क्या आपने कभी सोचा है कि कई बार  ऐसा क्यों होता है कि पति का अपनी गर्भवती पत्नी को छोड़कर दूसरी महिला की तरफ आकर्षण बढ़ जाता है और ये झुकाव शारीरिक संबंधों तक को जन्म देता है। आइए आपको बताते हैं ऐसे कौन से कारण हैं जिनकी वजह से पति अपनी प्रेगनेंट पत्नी को धोखा देते हैं। 

सेक्स से इंकार

कुछ पुरुषों में सेक्स ड्राइव बहुत ज्यादा होती है, इसलिए अगर पत्नी को हाई-रिस्क प्रेगनेंसी  है और उसे सेक्स से दूर रहने के लिए कहा गया है तो वो दूसरी महिला की तरफ आकर्षित होने लगते हैं। 

 

पत्नी  का मूड स्विंग 

कई बार प्रेगनेंट पत्नी का मूड स्विंग होना भी पति का दूसरी तरफ आकर्षित होने का कारण होता है। प्रेगनेंसी में पत्नी का स्वभाव चिढ़चिढ़ा हो जाता है जिससे बात-बात पर झगड़े होते हैं और पति मानसिक शांति की तलाश में दूसरी तरफ रुख कर लेता है। 

बच्चा एक खतरा है

बहुत बार ऐसा भी होता है कि पति बच्चे के लिए तैयार नहीं होता है लेकिन पत्नी बच्चा करना चाहती है और इसी वजह से पति होने वाले बच्चे को खतरे के रूप में देखने लगता है जिसकी वजह से वो अपनी पत्नी से दूरी बना लेता है। 

पत्नियां  क्या कर सकती हैं

शरीर की छवि  के बारे में चिंता न करें

प्रेगनेंसी में  महिलाएं सेक्स से परहेज करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनका शरीर बेडौल हो गया है और उनका पार्टनर सेक्स एन्जॉय नहीं कर पाएगा इसलिए उन्हें लगता है कि सेक्स अवांछनीय हैं। 

यौन स्थितियों के बारे में  डॉक्टर से परामर्श लें 

गर्भावस्था से जुड़े इतने सारे मिथक हैं  कि अगर महिलाएं भी सेक्स करना चाहती हैं, तो वे शायद इस बात को लेकर चिंतित रहती हैं कि शिशु को इससे नुकसान  पहुंच सकता है। ऐसे में डॉक्टर से परामर्श लेना एक उचित विकल्प है। 

एक दूसरे  की सलाह से ही प्रेगनेंसी प्लान करें 

बच्चा प्लान करने से पहले  सुनिश्चित करें कि आप दोनों  एक बच्चा पैदा करना चाहते हैं। यदि पति को बच्चा नहीं चाहिए, और पत्नी ऐसा करना चाहती है तो आपस में परामर्श करके ही इस निर्णय को आगे बढ़ाएं।