ अपनी पसंद न चलाएं, अपने पार्टर की पसंद का भी ख्याल रखें।
 
टेक्नॉलजी को रखें बेडरूम से दूर-
अपने बेडरूम में फोन, लैपटॉप, टीवी आदि न आने दें। जब कपल टेक्नॉलजी को अपने बेडरूम से दूर रखते हैं तो वो एक दूसरे को समय देते हैं और सेक्स के लिए भी मूड बना पाते हैं।
 
शॉर्ट ट्रिप पर जाएं-
दो से तीन दिन की छुट्टी लेकर कही घूमने निकल जाएं। वहीं भागदौड़ वाली लाइफ से हटकर किसी नए शहर में रिलैक्स करना सेक्स लाइफ के लिए बहुत अच्छा है। 
 
छोटी बातों को सेलिब्रेट करें-
अकसर शादीशुदा कपल्स की लाइफ रुटीन में तलने लगती है। हालांकि रुटीन होना अच्छा है, लेकिन ये कभी-कभी रिलेशनशिप के लिए बोरिंग होने लगता है। कपल्स आपस में छोटी-छोटी चीज़ों के लिए भी थोड़ा फन मोमेंट लाकर अपने लाइफ में स्पार्क बनाए रख सकते हैं। जैसे ऑफिस के किसी अचीवमेंट के लिए आपस में वाइन पार्टी करें।
 
डेट नाइट्स के लिए टाइम निकालें –
शादी के पहले कपल्स का डेट पर जाना कॉमन होता है, लेकिन शादी पर एक दूसरे के साथ डेट पर जाना धीरे-धीरे कम होने लगता है और बच्चे होने के बाद तो कपल्स भूल ही जाते हैं कि उन दोनों को एक दूसरे को टाइम देना चाहिए। अपने लिए टाइम निकालिए, घर से निकलकर डेट पर जाइए…इससे रिलेशनशिप में पहले जैसी चाहत नज़र आएगी।