क्या आपके घर में भी कोई शादी आ रही है और आप एक यंग ब्राइड मेड या दुल्हन के साथ परफॉर्म करने वाली लड़कियों में से एक हैं? तो आपको अपने पूरेलुक का बहुत ध्यान रखना पड़ता है।  मेकअप से लेकर आउटफिट और हेयर स्टाइल तक हर चीज को परफेक्शन से करने का एक प्रेशर सिर पर आन खड़ा होता है। बहुत सी लड़कियों को हेयर स्टाइल बनाने में सबसे ज्यादा तकलीफ होती है क्योंकि अधिक सुंदर हेयर स्टाइल खुद द्वारा बनाने में थोड़ी कठिनाई आती है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी सिंपल हेयर स्टाइल में ही आपकी परफॉर्मेंस दे देंगी। आपकी इस उलझन को सुलझाने के लिए हम आपके लिए लाए हैं कुछ आसान से हेयर स्टाइल जिन्हें आप चुटकियों में पूरा कर लेंगी।अगर शादी के दिन दिखना चाहती हैं सुंदर तो ट्राई करें यह टिप्स।

फ्लोरल क्राउन्ड ट्रेस: यह हेयर स्टाइल बहुत आसानी से बन सकता है और बहुत सुंदर लुक भी देता है। अपने बालों की वॉल्यूम को थोड़ा बूस्ट करने के लिए आपको उनमें ड्राई शैंपू अप्लाई कर लेना है। बालों के एंडस में कर्लिंग मुस्से का प्रयोग करके उन्हें थोड़ा स्मूथ कर लें। अब इन स्मूथ एंड को एक कर्लिंग वैंड में डालें और हल्की हल्की वेव तैयार कर लें। अब आपका फ्लो लेस वेव्स वाला हेयर स्टाइल एकदम तैयार है। फूलों वाली कुछ पिन आदि लगा कर बालों को और सजा लें।

प्रिंसेस हाइड्रा लुक: अगर आपको एक डिजनी प्रिंसेस जैसा लूक चाहिए तो यह हेयर स्टाइल आपके बहुत काम आने वाला है। इसे बनाने के लिए आपको रूट बूस्ट हेयर मुससे की आवश्यकता होगी जो आपके बालों को थोड़ा अधिक वॉल्यूम प्रदान कर सकें। अपने बालों के आउटसाइड कर्ल्स पर ब्लो ड्रायर से सेट कर लें। अपने सभी बालों को अब सेंटर में पिन अप कर लें और इन्हें सुंदर सी पिन या हाइड्रेंगी से सजा लें।

कर्ली हालो लुक : इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए आपको बालों का एक छोटा सा सेक्शन लेना है और उसे स्ट्रेट करने के लिए ऊपर से स्ट्रेटनर का प्रयोग करती हुई नीचे की ओर आएं और जिस जगह पर आपको कर्ल चाहिए वहां रोक दें और आयरन को थोड़ा सा मोड़ कर घुमा दें। अब एक स्टेप नीचे आने के बाद भी ऐसा ही करें और जहां तक आपको कर्ल चाहिए है वहां तक ऐसे ही स्टेप्स करती रहे। इसमें थोड़ी प्रैक्टिस की आवश्यकता हो सकती है। अपने सारे बालों के लिए इसी तकनीक का प्रयोग करें।

फिश टेल ब्रेड: सिंगल फिश टेल ब्रेड बनाने के लिए सारे बालों को अच्छे से कंघी कर के एक साइड ले आएं। अपनी ग्रिप को शुरू से ही मजबूत रखने की कोशिश करें। सबसे पहले एक पोनी बना कर उसे रबर से सिक्योर कर लें। अब अपनी पोनी टेल को दो भागों में विभाजित कर लें। बाएं सेक्शन से एक स्ट्रैंड ले लें और इसे दाएं साइड के सेक्शन के भीतरी साइड में एड कर दें। अब दाएं भाग के सेक्शन के बाहरी ओर से और उसे बाएं भाग के भीतरी सेक्शन में एड कर दें। नीचे तक ऐसे ही करती चली जाएं और लास्ट में थोड़े से बालों को खुला रहने दें। इसे अंत में एक सुंदर सी इलास्टिक बैंड के साथ सिक्योर कर लें।

तो यह सारे हेयर स्टाइल कुछ मिनटों में ही तैयार हो जायेंगे और बहुत ही सुंदर भी लगेंगे इसलिए इन्हें एक बार ट्राई करके जरूर देखें। और ब्रेड मेड के लिए तो यह हेयर स्टाइल खास तौर पर तैयार किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-शादी में ईगो क्लेश से किस प्रकार बचें?आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com