हम कितनी बार खुद से एक फिटनेस रेज़िमेन शुरू करने, एक हेल्दी डाइट फॉलो करने और उन अतिरिक्त वजन को कम करने का वादा करते हैं? ये हम अक्सर करते हैं, लेकिन ये रिज़ॉल्यूशन तोड़े जाने के लिए बने होते हैं। लेकिव कई बार टाइट शेड्यूल के कारण जिम में रेग्यूलर जाया जा सकता है? लेकिन कौन कहता है कि जिम में ही वर्कआउट सेशन संभव है? यहां कुछ बेहतरीन गैजेट्स दिए गए हैं जो बिना जिम जाए आपको फिट रखते हैं।

फिटबिट फ्लेक्स

फिट रहने का सबसे अच्छा तरीका सक्रिय रहना है और फिटबिट ऐसा करने में आपकी मदद करता है। यह एक पतला, अच्छा दिखने वाला फिटनेस साथी है जो हर समय आपके साथ रहता है। इसका मुख्य काम आपके स्टेप्स, आपके चलने की दूरी और आपके द्वारा बर्न की जाने वाली कैलोरी को ट्रैक करना है। आप तर्क देंगे कि अधिकांश पेडोमीटर भी ऐसा करते हैं, लेकिन फिटबिट अधिक सटीक है। सोते समय इसे अपनी कलाई पर पहनें और यह आपकी नींद की गुणवत्ता को मापेगा और आपको बताएगा कि आप कितनी बार उठे। एक साइलेंट वेकअप अलार्म भी है जो वाइब्रेट करता है। यह ब्लूटूथ 4.0 पर चुनिंदा एंड्रॉइड फोन और आईफोन, आईपैड, आईपॉड और मैक के साथ वायरलेस रूप से सिंक करता है।

ब्लू एचआर हार्ट रेट मॉनिटर

कार्डियो एक्सरसाइज जैसे रनिंग या बाइकिंग, आपके हार्ट रेट को एक टारगेट रेंज के अंदर रखना परिणाम प्राप्त करने की कुंजी है। Wahoo के ब्लूटूथ 4.0 चेस्ट स्ट्रैप हार्ट रेट को रिकॉर्ड करने के लिए RunKeeper और Strava साइकिलिंग जैसे कई ऐप के साथ काम करता है। यह आरामदायक, धोने योग्य और बैटरी डेढ़ साल तक चल सकती है।

टेक्नोजिम क्रॉस पर्सनल

क्रॉस पर्सनल में स्मूथ और इम्पेक्ट फ्री मूवमेंट के लिए एलिप्टिकल ट्राजेक्टर है। क्रॉस पर्सनल में एक इंटीग्रेटेड Visioweb डिस्प्ले भी है जो इसे वेब से कनेक्ट रखता है। इसकी टच स्क्रीन आपको वर्कआउट करते हुए भी काम करते रहने या टीवी देखने में सक्षम बनाती है।

पॉवरप्रेस पुश अप बार्स

यदि आप हमेशा अपर बॉडी मसल्स चाहते हैं जो कि आप फिल्म सितारों के देखते आ रहे हैं, तो पॉवरप्रेस पुश अप बार्स आपके लिए बड़े काम का है। बोर्ड मजबूत है, असेम्बल करना और अलग करना आसान है। हैंडल आसानी से बोर्ड में फिट हो जाते हैं और शरीर के विभिन्न हिस्सों के काम करने के लिए सही पोजिशन बनाते हैं। इंस्ट्रक्शन स्पष्ट हैं कि आपको अपने अपर बॉडी मसल्स पर काम करने के लिए अपने हाथों को कहां रखना है।

FitXR का BoxVR VR बॉक्सिंग

इन दिनों वीआर हेडसेट वास्तव में हल्के और अधिक आरामदायक हो गए हैं। वर्चुअल वर्कआउट BoxVR बड़े काम का है, जो Vive, PSVR और Oculus हेडसेट के साथ कम्पैटिबल है। इसमें फन भी है और आपको इसके लिए बहुत ज़्यादा स्पेस की ज़रूरत भी नहीं पड़ती है। FitXR आपको डांस आधारित वर्कआउट भी ऑफर करता है जो कि लॉजिकल है क्योंकि बॉक्सिंग वर्कआउट डांस के फॉर्म के जैसा है। इसमें 8 क्लास होती है जो कि 4 बिगिनर और 4 इंटरमीडिएट के लिए होती है।

Tangram स्मार्ट रोप

यह स्मार्ट रोप अपने ऐप के साथ डेटा को सिंक करते हुए, रियल टाइम में आपके जंप काउंट और कैलोरी बर्न को ट्रैक करती है। यह आपके सामने डेटा डिस्प्ले करने के लिए अपने एलईडी को निश्चित अंतराल पर फायर करता है।

 

 कुछ इस तरह बनाइए पनीर की ग्रेवी वाली 5 यमी रेसिपी

5 तरह की हेल्दी स्टफ़्ड वेजिटेबल रेसिपी बनाकर देखिए