इलाइची जिस तरह किसी चीज में डालने से उसके स्वाद और खुशबू को दोगुना कर देता है ठीक वेसे ही लव लाइफ में भी खुशबू बिखेर देता है। आइए जानते हैं इसके फायदे…

 

इस तरह बनाए लव लाइफ को और भी मजेदार:
इलायची दिखने में भले ही छोटी दिखती हो लेकिन ये आपकी लव लाइफ को बेहतर बनाने में काफी मददगार हो सकता है। बात दें कि इलायची में एक बेहद ही खास प्रकार का पोषक तत्व पाता है जो मौसम के अनुसार अपना असर दिखाता है। बता दें कि सर्दियों में इलायची आपके शरीरा को गर्म और गर्मियों में ठंडा रखता है। इसलिए अक्सर घर के दूध में इलायची मिलाकर पीने की सलाह देते हैं। इसके सेवन से हमारा दिमाग शांत रहता है। अगर आपका दिमाग शांत रहेगा तो खुद ब खुद आपकी सेक्स और लव लाइफ का मजा बढ़ जाता है। इसलिए रोजाना दो से तीन इलायची खाने से लव लाइफ अच्छी रहती है और आपका पार्टनर हमेशा खुश रहता है।  
 

 

ब्लड सर्कुलेशन के लिए फायदेमंद:
इलायची खाने से सबसे ज्यदा फायदा आपके ब्लड सर्कुलेशन पर में होता है। ये हमारे शरीर के रक्त संचार केा बढ़ाता है। वहीं ये कई बीमारियों जैसे खांसी, जुकाम और अस्थ्मा जैसी बीमारियों में फायदा करता है। इसके साथ ही इलायची आपके कब्ज की समस्या को भी दूर करता है। बस आपको करना ये है कि आपको  इलायची को साबुत खा लेना है या फिर पानी में पकाकर पिएं। ऐसा करना कब्ज की समस्या में अराम देगा। 
 
दूर भगाए मुंह की बदबू:
कई बार पार्टर के मंह से दुर्गन्ध आने की वजह से उनके पास बैठने में बुरा लगता है। यही नहीं संबंध बनाने के वक्त भी ये चीज कई बार काफी दिक्कत देती है ऐसे में आप इलायची का सहारा ले सकते हैं। इलायची माउथ फ्रेशनर का भी काम करती है। इसका सेवन करने से मुंह की दुर्गन्ध दूर होती है इसे आप अपने मुंह में डाले भी रह सकते हैं।