पति- पत्नी का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता है जिसमे से एक भी रूठ जाए तो दिन बिगड़ जाता है। इसलिए कोशिश करें कि हमेशा एक-दूसरे के बीच प्यार को बनाए रखने की लेकिन कैसे आईये जाने –

 

1 – पति के घर से बाहर जाते समय उन्हें न टोके ,हमेशा एक प्यार भरी मुस्कान के साथ भेजें और हेव अ गुड डे जरूर कहे। 

 

2 – अपनी व्यस्त दिनचर्या में से हमेशा छोटे -छोटे मौके तलाशे प्यार के लिए। जब भी समय मिले एक हग या किस जरूर दे। ये आपके रिश्ते की गर्माहट को बनाए रखेगा और पति को अहसास दिलाएगा कि आप उनसे कितना प्यार करती हैं। 

3 -हमेशा ब्रेकफास्ट अपने पति की पसंद  बनाए क्योंकि सुबह -सुबह आपके हाथो का स्वाद उनके मुंह का जायका बढ़ा देगा।बस फिर देखिए बजेगी आपके फ़ोन की घंटी और पति से तारीफ सुनकर आपका दिन भी खुशनुमा हो जायेगा। 

 

4 – सुबह ऑफिस जाने के लिए सारी तैयारी रात को कर लें ताकि सुबह आपको पति के साथ कुछ वक्त चाय पर बिताने और बात करने को मिल सके। खासकर वर्किंग वुमन को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सुबह की चाय अपने पति के साथ ही पिए।

 

5- अपने पति पर भरोसा रखें और उनसे हर बात को खोद-खोदकर न पूछे। इससे वो झल्ला जाते हैं। बस यही झगडे की शुरुआत का कारण बनता है। इसीलिए जब अगर वो किसी बात पर कहे कि बाद में बताता हूं तो उसी वक्त उस बात को जानने की कोशिश कभी न करें।

 

 और 5 पॉइंट्स पढ़ें अगले पेज पर –

 

अन्य लेख पढ़ें

लाइफ में रोमांस बढ़ाने के 10 टिप्स

जानिए ‘हग’ करने के क्या हैं फायदे…

 

6-अपनी लिस्ट में पति को सबसे पहले रखें बाकि सब बाद में। जब वो ये देखंगे कि आप सबसे ज्यादा उन्हें ही प्राथमिकता देती है बाकि सबको बाद में तो उनके मन में आपके प्रति सम्मान बढ़ेगा। चाहे वो अपने मुंह से न कहे पर इस तरह वो भी आपकी परवाह करने लगेंगे।

 

7- अच्छा खाना हर आदमी की कमजोरी होता है। इसीलिए हर रोज़ सादा खाना बनाकर न खिलाए। हफ्ते में 3 दिन या फिर खास तौर पर वीकेंड में हमेशा उनकी पसंद की या कोई नई डिश जरूर ट्रॉय करें। फिर देखे कैसे प्यार का स्वाद बढ़ जायेगा। 

8 -ऑफिस में यदि वो फ़ोन न उठाए तो उन्हें बार -बार फ़ोन करने की जगह आप उनसे मैसेज से बात करें ताकि अगर वो मीटिंग में हो या किसी के साथ तो डिस्टर्ब न हो। वैसे भी अब तो इतने सारे मैसेंजर है कि जिनसे आप पुराने दिनों की यादें भी ताज़ा कर सकती है। क्योकि कभी -कभी जो बातें हम बोलकर नहीं कह पाते वो लिखकर कह देते हैं। 

9 -थोड़े दिनों के अंतराल में उन्हें कुछ न कुछ सरप्राइज देती रहे जैसे किसी दिन उनके आने से पहले घर में ही रोमांटिक टेबल सजाये ,या आप ऑफिस से घर जल्दी आकर उनके पसंद की ड्रेस पहने और बाहर जाए। या फिर कभी -कभी युं ही एक गुलाब या कोई तोहफा उन्हें दे। इन छोटी-छोटी चीज़ो से प्यार की महक और भी बढ़ जाती है। 

10 -सबसे जरूरी अपने अहम को अपने रिश्ते के बीच कभी न आने दें। क्योकि जिसे आप प्यार करते है अगर वो नाराज़ भी है तो क्या ,वो ना मनाए तो आप मना लीजिये। आखिर वो आपके जीवनसाथी है। जब वो आपको ऐसा करते देखंगे तो वह भी अपने अहम को महत्व देना बंद कर देंगे। इसीलिए अगर अहम को त्याग दिया तो आजीवन आपके रिश्ते की ताज़गी बरक़रार रहेगी। 

अन्य लेख पढ़ें

लाइफ में रोमांस बढ़ाने के 10 टिप्स

जानिए ‘हग’ करने के क्या हैं फायदे…

कंडोम न पहनने के पीछे मर्दों के बहाने, देखें वीडियो

मिलिए उर्मिला के हैंडसम हस्बेंड से

मिलिए गृहलक्ष्मी वुमन अचीवर्स कांटेस्ट विनर्स से

दर्द, शक्ति, सम्मान का आइना है नारी -देखें इस वीडियो में

ये टॉप 5 ऑटोमेटिक कार महिलाओं के लिए हैं बेस्ट