googlenews
coconut
नारियल हिंदू धर्म के सभी पूजन कार्यों में शामिल किया जाता है, क्योंकि ये काफी शुभ फल माना जाता है। मंदिर या घरों में पूजा करते वक्त लोग इसे देवी-देवता को अर्पित करते हैं। खासकर लक्ष्मीपूजन में नारियल का विशेष महत्व होता है। ऐसे में कई बार ऐसा भी होता है कि पूजा के वक्त आपके द्वारा चढ़ाया गया नारियल फोड़ने पर खराब निकल जाए, जिसे कुछ लोग अशुभ मानते हैं। पर आपको बता दें कि इससे उलट पूजा के नारियल का खराब निकलना बेहद शुभ संकेत देता है। जी हां, अगर आपके पूजा का नारियल खराब हो जाए तो समझ लीजिए ये भगवान का दिया एक बड़ा संकेत है और आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर पूजा के नारियल का खराब निकलना किस बात का संकेत देता है।
COCONUT
पूजा के नारियल का खराब निकलना, देता है ये बड़ा संकेत 5
दरअसल, मान्यता है कि अगर पूजा का नारियल फोड़ने पर खराब या अंदर से सूखा निकलता है, तो इसका मितलब है कि आपकी पूजा सफल है और आपने जिस मनोकामना से पूजा की है, वो मनोकामना भगवान ने स्वीकार कर ली है। साथ ही इस वक्त आप जो मन में कामना कर रहे हैं, वो सब भी फलित होते हैं।
spoiled coconut
पूजा के नारियल का खराब निकलना, देता है ये बड़ा संकेत 6
ऐसे में अगर अगली बार से जब पूजा का नारियल खराब हो जाए तो उससे चिंतित मत होइए बल्कि इसे आप भगवान का दिया हुआ शुभ संकेत मान उन्हें धन्यवाद करें। 
coconuts
पूजा के नारियल का खराब निकलना, देता है ये बड़ा संकेत 7
वहीं अगर पूजा का नारियल फोड़ने पर सही निकल जाए तो इससे भी घबराने या परेशान होने की जरूरत नहीं है, आपको सिर्फ इतना करना है कि उस नारियल को प्रसाद के तौर पर सबको बांट, इससे आपकी पूजा तो सार्थक होगी है, साथ ही आप जिन्हें प्रसाद बांटेंगे उन्हे शुभ फल मिलेगा।