अपने चौथे चरण में जब गृहलक्ष्मी दोपहर दिल्ली के वसंत कुंज स्थित गुंजन लेडीज़ क्लब में पहुंचा तो क्लब की मेम्बर्स ने बड़े बिंदास अंदाज में इस ईवेंट का लुत्फ उठाया, उन्होंने पूरे उत्साह के साथ गेम्स खेले, रैम्प पर चली और हर एक्टिविटी को पूरी तरह से एंजॉय किया।
 
गुंजन लेडीज़ क्लब- एक परिचय
क्लब की प्रेसीडेंट डॉ मिसेज नीरज राज ने बताया कि क्लब के 40 स्थायी मेम्बर हैं। ये अपने सिस्टर कंसर्न प्रोजेक्ट हेल्प के जरिए अनाथ बच्चों, वृद्ध लोगों की सेवा, जरूरतमंद परिवारों की बेटियों की शादी कराने जैसे काम करते हैं।
क्लब प्रेसीडेंट
 
उन्होंन बताया कि गुंजन लेडिज़ क्लब में हर महीने विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों को बुलाकर महिलाओं के लिए जरूरी जानकारी शेयर करते हैं। क्लब की महिलाएं गर्मियों में छबील और भंडारा भी कराती रहती हैं। क्लब में रोज़ी चावला वाइस प्रेसीडेंट हैं और गुल्नार मिर्ज़ा क्लब की सेक्रेटरी हैं। 
 
महिलाओं ने लिया स्वच्छता शपथ 
महिलाओं को मस्तीभरे पल अनुभव कराने के साथ-साथ हर गृहलक्ष्मी दोपहर में इस बात का भी खास ख्याल रखा जाता है कि महिलाओं को को कुछ नया और उपयोगी सीखने मिले। इसके साथ गृहलक्ष्मी दोपहर महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए भी प्रयासरत है। 

ये रहे लकि विजेता और टाइटल विनर्स

मिसेज किरण खंदूजा को मिला बम्पर प्राइज़। मिसेज नीरा सचदेव को मिला लकि डिप में ईनाम। मिसेज अजया सिंह बनी मिस ब्यूटीफुल हेयर। राजिंदर सिक्का ने जीता अर्ली बर्ड का टाइटल, जबकि सुरुचि मित्तल को मिला मिस ब्यूटीफुल स्माइल का टाइटल। 
 

 महिलाओं को मिले हेल्थ टिप्स

स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. याचना ग्रोवर ने मेनोपॉज़ से जुड़ी जानकारी महिलाओं को दी। पढ़िए-
  • जब एक साल तक पीरियड्स न आए तो मान लीजिए कि मेनोपॉज़ शुरू हो रहा है। 
  • सुबह उठकर एक्सरसाइज़ और योगा जरूर करें क्योंकि मेनोपॉज़ के दौरान वजन बढ़ने की संभावनाएं भी अधिक रहती हैं।
  • कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन बी, विटामिन सी और आरयन का सेवन जरूर करें।
 
 
ब्रांड फेविक्रिल ने दिए कई क्रिएटिव टिप्स
गृहलक्ष्मी दोपहर गुंजन लेडीज़ क्लब के ब्रांड पार्टनर फेविक्रिल की तरफ से आई एक्सपर्ट टीचर सीमा सैनी ने महिलाओं को सिखाया कि कैसे फेविक्रिल के कलर्स से वो घर पर ही कपड़े पर शिबोरी प्रिंट कर सकती हैं। साथ ही उन्होंने और भी कई तरह के क्रीएटिव आइडियाज़ महिलाओं के साथ शेयर किए।
 

इस वीडियो में देखिए कैसे कपड़ों पर करते हैं शिबोरी प्रिंट-