शादीशुदा ज़िंदगी में सेक्स का अपना एक अलग महत्व है । ऐसा माना जाता है कि सेक्स दो दिलों को और करीब लाने का एक बेहद खूबसूरत जरिया है । यह एक ऐसा एहसास है,  जिसकी अनुभूति से ही शादीशुदा जोड़े का रोम-रोम ख़ुशी से खिल उठता है. कहा जाता है कि ये एक ऐसा जरिया है, जो इस बंधन में प्रेम का संचार करके इसे एक अटूट रिश्ते में बदल देता है । लेकिन आजकल की व्यस्त जीवनशैली में काम की व्यवस्ता और टाइम की कमी के चलते लोगों का सेक्स के प्रति रुझान थोड़ा कम होता जा रहा है, क्योंकि ऑफिस में सारा  दिन काम करने के बाद जब दो लोग रात में करीब आते हैं तब थकान और स्ट्रेस की वजह से सेक्स के इन हसीन पलों को ठीक से एन्जॉय नहीं कर पाते हैं, जिसके चलते उनकी सेक्स लाइफ में उत्साह कम होता जाता है. ऐसा न हो इसके लिए हम आपको बता रहे हैं सेक्स को गहराई से एन्जॉय करने के 5 बेहतरीन तरीके, जिन्हें आजमाकर आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स लाइफ का भरपूर मज़ा उठा सकते हैं । 

रोमांटिक फ़िल्में देखें 

जिंदगी  में प्यार और सेक्स का रंग भरने के लिए पार्टनर के साथ ऐसी रोमांटिक फ़िल्में देखें, जिसमें इंटिमेट सीन्स दिखाए गए हों । ऐसे सीन्स देखकर सेक्स की इच्छा प्रबल हो जाएगी ,सेक्स का मूड बनने के साथ -साथ दिल एक दूसरे के आगोश में खो जाने को उतावला हो उठेगा । 

मसाज करें

कामुक स्पर्श सबसे अधिक आरामदायक और सेक्सी चीजों में से एक है, जो आप अपने साथी को सेक्स के मूड में लाने के लिए कर सकते हैं । कई बार स्ट्रेस  और वर्कलोड  की वजह से काम इच्छा ख़त्म होने लगती है ऐसे में  आप एक-दूसरे के शरीर को अनलॉक करने के लिए आराम से मसाज का उपयोग कर सकते हैं । ऐसा करने से मसाज से शरीर में एनर्जी आएगी और आपकी सेक्स में रूचि  भी बढ़ेगी।  

फोरप्ले के साथ  करें बेड टॉक्स 
सेक्स  करने के लिए सबसे पहले ज़रूरी है सेक्स के लिए मूड बनाना । अपने पार्टनर के साथ शुरुआत फोरप्ले से करें साथ में बहुत सारी बेड टॉक्स करें  रोमांटिक बातें जैसे आपको उनके साथ कैसे सेक्स करना अच्छा लगता है या फिर कौन सा पोज़ सबसे ज्यादा रोमांटिक है जैसी बातें करते हुए सेक्स को आगे बढ़ाएं। 

बिना कपड़ो  में सोएं
एक- दूसरे  के  साथ  बिना कपड़ो  में सोएं क्योंकि पार्टनर के साथ बिस्तर में नेकेड सोने से आप दोनों के बीच नजदीकी का अहसास भी मजबूत होता है। साथ ही  बिना कपड़ों  में सोने से एक दूसरे के शरीर का स्पर्श आपसी प्यार को कई गुना तक बढ़ा देता है। ब्रिटेन में एक हजार जोड़ों के ऊपर किए गए अध्ययन से पता चला कि जो कपल न्यूड होकर सोते थे, वे अपने रिलेशन में ज्यादा खुश और संतुष्ट थे।

जरूरी  है मॉर्निंग सेक्स 
मॉर्निंग सेक्स आपकी मनोदशा और दीर्घकालिक स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है। सुबह टेस्टोस्टेरोन का लेवल बढ़ जाता है, जिससे सेक्स करने का मज़ा दोगुना  हो जाता है । सेक्स से दिन की शुरुआत करना आपके और पार्टनर के लिए बेहतरीन ऑप्शन है और ये दोनों के बीच एक नई ऊर्जा का संचार करता है और दोनों के रिश्ते में मजबूती लाता  है।  

ये भी पढ़ें –

इस चीज को खाने से और भी मजेदार हो जाएगी आपकी लव लाइफ, जानें क्या है वो…

अच्छी सेहत के लिए नियमित सेक्स ज़रूरी है 

प्रसव के बाद सेक्स शुरू करने के लिए आजमाए ये टिप्स

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।