मिरर डेकोर

मिरर को इंटीरियर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

बेडरूम, लिविंग रूम, बाथरूम से लेकर एंट्रेस डोर तक में मिरर लगाकर इंटीरियर में निखार लाया जा सकता है।

Mirror decor: अगर आप सोचते हैं कि घर में मिरर केवल ड्रेसिंग टेबल या केवल ऐसी जगह पर लगाया जाता है जहां आपको रेडी होना हैं, तो ऐसा नहीं है। घर के इंटीरियर में मिरर का एक अहम रोल हो सकता है और इसके सही प्लेसमेंट और सटीक वैराइटी से इंटीरियर में चार चांद लग सकते हैं। आप ग्लैमरस मिरर या डेकोरेटिव मिरर से घर का इंटीरियर निखार सकते हैं। मिरर डेकोर वैसे भी इंटीरियर के क्षेत्र में अभी चलन में हैं।

किसी समय में लिविंग रूम में मिरर इफेक्ट के बारे में कोई सोचता भी नहीं था, लेकिन आज लिविंग रूम में ग्लैमरस मिरर कई शो पीस की जगह ले सकता है।

मिरर भी कमरे को रोशन करते हैं जिससे वह स्पेस हल्की और हवादार दिखती है। यह स्पेस इल्यूज़न पैदा करने के लिए भी शानदार तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए एक छोटा कमरा भी वास्तव में मिरर के इस्तेमाल से बड़ा दिखता है।

कई तरह के पैटर्न, मटेरियल के बने मिरर ग्लास जैसे मोजेक और स्टेल वर्क, स्टेल ग्लास, वेनेशन मिरर, कट ग्लास वर्क,  हैंड पेंटिंग वर्क और मुगल आर्ट कई लोगों की पसंद बने हुए हैं। हालांकि राउंट या स्क्वेयर फ्रेम वाले मिरर सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं।

रूम एंट्रेंस हो या फिर कोई कॉर्नर वॉल वहां आप राउंड डेकोरेटिव मिरर लगा सकते हैं।

Mirror Decor

यही नहीं कई बार सिम्पल फ्रेम वाला राउंड मिरर भी व्हाइट वॉल पर एलिगेंट लुक देता है और आपको इंटीरियर के बारे में ज़्यादा नहीं सोचना पड़ता है। लेकिन अगर आप राउंड, स्क्वेयर या रेक्टेंगल फ्रेम वाले मिरर से बोर हो चुके हैं तो अमीबा शेप मिरर ट्राय कर सकते हैं। इसे देखकर किसी की भी नज़र इस पर टिक जाएगी और आपसे ज़रूर पूछेंगे – “ये कहाँ से लेकर आए।”

वहीं कुछ हटकर इंटीरियर चाहते हैं तो आप किसी भी पैटर्न के शो पीस में मिरर लगवा सकते हैं। जैसे यहां चश्मे के पैटर्न के इस मिरर के साथ किया गया है।

अब ये आपकी क्रिएटिविटी है कि आप किस तरह के स्टफ़ में मिरर इंस्टॉल करना चाह रहे हैं।

Mirror Decor

अब अगर आपकी टीनएजर प्रिंसेस अपने रूम इंटीरियर के बारे में सोच रही हैं या फिर आप खुद अपने रूम को क्वीन के रूम का टच देना चाहती हैं, तो फ्लोरल मिरर यह बखूबी काम कर सकता है। फ्लोरल पैटर्न के मिरर को बेडरूम में लगाना कमाल का फैसला हो सकता है और यह आँखों को भी सुकून देने का काम करेगा।

Mirror Decor

हालाँकि अपने ड्रेसिंग टेबल को थोड़ा अलग टच देने का सोच रहे हैं, तो उसमें एलईडी लगवा सकते हैं। यह आपको रूम को रोमांटिक माहौल बनाने में भी मदद करेगा।

Mirror Decor

वॉल मिरर में कुछ इस तरह से डेकोर मिरर आप लगवा सकते हैं जो कि मिरर वॉल स्टिकर है यानी कम खर्चें में आप मिरर डेकोर का आकर्षक लुक पा सकते हैं। हालांकि आप वॉल स्टिकर जैसे मिरर पैटर्न को उभार के साथ इंस्टॉल कर सकते हैं।

Mirror Decor

वॉशरूम एरिया में भी अगर आप मिरर लगवा रहे हैं तो रेग्यूलर मिरर की जगह रोप मिरर पैटर्न लें। अब भले ही राउंड सिम्पल मिरर होगा तो भी हैंगिंग रोप मिरर के कारण वह ट्रेंडी लगेगा।

Mirror Decor

ग्रीन रूम या अपने वार्डरोब एरिया में वॉल मिरर या ड्रेसिंग मिरर की बजाए या इसके अलावा स्टैंडिंग मिरर भी रख सकते हैं। यह फुल लेंथ लुक देखने के लिए परफेक्ट है और कई वैराइटी में मिल सकते हैं।

Mirror Decor

कमाल की बात तो यह है कि यह स्टैंडिग मिरर ड्रेसिंग टेबल के रूम में भी मौजूद हो सकते हैं जिसमें आप अपने ब्यूटी प्रोडक्ट और मेकअप किट्स रख सकें।

Leave a comment

Cancel reply