आजकल की व्यस्त जीवनशैली में सेक्स का महत्त्व कम होता जा रहा है। दिनभर की भागदौड़ के बाद सेक्स के हसीन पलों के लिए टाइम ही नहीं होता है और धीरे -धीरे सेक्स सेकेंडरी बनता चला जाता है। ऐसे में जब उम्र बढ़ने लगती है तो सेक्स के लिए रुझान और कम होने लगता है जिससे जीवन में रूखापन आने लगता है। आज आपको बताएंगे कुछ ऐसे ट्रिक्स जो 40 के बाद आपकी  सेक्स ड्राइव को बढ़ावा देने के लिए कारगर साबित होंगे और एक बार फिर आपको एहसास होगा 25 की उम्र का….. 
 
किसी भी बुरी आदत को छोड़ दें
यदि आप अभी भी अपने 40 के दशक में आकर भी धूम्रपान कर रहे हैं, तो यह इस आदत को छोड़ने का समय है। धूम्रपान जैसी बुरी आदतें आपकी कामेच्छा को कम कर सकती हैं और जब आप सिगरेट और शराब को पूरी तरह से छोड़ देते हैं तो बैडरूम में आपको अपने आप ही खुशनुमा एहसास होने लगेगा।

 

 
अपने साथी के साथ ज्यादा ओपन हो जाएं 
अपने साथी के साथ सेक्स के बारे में खुल के बातें करें और ये जानने की कोशिश करें कि सेक्स के लिए रुझान कम होने की वजह क्या है। उसे एक बार फिर से अपनी सेक्स लाइफ स्टार्ट करने को कहें।  वह असहज महसूस कर सकता है, लेकिन यह वापस ट्रैक पर आने के लिए आवश्यक है। एक खुले, ईमानदार तरीके से संवाद करने से आपको “एक मजबूत भावनात्मक संबंध बनाए रखने में मदद मिल सकती है, जिससे बेहतर सेक्स हो सकता है।”
 
ज्यादा स्ट्रेस लेना बंद कर दें और अधिक नींद लें 
तनाव बहुत सारी चीजों के रास्ते में आ जाता है। तनाव की वजह से सेक्स में भी मन नहीं लगता है। तनाव को कम करके आप कामेच्छा को बढ़ा सकते हैं और अपनी  सेक्स लाइफ को वापस ट्रैक में ला सकते हैं। जब आपकी सेक्स ड्राइव की बात आती है, तो कुछ हद तक  नींद भी मदद कर सकती है।  जिन महिलाओं को अधिक नींद आती है उनमें यौन इच्छा अधिक होती है। इसलिए भरपूर नींद लेकर आप तनाव को कम कर सकते हैं और सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर सकते हैं। 
 

 

किसिंग और कडलिंग करें 
जब आप एक कम सेक्स ड्राइव के बारे में निराश महसूस कर रहे हैं, तो कुछ रंग लाने के लिए किसिंग और  कडलिंग जैसे सरल रूप में कुछ अपने साथी के साथ अपने बंधन को मजबूत कर सकते हैं, विशेष रूप से उन क्षणों में जब आप थकान या तनाव महसूस कर रहे हों।
 
छुट्टियों पर जाएं 
 
कुछ दिनों के लिए साथी के साथ छुट्टी बिताने अपने पसंदीदा डेस्टिनेशन पर जाएं। और अपने जीवन के खुशनुमा पलों को याद करके एक दूसरे के साथ टाइम बिताएं।  जरा सोचिये ये वही टाइम है जब आप अपने जीवन में एक बार फिर से प्यार का रंग भर सकते हैं और दिल को जवान बना सकते हैं। 

 

 
क्रिएटिव बनिए 
 
हर रात एक ही दिनचर्या में शामिल होना आसान है और रोज एक ही पोजीशन में सेक्स करना सेक्स ड्राइव के लिए थोड़ा बोरिंग हो सकता है इसलिए कुछ नए पोजीशन ट्राई  करें। थोड़ा क्रिएटिव बनें जैसे सेक्स के लिए नई  जगह और नए तरीके निकालें।