1 – सुबह -सुबह जल्दी उठ जाये और जल्दी से तैयार होकर होली की तैयारी करे और ऐसे करे कि दिन शुरू होने के साथ ही आप भी सबकी नजरो में छा जाये। 
 
2 – अपने नए परिवार के सभी रीती-रिवाज को ठीक से निभाए। जो भी सासु माँ कहे उससे पुरे मन से करे और किसी भी बात के लिए ना बिलकुल न कहे। 

3 – पहली होली पर अच्छे से तैयार हो क्योकि सब रिश्तेदारो की नज़रे आप पर ही टिकी होंगी। आपका पहनावा ,ज्वेलरी अपनी परिवार की शान बढ़ा सकती है। कुछ भी कम- ज्यादा होने पर रिश्तेदारो की बेकार की बातो से होली का मज़ा ख़राब हो सकता है इसीलिए अपने ड्रेस- अप पर खासा ध्यान दे। 

4 – सबसे जरूरी आपको अपनी स्किन और बालो का ख़ास ध्यान रखना होगा क्योकि अभी आपकी चेहरे पर रंग का कुछ साइड इफ़ेक्ट हो गया तो भी सबके सामने ख़राब दिखेगा इसीलिए होली खेलने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगा ले और बालो में कोकोनट हेयर ऑइल लगा ले। 

5 – अगर परिवार के सभी बड़े लोग भी साथ में हो तो अपने पति के साथ होली खेलते समय थोड़ा सा ध्यान रखे कि कही मस्ती में सबके सामने आप कुछ गलत न करे। ध्यान रखे की आपके पार्टनर पर कही कलर का ओवरडोज़ न हो जाये ।

6 – अगर आपकी ये पहली होली है तो ध्यान रखे की भांग बिलकुल नहीं तो ससुराल में शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती है। 

7 – होली के दिन अपने हाथ से खाने में कुछ अच्छी डिशेस बनाये। जैसे गुजिया ,हलवा ,दाल पकोड़ी इससे जब परिवार वालो के मुह का जायका बढ़ेगा तो नई बहु के लिए प्यार भी और बढ़ जायेगा। 

8 – सभी के लिए कुछ न कुछ होली के तोहफे जरूर लाये। जैसे गुलाल, पिचकारी ,रंग- बिरंगी पूजा की थाली,कलरफुल मिठाई आदि। 

9 – अपने पति के लिए कुछ सरप्राइज प्लान करे ,उनके पसंद के रंग ,ड्रेस ,खाना सब कुछ एक साथ कमरे में एक जगह उनके उठने से पहले ही रख दे। ताकि जैसे ही वो देखे खुश हो जाये। 
 
10 – होली खेलने के बाद थकान है ऐसा कहकर न सोये बल्कि उस दिन को और यादगार बनाने के लिए उनके साथ कही बाहर घूमने जाये या फिर कैंडिल लाइट डिनर करे। 
 
 
 
ये भी पढ़ें –